ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShani Sade Sati When will the good times start for Aquarius people Know when your luck will shine

Shani Sade Sati: कुंभ राशि वालों का कब शुरू होगा अच्छा समय? जानें कब चमकेगी किस्मत व पूरे होंगे अधूरे काम

Kumbh Rashi Good Days: कुंभ राशि वालों पर शनिदेव की तिरछी नजर है क्योंकि इस राशि पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है। जानें कुंभ राशि वालों के कब शुरू होंगे अच्छे दिन-

Shani Sade Sati: कुंभ राशि वालों का कब शुरू होगा अच्छा समय? जानें कब चमकेगी किस्मत व पूरे होंगे अधूरे काम
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 11 Oct 2023 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

Kumbh Rashi Good Days: राशिचक्र में कुंभ 11वीं राशि है। कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनिदेव हैं। शनिदेव को ज्योतिष शास्त्र में न्याय कर्मदाता व ग्रहों का न्यायाधीश कहा गया है। शनिदेव हर जातक को उसके कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। वर्तमान में शनिदेव कुंभ राशि में विराजमान हैं और वक्री अवस्था में चल रहे हैं। शनि के कुंभ राशि में होने से कुंभ राशि पर ही शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण चल रहा है।

18 अक्टूबर से सूर्यदेव इन 4 राशि वालों का बदलेंगे भाग्य, दिवाली तक अत्यंत शुभ समय

कुंभ राशि पर शुरू हुई थी शनि की साढ़ेसाती: कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती 24 जनवरी 2022 को शुरू हुई थी और 03 जून 2027 को पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी। 17 जनवरी 2023 को शनि ने मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश किया था, जिसके बाद  कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण प्रारंभ हुआ। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि की साढ़ेसाती के दूसरे चरण में जातक को शारीरिक, आर्थिक व मानसिक कष्टों का सामना करना पड़ता है। इस चरण में जातक को ज्यादा सतर्कता बरतने की आवश्यकता होती है।

क्या होता है शनि साढ़ेसाती का दूसरा चरण: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शनि के दूसरे चरण को सबसे ज्यादा पीड़ा पहुंचाने वाला व कष्टकारी माना गया है। जब शनि 12वें भाव से पहले घर में आता है तो शनि की साढ़ेसाती का दूसरा चरण प्रारंभ होता है। इस चरण में जातक को स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। वाद-विवाद शुरू हो जाते हैं।

आने वाले 7 दिन इन 3 राशियों के लिए साबित हो सकते हैं बेहद कष्टकारी, शनि-राहु की है तिरछी नजर

कुंभ राशि वालों के कब शुरू होंगे अच्छे दिन: ज्योतिषाचार्यों का मानना है कि शनिदेव कुंभ राशि वालों को साढ़ेसाती की अवधि में कम प्रताड़ित करते हैं क्योंकि यह इस राशि के स्वामी ग्रह हैं। कुंभ राशि वालों को 2027 में शनि की साढ़ेसाती से पूर्णतया छुटकारा मिल जाएगा और फिर शनिदेव की कृपा से आपके अच्छे दिन प्रारंभ हो सकते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें