DA Image
27 जनवरी, 2020|5:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शनि की उल्टी चाल शुरू, 24 जनवरी तक 6 राशियों के लोग रहें सजग

ज्योतिषशास्त्र में किसी भी ग्रह का राशि परिर्तन समय समय पर जातकों के ग्रह नक्षत्र और जीवन पर प्रभाव डालते हैं। सभी ग्रह एक नियत समय पर ही अपनी राशि परिवर्तन करते हैं। इसी प्रकार शनि का राशिपरिवर्तन भी 24 जनवरी को होने वाला है। ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार, शनि ढाई साल बाद राशि परिवर्तन करता है जबकि बृहस्पति 12 साल बाद। शनि अभी धनु राशि में हैं और 24 जनवरी से मकर राशि में आएंगे। माना जाता है कि जब शनि राशि परिर्तन करता है तो इसके शुरुआत और अंत में शनि से प्रभावित राशियों के जीवन में उथल पुथल होता है। राशि परिवर्तन के 30 दिन रहने पर शनि की सीधी चाल शुरू होगी और तब तक शनि की उल्टी चाल रहेगी।

 

शनि की उल्टी चाल इन राशियों पर डालेगी प्रभाव-
ज्योतिषाचार्यों के अनुसार शनि के राशि परिवर्तन से 24 जनवरी 2020 तक वृश्चिक, मिथुन, कर्क, कन्य, मकर और कुंभ राशियों पर टेढ़ी नजर रहेगी। इन राशियों के जातकों को 24 जनवरी तक काफी संभल कर कदम उठाना होगा। लोगों से वाद-विवाद, वाहन प्रयोग में सावधानी बर्तनी होगी। किसी शुभ कार्य को शुरू करने से किसी विषय विशेषज्ञ या ज्योतिषी विद्वान से सलाह ले सकते हैं। कुछ राशियों के लिए यह वक्त साढ़ेसाती शनि शुरू होने का है तो कुछ राशियों में साढ़ेसाती खत्म। बाकी 6 राशियों पर शनि का प्रभाव या तो अच्छा रहेगा या फिर कोई खास परिवर्तन नहीं होगा।

 

क्या होता है साढ़ेसाती शनि:
ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, जब किसी को शनि के प्रभाव से अशुभ फल मिलता है तो उसे मानसित तनाव और शारीरिक परेशानियों से गुजरना पड़ता है। हालांकि हर राशि के लिए शनि की साढ़े साती अशुभ पनहीं होती। कुछ लोगों के लिए शनि शुभ फल लेकर भी आता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:shani ki ulti chal shuru 24 january 2020 tak 6 rashiyon ke log rahen sajag