ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyshani nakshatra parivartan transit 2023 horoscope rashifal future predictions

शनि के नक्षत्र परिवर्तन से खुलेगी इन 5 राशियों की किस्मत, साढ़े साती और ढैय्या का प्रभाव भी होगा कम

इस समय शनिदेव शतभिषा नक्षत्र में हैं। शनिदेव अगले साल यानी 6 अप्रैल 2024 को पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शनिदेव के नक्षत्र परिवर्तन करते ही सभी राशियां प्रभावित हो जाएंगी।

शनि के नक्षत्र परिवर्तन से खुलेगी इन 5 राशियों की किस्मत, साढ़े साती और ढैय्या का प्रभाव भी होगा कम
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 05:24 AM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष में शनिदेव को विशेष स्थान प्राप्त है। शनिदेव को पापी ग्रह कहा जाता है। शनि के अशुभ प्रभावों से हर कोई भयभीत रहता है। शनि के अशुभ होने पर जहां व्यक्ति को जीवन में कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, वहीं शुभ होने पर जीवन सुखमय हो जाता है। इस समय शनिदेव शतभिषा नक्षत्र में हैं। शनिदेव अगले साल यानी 6 अप्रैल 2024 को पूर्व भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शनिदेव के नक्षत्र परिवर्तन करते ही कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। इस समय कुछ राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव चल रहा है। शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या वालों को भी इस नक्षत्र परिवरर्तन से फायदा हो सकता है। इस समय कर्क, वृश्चिक राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है और मकर, कुंभ और मीन पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है। आइए जानते हैं, शनि के नक्षत्र परिवर्तन से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल...

मेष राशि- पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव बढ़ेगा। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी।

वृष राशि- मन अशांत रहेगा। आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। कठिनाई आ सकती है। मीठे खान-पान में रुचि बढ़ेगी।

तुला साप्ताहिक राशिफल : आने वाले 7 दिनों तक जीवन में खूब रहेगी उथल- पुथल, होंगे कई अहम बदलाव

मिथुन राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। पर, मन कुछ परेशान भी हो सकता है। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी।

कर्क राशि- मन अशांत रहेगा। मानसिक तनाव से बचें। कारोबार में कठिनाई आ सकती है। किसी संपत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। पिता का साथ मिलेगा।

सिंह राशि- मन प्रसन्न रहेगा। किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। लेखन कार्यों में व्यस्तता रहेगी। आय के साधन बन सकते हैं। माता-पिता का साथ मिलेगा।

कन्या साप्ताहिक राशिफल : बड़े बदलावों वाला रहेगा ये सप्ताह, शुरुआती 3 दिन काफी महत्वपूर्ण

कन्या राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा। फिर भी आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। विदेशी कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा।

तुला राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। परंतु धैर्यशीलता में कमी आएगी। संयत रहें। बातचीत में संतुलित रहें। शैक्षिक कार्यों में सफल होंगे।

वृश्चिक राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार में शांति बनाए रखने के प्रयास करें। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें। वाहन पर खर्च बढ़ेंगे।

कर्क, वृश्चिक, मकर, कुंभ, मीन वालों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है आने वाला साल, जीवन में होंगे अहम बदलाव

धनु राशि- नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विदेश यात्रा का योग है।

मकर राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध व आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।

कुंभ राशि- कारोबारी कार्य में मन लगेगा। कारोबार में वृद्धि हो सकती है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में मिलेंगे। परिश्रम अधिक रहेगा।

मीन राशि- मन अशांत रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। तरक्की भी हो सकती है। आय में वृद्धि होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें