ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShani Sade Sati will end from this zodiac sign Meen in 2025 relief by these saturn remedies

Shani Sadesati : 2025 में इस राशि से खत्म हो जाएगी Shani की साढ़ेसाती, शनि के ये उपाय देंगे राहत

Shani Sade Sati on Meen 2025: कुंभ वालों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा, लेकिन मीन राशि की साढ़ेसाती 2025 में समाप्त हो जाएगी। दरअसल 29 अप्रैल 2022 को मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई थी और अब 29

Shani Sadesati : 2025 में इस राशि से खत्म हो जाएगी Shani की साढ़ेसाती, शनि के ये उपाय देंगे राहत
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 24 Dec 2023 06:16 AM
ऐप पर पढ़ें

Shani sadesati Meen Rashi 2025: शनि अभी कुंभ राशि में चल रहे हैं। शनि के राशि बदलने से कई राशियों पर प्रभाव पड़ता है। वहीं शनि की साढ़ेसाती भी राशियों पर प्रभाव डालती है। अभी कुंभ और मीन पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। कुंभ वालों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा, लेकिन मीन राशि की साढ़ेसाती 2025 में समाप्त हो जाएगी। दरअसल 29 अप्रैल 2022 को मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई थी और अब 29 मार्च 2025 को यह समाप्त हो जाएगा। कुंडली के हिसाब से देखा जाए तो शनि इस राशि के 12वें घर में हैं। इसलिए शनि की साढ़ेसाती के दौरान इस राशि पर कई तरह से प्रभाव होगा। हेल्थ और खासकर आंखों पर असर देखा जा सकता है। इसलिए इस राशि के लोगों को थोड़ा ध्यान रखान होगा।

अभी मीन राशि पर शनि का तीसरा फेज चल रहा है, जिसमें हेल्थ इश्यूज बढ़ जाते हैं और खर्चा होने लगता है। बच्चे कहना नहीं मानते। कुल मिलाकर शनि के साढ़ेसाती के तीसरे फेज में समय थोड़ा मुश्किल भरा होता है। इसलिए शनिवार को शनिदेव को खुश करने के लिए कुछ उपाय करने चाहिए। जैसे शनिवार को शनिदेव के सामने तिल के तेल का दिया जलाना चाहिए। कहते हैं शनि जिस पर मेहरबान होते हैं, उसे हर तरह से सुखी और समृद्ध बनाते हैं। 

हनुमान जी की पूजा शनि साढ़ेसाती वालों के लिए विशेष फलदायी है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए गरीबों को भोजन कराएं, उन्हें कपड़ा दान करें, उनकी हर तरह से मदद करें। गरीबों को काले कपड़ों का दान करना चाहिए। इस दिन कौआ को उबले हुए चावल भी खिलाने चाहिए।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।



 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें