ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShani Uday 2024 Shanidev will be kind to these 3 zodiac signs from March 2024

Shani Uday: शनिदेव मार्च 2024 से इन 3 राशियों का बदल देंगे भाग्य, हर दुख-दर्द से दिलाएंगे मुक्ति

Shani Uday Effect on Zodiac Signs 2024: शनि नए साल में कुंभ राशि में उदित होंगे। शनि के उदय होने से कई राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। जानें इन राशियों के बारे में-

Shani Uday: शनिदेव मार्च 2024 से इन 3 राशियों का बदल देंगे भाग्य, हर दुख-दर्द से दिलाएंगे मुक्ति
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 09 Nov 2023 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

Shani Uday 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, नवग्रहों में शनि ग्रह को विशेष स्थान प्राप्त है। कहते हैं कि जिस जातक पर शनिदेव की शुभ दृष्टि पड़ती है उसे जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रहती है। शनिदेव की जन्मकुंडली में शुभ स्थिति होने पर जातक फर्श से अर्श तक पहुंच सकता है। शनि को ज्योतिष में न्याय देवता व कर्मफलदाता माना गया है। शनि हर जातक को उसके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं।

शनि ग्रह की स्थिति व अवस्था हर राशि के लिए बहुत मायने रखती है। शनि साल 2024 में कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे और अपनी चाल बदलेंगे। फरवरी 2024 में शनि अस्त होंगे और फिर 18 मार्च 2024 को उदित अवस्था में आ जाएंगे। शनिदेव की स्थिति में बदलाव होने के कारण तीन राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। जानें इनके बारे में-

धनतेरस पर गणेश-लक्ष्मी की मूर्ति खरीदते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान

वृषभ राशि- शनिदेव साल 2024 में उदित होकर वृषभ राशि वालों का कल्याण करेंगे। शनिदेव की कृपा से आपको पॉजिटिव रिजल्ट मिलेंगे। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को पदोन्नति के साथ आय में वृद्धि मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे।

तुला राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि के उदित होने से तुला राशि के जातकों के जीवन में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस अवधि में आपको नौकरी व व्यापार में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। निवेश का अच्छा लाभ मिलेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। जिस चीज की जरूरत होगी उसकी उपलब्धता होगी। धन का आवक बढ़ेगा।

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए शनि ग्रह की स्थिति लाभकारी रहने वाली है। इस अवधि में आपको अच्छे परिणाम मिलने के संकेत हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को सफलता मिल सकती है। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को सुखद समाचार मिल सकता है। शनिदेव की कृपा से आपको हर तरफ से अच्छा समाचार मिल सकता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें