ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShani Surya Transit After so many years Saturn and Sun togethe luck will favor these zodiac signs

इतने सालों बाद सूर्य आ गए Shani की राशि में एक साथ, दोनों की युति से इन्हें सरकारी लाभ, इन राशियों का भाग्य देगा साथ

Sun Transit, Shani Transit: मानसिक तीव्रता में वृद्धि की संभावना है। दैनिक आय में वृद्धि की संभावना है। सरकारी तंत्र से जुड़े लोगों के लिए प्रगति एवं परिवर्तन की संभावना है। दांपत्य जीवन में अवरोध तथा

इतने सालों बाद सूर्य आ गए Shani की राशि में एक साथ, दोनों की युति से इन्हें सरकारी लाभ, इन राशियों का भाग्य देगा साथ
Anuradha Pandeyपं दिवाकर त्रिपाठी पूर्वांचली,नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 06:09 AM
ऐप पर पढ़ें

सूर्य शनि युति- आत्मा के कारक ग्रह सूर्य का गोचरीय दृष्टि से राशि में परिवर्तन होने जा रहा है। ग्रहो में राजा के नाम से प्रसिद्ध सूर्य अपने पुत्र शनि देव की पहली राशि मकर से अपने पुत्र शनि देव की दूसरी राशि कुंभ में 13 फरवरी 2024 दिन मंगलवार की रात में 7:20 पर प्रवेश कर लिए हैं। सूर्य के इस परिवर्तन का चराचर जगत सहित सभी जातकों पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा। सूर्य देव एक महीने तक अपने पुत्र की राशि में अपने पुत्र शनिदेव के साथ ही गोचर करते रहेंगे। कुल मिलाकर इन दोनों के साथ आने से कई राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। भारत की कुंडली के राशिफल के अनुसार  स्वतंत्र भारत की कुंडली से देखा जाए तो सरकार एवं आंदोलन कार्यों द्वारा तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। सरकारी तंत्र का विरोध कुछ संगठनों द्वारा किया जा सकता है परंतु सरकार अपना कार्य कुशलता पूर्वक कर पाएगी। भारत के सम्मान में वृद्धि होगा । भारत के आर्थिक गतिविधियों में व्यापक सुधार होगा। साथ ही साथ राष्ट्र के कोष में अचानक खर्च की भी स्थिति भी बनती हुई दिखाई दे सकती है। इस परिवर्तन से मेष से लेकर मीन राशि के जातकों पर व्यापक प्रभाव पड़ेगा।

मेष :- आर्थिक गतिविधियों में सुधार हो सकता है। अध्ययन अध्यापन में सुधार हो सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। व्यापारिक कार्यों में विस्तार हो सकता है । मानसिक तीव्रता में वृद्धि की संभावना है।

वृष :- सरकारी लाभ की संभावना बन सकती है। गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि हो सकता है। परिश्रम में वृद्धि हो सकता है। माता के सुख एवं सानिध्य में वृद्धि हो सकता है। कार्यों में वृद्धि की संभावना बन सकती है।

मिथुन :- कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त हो सकता है। पराक्रम एवं सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। पिता के सहयोग सानिध्य में वृद्धि हो सकता है। भाई बहनों तथा मित्रों का सहयोग प्राप्त हो सकता है। नेतृत्व क्षमता में वृद्धि हो सकती है।

कर्क :- पारिवारिक कार्यों में वृद्धि की संभावना है। पारिवारिक कार्यों में खर्च वृद्धि संभव है। वाणी की तीव्रता में वृद्धि संभव है। पेट एवं पैर की समस्या के कारण तनाव संभव है। आर्थिक वृद्धि में तनाव संभव है।

सिंह :- मानसिक तीव्रता में वृद्धि संभव है। दैनिक आय में वृद्धि की संभावना है। सरकारी तंत्र से लाभ की संभावना है। साझेदारी के कार्यों में वृद्धि की संभावना है । दांपत्य जीवन में अवरोध की समस्या संभव है। प्रेम संबंधों में टकराव की स्थिति बन सकती है।

कन्या :- प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता की स्थिति बन सकती है। दूरस्थ यात्रा पर खर्च की संभावना बन सकती है। आंखों की समस्या के कारण तनाव की संभावना है। पेट की समस्या तनाव दे सकता है। विवाद से जरूर बचें।

तुला :- आर्थिक पक्ष में सफलता मिल सकती है। व्यापारिक गतिविधियों में विस्तार हो सकता है। अध्ययन अध्यापन में प्रगति की स्थिति बन सकती है। बौद्धिक क्षमता के आधार पर सफलता की संभावना है । पिता से तनाव की स्थिति बन सकती है।

वृश्चिक :- नौकरी तो तथा व्यवसाय में प्रगति एवं परिवर्तन की संभावना। सीने की तकलीफ में वृद्धि की संभावना। गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि की संभावना। सरकारी तंत्र से जुड़े लोगों के लिए लाभ की संभावना है।

धनु :- पराक्रम एवं सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि की संभावना है। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा। पिता के सहयोग सानिध्य में वृद्धि की संभावना है। भाई बहनों तथा मित्रों से सहयोग की संभावना है। नेतृत्व क्षमता में वृद्धि की संभावना है।

मकर :- पारिवारिक कार्यों को लेकर तनाव की स्थिति संभव है। वाणी की तीव्रता में वृद्धि की संभावना है। मुंह में छाला की संभावना हो सकती है। पेट एवं पैर की समस्या तनाव दे सकता है । अचानक पारिवारिक खर्चे में वृद्धि की संभावना है।

कुंभ :- मानसिक तीव्रता में वृद्धि की संभावना है। दैनिक आय में वृद्धि की संभावना है। सरकारी तंत्र से जुड़े लोगों के लिए प्रगति एवं परिवर्तन की संभावना है। दांपत्य जीवन में अवरोध तथा तनाव की स्थिति संभव है। प्रेम संबंधों में टकराव की संभावना है।

मीन :- दूरस्थ यात्रा का संयोग बन सकता है। प्रतियोगी परीक्षाओं में विजय की स्थिति बन सकती है। शत्रुओं पर विजय की स्थिति बन सकती है। आंखों की समस्या के कारण तनाव हो सकता है। अचानक खर्चे में वृद्धि हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें