ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShanivar ke din kya karein kya nahi dos and donts saturday Astrology in Hindi

शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या वालों को शनिवार के दिन नहीं करने चाहिए ये काम, माना जाता है अशुभ

शनि को ज्योतिष में पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है। शनि के अशुभ प्रभावों से व्यक्ति का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार हर व्यक्ति पर जीवन में एक न एक बार शनि की साढ़ेसात

शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या वालों को शनिवार के दिन नहीं करने चाहिए ये काम, माना जाता है अशुभ
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Jul 2022 05:40 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से शनिदेव की पूजा- अर्चना की जाती है। शनि को ज्योतिष में पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है। शनि के अशुभ प्रभावों से व्यक्ति का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार हर व्यक्ति पर जीवन में एक न एक बार शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या जरूर लगती है। शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या लगने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। वैसे तो शनिवार के दिन सभी लोगों को कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए, लेकिन शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से पीड़ित लोगों को विशेष ध्यान रखना चाहिए। इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती और मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है। आइए जानते हैं शनिवार को किन बातों का ध्यान रखना चाहिए....

  • धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन सरसों का तेल नहीं खरीदना चाहिए। ऐसा करना अशुभ रहता है। इस दिन शनिदेव का सरसों के तेल से अभिषेक करना चाहिए और सरसों के तेल का दान करना चाहिए। 

काला तिल न खरीदें

  • धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन काले तिल का दान करना चाहिए। काले तिल का दान करना शुभ रहता है। लेकिन इस दिन काला तिल खरीदना नहीं चाहिए। 

इन तारीखों में जन्मे लोगों होते हैं परफेक्ट, रखते हैं सभी का ध्यान

लोहा न खरीदें

  • धार्मिक मान्यताओं के अनुसार शनिवार के दिन लोहा या लोहे से बनी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए। इस दिन लोहे से बनी चीजों का दान करना शुभ रहता है।

किसी भी व्यक्ति का अपमान न करें

  • व्यक्ति को कभी भी किसी का अपमान नहीं करना चाहिए। जो लोग दूसरों का अपमान करते हैं शनिदेव उनसे नाराज हो जाते हैं। हमेशा सबके साथ प्रेम से रहना चाहिए।

16 जुलाई से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, सूर्य देव की बरसेगी अपार कृपा

मांस- मदिरा का सेवन न करें

  • शनिवार के दिन मांस- मदिरा का सेवन नहीं करना चाहिए। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने वाले लोगों पर शनि का अशुभ प्रभाव पड़ता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें