ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyShanidev From June 29 Saturn will move retrograde in kumbh rashi know Aquarius zodiac signs

वक्री शनि: 29 जून का दिन कुंभ राशि वालों के लिए खास, जानें कुंभ राशि वालों पर शनिदेव क्या डालेंगे प्रभाव

Shanidev: शनि अपनी स्वराशि कुंभ में वक्री होने जा रहे हैं। शनि के वक्री होने से कुछ राशि के जातकों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। जानें शनिदेव कुंभ समेत किन राशियों पर डालेंगे शुभ प्रभाव-

वक्री शनि: 29 जून का दिन कुंभ राशि वालों के लिए खास, जानें कुंभ राशि वालों पर शनिदेव क्या डालेंगे प्रभाव
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 08:14 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रहों के न्यायाधीश शनिदेव मकर व कुंभ राशि के स्वामी हैं। शनि जब अपनी स्वराशियों में गोचर, अस्त व उदय होते हैं तो इन राशि के जातकों पर सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। शनि वर्तमान में कुंभ राशि में विराजमान हैं और 29 जून को अपनी स्वराशि में वक्री चाल चलेंगे। किसी भी ग्रह की वक्री चाल का अर्थ उसकी उल्टी चाल से होता है। शनि 29 जून को रात 11 बजकर 40 मिनट पर वक्री होंगे। शनि के कुंभ राशि में विराजमान होने और इसी राशि में वक्री होने का प्रभाव सबसे ज्यादा कुंभ राशि के जातकों पर पड़ेगा। जानें इस राशि के जातकों पर वक्री शनि का प्रभाव-

बुध अस्त: 27 जून तक का समय इन 4 राशि वालों के लिए अशुभ, करना पड़ेगा चुनौतियों का सामना

कुंभ राशि पर वक्री शनि का प्रभाव- शनि के वक्री होने से कुंभ राशि के जातकों को किस्मत का साथ मिलेगा। इस अवधि में आपको हर काम में सफलता हासिल होगी। आकस्मिक धन लाभ होने के प्रबल आसार हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। इस अवधि में व्यापारियों को लाभ हो सकता है।

इन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव: शनि के कुंभ राशि में होने से मकर, कुंभ व मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है। कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण, मकर राशि पर आखिरी चरण और मीन राशि पर पहला चरण चल रहा है। साढ़ेसाती में शनि के वक्री होने से पीड़ित राशि के जातकों को आर्थिक, शारीरिक व मानसिक कष्टों का सामना करना पड़ता है।

इन राशियों पर शनि ढैय्या का प्रभाव- शनि के कुंभ राशि में होने से कर्क व वृश्चिक राशि पर शनि ढैय्याय का प्रभाव है।

आज से ठीक दो दिन बाद शुक्र बदल देंगे इन राशियों का भाग्य, इस पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

कुंभ राशि में कब तक रहेंगे शनि- शनि ने 17 जून 2023 को कुंभ राशि में प्रवेश किया था और इस राशि में 29 मार्च 2025 तक विराजमान रहेंगे।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।