ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyShani Jayanti 2024 Five eclipses together on Shani Jayanti Shanidev will bless these people

Shani Jayanti 2024 :  शनि जयंती पर पांच ग्रहण एक साथ, इन पर कृपा करेंगे शनिदेव

Shani Jayanti 2024 :  कल शनि ज्येष्ठ अमावस्या को शनि जयंती मनाई जाएगी। इस दिन एक तरफ सुहागिनें अपने सुहाग की सलामती के लिए पूजा करेंगी, वहीं शाम को शनि देन की जयंती मनाई जाएगी। कहा जाता है कि शनिदेव क

Shani Jayanti 2024 :  शनि जयंती पर पांच ग्रहण एक साथ, इन पर कृपा करेंगे शनिदेव
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 May 2024 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

Shani Jayanti  : कल शनि ज्येष्ठ अमावस्या को शनि जयंती मनाई जाएगी। इस दिन एक तरफ सुहागिनें अपने सुहाग की सलामती के लिए पूजा करेंगी, वहीं शाम को शनि देन की जयंती मनाई जाएगी। कहा जाता है कि शनिदेव का जन्म ज्येष्ठ मास की अमावस्या को हुआ था जो इस साल 6 जून को है। शनि हर जातक को उसके कर्मों के हिसाब से फल प्रदान करते हैं। शनि को मनाना आसान नहीं है लेकिन कुछ उपायों को करने से शनि प्रसन्न होते हैं। इनमें से एक दिन है शनि जयंती। इस दिन में केंद्र में पांच ग्रह सूर्य, चंद्र, बुध, गुरु, शुक्र की युति बन रही है। युति के अळावा 6 जून को मालव्य एवं शनि का शश योग भी बन रहे हैंष आपको बता दें कि ऐसी श्रेष्ठ स्थिति वर्षों में बनती है। इस अवसर पर ढैय्या,साढ़े साती से राहत के लिए शनि महायज्ञ होगा तो कही तिल-तेल से अभिषेक के लिए लंबी कतारे लगेगी।

मुहूर्त

  • अमावस्या तिथि प्रारम्भ - जून 05, 2024 को 07:54 पी एम बजे

  • अमावस्या तिथि समाप्त - जून 06, 2024 को 06:07 पी एम बजे

    एकदम सामने खड़े न रहें -शनिदेव की पूजा बिल्कुल उनकी प्रतिमा के सामने खड़े होकर नहीं करनी चाहिए। शनिदेव के सामने कढ़े होकर पूजा करने से अशुभ फल मिल सकता है।