DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › शनि की महादशा से इन 3 राशि वालों को मिल जाएगी मुक्ति, किन पर शुरू होगी शनि की साढ़े साती व ढैय्या
पंचांग-पुराण

शनि की महादशा से इन 3 राशि वालों को मिल जाएगी मुक्ति, किन पर शुरू होगी शनि की साढ़े साती व ढैय्या

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Sun, 27 Jun 2021 01:37 PM
शनि की महादशा से इन 3 राशि वालों को मिल जाएगी मुक्ति, किन पर शुरू होगी शनि की साढ़े साती व ढैय्या

Shani Rashi Parivartan 2021: नौ ग्रहों में शनि को विशेष स्थान प्राप्त है। शनि को कर्म फलदाता माना जाता है। कहते हैं शनिदेव जातक को उसके कर्म के हिसाब से फल देते हैं। शनि अपने राशि परिवर्तन के साथ ही नक्षत्र परिवर्तन और वक्री चाल से सभी राशियों पर प्रभाव डालते हैं। शनि का इस साल कोई राशि परिवर्तन नहीं होगा। शनि अगले साल राशि परिवर्तन करेंगे। शनि गोचर के साथ ही कुछ राशियों पर शनि की साढ़े साती और कुछ राशियों पर शनि ढैय्या शुरू होगी।

वर्तमान समय में कुंभ, मकर और धनु राशि वालों पर शनि की साढ़े साती चल रही है। इसके अलावा मिथनु व तुला राशि वालों पर शनि ढैय्या चल रही है। शनि की महादशा से पीड़ित राशि वालों को आर्थिक, शारीरिक व मानसिक कष्टों का सामना करना पड़ता है। शनि अपना राशि परिवर्तन करीब ढाई साल में करते हैं। शनि को अपना एक चक्र पूरा करने में करीब 30 साल लगते हैं।

शनि की महादशा से इन राशियों को मिलेगी मुक्ति-

शनि की साढ़े साती से धनु और शनि ढैय्या से मिथुन और तुला राशि वालों को मुक्ति मिल जाएगी। शनि के प्रकोप से मुक्ति मिलते ही इन राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर लाभ और तरक्की मिलने के योग बनेंगे। शनि की महादशा से मुक्ति मिलने के बाद इन राशि वालों के बिगड़े काम बनेंगे।

इन राशियों पर शुरू होगी शनि की महादशा-

29 अप्रैल 2022 को शनि का राशि परिवर्तन होगा। शनि के राशि परिवर्तन से मीन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती और कर्क व वृश्चिक राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरू होगी। इस दौरान इन राशि वालों को सर्तक रहना चाहिए।

संबंधित खबरें