DA Image
22 अक्तूबर, 2020|11:01|IST

अगली स्टोरी

इन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती, ये उपाय दिलाएंगे राहत

इस साल शनि का राशि परिवर्तन हुआ है। 30 साल बाद शनि का यह राशि परिवर्तन कई राशियों के लिए उतार-चढ़ाव लेकर आया है। इससे कई राशियों में शनि की साढ़े साती समाप्त हुई है तो कई राशियों के लिए शनि की साढ़े साती शुरू हुई है। शनि एक राशि में 30 माह रहते हैं, उसमें 6 माह ही फल देते हैं। शनि न्याय के देवता माने जाते हैं। वह व्यक्ति के कर्म के अनुरूप फल देते हैं।  जिस राशि पर साढ़ेसाती चलती है, उसका असर साढ़े सात साल तक रहता है।  इन उपायों को करके शनि के कुप्रभाव से बचा जा सकता है। यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे उपाय जिनसे शनि की साढ़े साती से प्रभावित राशि वाले शनि की तिरछी दृष्टि से बच सकते हैं। पढ़ें उपाय: 

शनिवार को तेल दान करना चाहिए। इसके अलावा आप  रुद्राक्ष की माला लेकर एक सौ आठ बार 'ॐ शं शनैश्चराय नमः' का जप करें
शनि भगवान को प्रसन्न करने के लिए हनुमान जी की पूजा करना चाहिए, रोज हनुमान चालीसा का पाठ करें। 
शनि भगवान को प्रसन्न करने के लिए सबसे जरूरी है कि किसी प्रकार का कपट अपने मन में न लाएं। किसी पर अत्याचार ना करें और बेवजह किसी को परेशान न करें। 
शनि की साढ़े साती से बचने के लिए किसी भी जानवर को न परेशान करना चाहिए और न ही मारना चाहिेए। 
शनि की साढ़े साती से बचने के लिए काले कुत्ते को रोटी, काली गाय की पूजा, काली चींटी को आटा, काली मछली को आटे की गोली खिलानी चाहिए।
शनिवार के दिन सुबह उठकर होकर स्नान करें, उसके बाद एक कटोरी तेल से भरें और उस तेल में अपना चेहरा देखें और फिर उस तेल को शनिवार को ही किसी गरीब या जिसे जरूरत हो उसे दान कर दें। सूर्यास्त के समय पीपल के पेड़ के पास दिया जलाया जाए

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:shani saadesati on these zodiac signs these measures will provide relief