ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShani sade sati and dhaiya Saturn sade sati and dhaiya in 2024 zodiac sign

शनि की साढ़ेसाती साल 2024 में किन राशियों पर चढ़ेगी? वृश्चिक, कर्क को देना होगा ध्यान, शनि की ढैया करेगी परेशान

Shani Margi June 2024: शनि की साढ़ेसाती व शनि ढैय्या का असर कई राशियों पर होता है, कई राशियों के लिए यह शुभ तो कई के लिए अशुभ भी होता है आइए जानें साल 2024 में यह किन राशियों पर होगा

शनि की साढ़ेसाती साल 2024 में किन राशियों पर चढ़ेगी? वृश्चिक, कर्क को देना होगा ध्यान, शनि की ढैया करेगी परेशान
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 05:07 AM
ऐप पर पढ़ें

Shani dhaiya:शनि के राशि परिवरतन से शनि की विभिन्न राशियों पर इसकी साढ़ेसाती और शनि ढैय्या का असर भी अलग- अलग होता है। साल 2024 में शनि का राशि परिवर्तन नहीं होगा। शनि अब साल 2025 में ही राशि परिवर्तन करेंगे। ऐसे में साल 2024 शनि का राशि परिवर्तन से किन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू होगी और उन्हें किन परेशानियों से गुजरना होगा। आइए जानें शनि की साढ़ेसाती वाली राशियों के बारे में

2024 में शनि कुंभ राशि में रहेगा। अगले वर्ष शनि के कुंभ राशि में होने से मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों पर शनि की साढ़े साती रहेगी। अभी भी इन्ही राशियों पर शनि की साढ़ेसाती है। आपको बता दें कि मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई है और अभी उन्हें इसके दो और चरणों से भी गुजरना होगा। इसके बाद कुंभ राशि के जातकों को 2024 में शनि की साढ़ेसाती के दूसरे चरण का सामना करना पड़ेगा। इस राशि के लोगों को थोड़ा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, इसमें आपको शनि की अराधना फलदायी रहेगी। 

शनि की साढ़ेसाती व ढैय्या पीड़ित राशियों पर प्रभाव: अगर ढैया की बात करें तो 2024 में वृश्चिक और कर्क राशि के जातकों को शनि की ढैय्या रहेगी। शनि की ढैय्या ढाई वर्ष तक रहती है। लेकिन इस दौरान इन राशि के लोगों को दुर्घटना से बचकर रहना चाहिए और सावधानी से चलना चाहिए। इन व्यक्तियों को आने वाले वर्ष के दौरान वाहन चलाते समय बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें