ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyshani nakshatra parivartan transit 2024 horoscope rashifal future predictions

Shani 2024 : शनि का नक्षत्र परिवर्तन इस दिन, मकर, कुंभ, मीन वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित

Shani Dev Nakshatra Parivartan : शनिदेव को पापी ग्रह कहा जाता है। शनि के अशुभ प्रभावों से हर कोई भयभीत रहता है। शनि के अशुभ होने पर जहां व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

Shani 2024 : शनि का नक्षत्र परिवर्तन इस दिन, मकर, कुंभ, मीन वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 05:39 AM
ऐप पर पढ़ें

Shani 2024 : शनिदेव अगले साल यानी 6 अप्रैल 2024 को पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शनिदेव के नक्षत्र परिवर्तन करते ही कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। ज्योतिष में शनिदेव को विशेष स्थान प्राप्त है। शनिदेव को पापी ग्रह कहा जाता है। शनि के अशुभ प्रभावों से हर कोई भयभीत रहता है। शनि के अशुभ होने पर जहां व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, वहीं शुभ होने पर जीवन सुखमय हो जाता है। इस समय शनिदेव शतभिषा नक्षत्र में हैं। शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या वालों पर इस नक्षत्र परिवर्तन का सबसे अधिक प्रभाव पड़ेगा। इस समय कर्क, वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है और मकर, कुंभ और मीन पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। आइए जानते हैं, शनि के नक्षत्र परिवर्तन से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल...

मेष राशि- वाणी में सौम्यता रहेगी, परंतु धैर्यशीलता में कमी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। वाहन के रख-रखाव पर खर्चा बढ़ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

वृषभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कारोबार में सुधार होगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। नौकरी में विदेश यात्रा के अवसर मिलेंगे। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मिथुन राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। कुटुंब के किसी बुजुर्ग से धन मिल सकता है।

6 दिन बाद बुध चलेंगे उलटी चाल, ये 5 राशि वाले मनाएंगे जश्न तो ये 3 राशि वाले हो जाएं सर्तक

कर्क राशि- मन शांत रहेगा, फिर भी आत्मसंयत रहने का प्रयास करें। कारोबार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। पांच दिसंबर के बाद माता से धन की प्राप्ति की संभावना बन रही है।

सिंह राशि- परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा खर्च बढ़ेंगे। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है।

कन्या राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। पिता का सान्निध्य मिलेगा। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिलेंगे।

तुला राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परंतु अति उत्साही होने से बचें। आत्मसंयत रहें। क्रोध व आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है।

Utpanna Ekadashi : उत्पन्ना एकादशी कब है? नोट कर लें डेट, पूजा- विधि, शुभ मुहूर्त, व्रत पारणा टाइम और सामग्री की पूरी लिस्ट

वृश्चिक राशि- मन परेशान रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। परिवार में व्यर्थ के क्रोध से बचें। संतान के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

धनु राशि- मन परेशान रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। परिवार में व्यर्थ के क्रोध से बचें। संतान के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

मकर राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। माता-पिता का साथ मिलेगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है।

Amavasya Kab Hai : दिसंबर में कब है अमावस्या? नोट कर लें डेट, पूजा- विधि और शुभ मुहूर्त

कुंभ राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परंतु संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में सुधार होगा। आय में वृद्धि के साधन बन सकते हैं।

मीन राशि-  मन प्रसन्न रहेगा, परंतु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा।