Hindi Newsधर्म न्यूज़Shani Jayanti on 6 June 2024 Rashifal : Shani Dev Will give blessing to these zodiac on shani jayanti Know future Prediction

Shani Jayanti 2024 :शनि जयंती पर इन 3 राशियों का भाग्य चमकाएंगे शनिदेव, हर कष्ट से मिलेगी मुक्ति,होगा महालाभ

Shani Jayanti 2024 Lucky Zodiac Sign : इस साल 6 जून 2024 को शनि जयंती मनाई जाएगी। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, शनि जयंती के दिन मेष, कुंभ समेत 3 राशियों पर शनिदेव मेहरबान रहेंगे और हर कष्ट दूर करेंगे।

shani dev
Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 4 June 2024 08:36 AM
हमें फॉलो करें

Shani Jayanti 2024 Rashifal : शनि के साल 2024 के जून महीने में शनिदेव की कृपा पाने के लिए बेहद खास रहने वाला है। दृक पंचांग के अनुसार, 6 जून को शनि जयंती मनाई जाएगी। इसके अलावा इस माह में शनिदेव कुंभ राशि में वक्री चाल भी चलेंगे।30 जून 2024 को सुबह 12 बजकर 35 मिनट पर शनिदेव कुंभ राशि में उलटी चाल चलेंगे। 139 दिन यानी 15 नवंबर तक शनिदेव अवस्था में ही रहेंगे ।  जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव 12 राशियों पर भी होगा। ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार,शनि जयंती से कुछ राशियों पर शनिदेव की मेहरबान रहेंगे। हर कार्य के सुखद परिणाम देंगे और जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा दिलाएंगे। आइए जानते हैं शनि जयंती पर किन राशियों की चमकेगी किस्मत...

मेष राशि : करियर की बाधाएं दूर होंगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आय में वृद्धि के नए अवसर मिलेंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। पुराने निवेशों से धन लाभ होगा। वाणी में सौम्यता आएगी। मनचाही नौकरी की तलाश पूरी होगी। नौकरीपेशा वालों का प्रमोशन हो सकता है। व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए मौके मिलेंगे।

कन्या राशि :शनि जयंती का दिन कन्या राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। जीवन के सभी कष्टों से छुटकारा मिलेगा। भविष्य के लिए लिए गए फैसले लाभकारी साबित होंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में अपार सफलता मिलेगी। ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा। हर क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल होगी।

कुंभ राशि : शनिदेव कुंभ राशि वालों को बेहद शुभ परिणाम देंगे। शैक्षिक कार्यों में बड़ी सफलता हासिल होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धन से जुड़ी दिक्कतें दूर होंगी। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। गृह-क्लेश से मुक्ति मिलेगी। मानसिक शांति मिलेगी। करियर से जुड़े शुभ समाचार मिलेंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

ऐप पर पढ़ें