Sharad Purnima today thousands of devotees will take dip in holy river Ganga - शरद पूर्णिमा आज, हजारों श्रद्धालु करेंगे गंगास्नान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शरद पूर्णिमा आज, हजारों श्रद्धालु करेंगे गंगास्नान

sharad purnima

शरद पूर्णिमा पर आज हजारों की संख्या में श्रद्धालु गंगास्नान करेंगे। जिसे लेकर बृजघाट व तिगरीधाम की व्यवस्थाएं चाक चौबंद कर ली गई हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिसबल तैनात रहेगा। अधिकारी भी गश्त करेंगे।

शरद पूर्णिमा का अपना अलग महत्व है। इस दिन स्नान करने वाले श्रद्धालुओं पर भगवान शिव की विशेष कृपा बरसती है। इस बार शरद पूर्णिमा 13 अक्टूबर यानि रविवार को है। अमरोहा जिले के अलावा अन्य जिलों व राज्यों से आए श्रद्धालु बृजघाट व तिगरीधाम में गंगास्नान करेंगे। बताते हैं कि शरद पूर्णिमा पर भारी संख्या में श्रद्धालु गंगास्नान करने पहुंचते हैं। जिसे लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बृजघाट व तिगरी में गंगाघाटों की व्यवस्थाएं चाक चौबंद की गई हैं। इतना ही नहीं श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस भी तैनात रहेगी। बृजघाट में गजरौला की सीमा में गंगाघाटों पर भी पुलिस तैनात रहेगी। गोताखोरों भी घाटों का किनारे रहने के निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई अनहोनी घटना होती है तो गोताखोरो की मदद से उसे रोका जा सके।

 


हाईवे पर लगा जाम लगा तो होगा रूट डायवर्जन
गजरौला। शरद पूर्णिमा पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु बृजघाट गंगास्नान के लिए पहुंचेंगे। बृजघाट दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर स्थित है। अधिक संख्या में पुल पर वाहन पहुंच जाने के कारण जाम की स्थिति बन जाती है। किसी पर्व के दौरान जाम लगने की ज्यादा संभावनाएं होती हैं। रविवार को शरद पूर्णिमा पर भी ज्यादा श्रद्धालुओं के आने का अंदेशा है। प्रभारी निरीक्षक डीके शर्मा ने बताया कि रूट डायवर्जन करने का अभी कोई आदेश नहीं मिला है। यह सब रविवार को देखा जाएगा। यदि जाम लगने की स्थिति होती है तो रूट डायवर्ट कर दिया जाएगा। 


खीर खाने का है विशेष महत्व
गजरौला। शरद पूर्णिमा पर खीर खाने का विशेष महत्व है। पंडित दयानंद शर्मा ने बताया कि शरद पूर्णिमा के दिन खीर बनाकर रात में उस स्थान पर खा जाए, जहां उसकी किरणें पड़ती हो। सुबह होने पर सबसे पहले उस खीर को खाया जाए तो शरीर में एक नई ऊर्जा उत्पन्न होती है। इतना ही नहीं इस खीर को अमृत के समान माना गया है। खीर खाने वाले व्यक्ति की आयु भी बढ़ती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sharad Purnima today thousands of devotees will take dip in holy river Ganga