DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › अगले पांच साल इन राशियों पर नहीं रहेगा शनि की साढ़े साती और शनि ढैय्या का असर
पंचांग-पुराण

अगले पांच साल इन राशियों पर नहीं रहेगा शनि की साढ़े साती और शनि ढैय्या का असर

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Fri, 30 Jul 2021 01:13 PM
अगले पांच साल इन राशियों पर नहीं रहेगा शनि की साढ़े साती और शनि ढैय्या का असर

शनि का ज्योतिष शास्त्र में विशेष महत्व है। शनि की गति धीमी होने के कारण इस ग्रह का असर राशि पर लंबे समय के लिए रहता है। शनि की साढ़े साती किसी राशि पर शुरू होती है, तो उसका असर कई सालों तक रहता है। शनि राशि परिवर्तन के साथ शनि ढैय्या भी शुरू होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि जब किसी राशि में गोचर करते हैं तो दूसरी राशि में गोचर करने में ढाई साल का समय लेते हैं। जानिए अगले पांच साल किन राशियों पर नहीं लगेगी शनि ढैय्या और शनि की साढ़े साती-

इन राशियों पर रहेगा शनि का प्रभाव-

शनि राशि परिवर्तन से एक साथ 5 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। जिनमें तीन राशियों पर शनि की साढ़े साती और दो राशि पर शनि ढैय्या शुरू होती है। वर्तमान में धनु, कुंभ और मकर राशि वालों पर शनि की साढ़े साती का प्रभाव है। मिथुन और तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या का असर है। 29 अप्रैल 2022 को शनि मकर से कुंभ राशि में गोचर करेंगे, जिससे धनु राशि वालों को शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी।

इन राशि वालों पर नहीं होगा शनि का प्रभाव-

साल 2021-2025 तक दो राशि वृषभ और कन्या पर शनि की साढ़े साती और शनि ढैय्या नहीं रहेगी। इसके अलावा अन्य राशियों पर कभी शनि की साढ़े साती, तो कभी शनि ढैय्या का असर रहेगा।

अगले पांच सालों में शनि की स्थिति-

1. 2021 में धनु, मकर और कुंभ राशियों पर शनि की साढ़े साती और मिथुन और तुला पर शनि ढैय्या का असर है।
2. 29 अप्रैल 2022 को शनि कुंभ राशि में गोचर करेंगे। जिससे कुंभ, मकर और मीन राशि पर शनि की साढ़े साती रहेगी। कर्क और वृश्चिक राशि पर शनि ढैय्या रहेगी।
3. 2023 और 2024 में शनि का राशि परिवर्तन नहीं होगा। 
4.  29 मार्च 2025 को शनि मीन राशि में गोचर कर जाएंगे। सिंह और धनु राशि वालों पर शनि ढैय्या और मेष, कुंभ और मीन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती रहेगी।

संबंधित खबरें