ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyshani dev rashi parivartan 2022 predictions auspicious time for Aries Taurus Leo and Virgo Zodiac signs Astrology in Hindi

मेष, वृष, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए आने वाला समय बेहद शुभ, शनि देव की रहेगी कृपा दृष्टि

ज्योतिष में शनि देव को पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है। शनि के अशुभ प्रभावों से हर कोई भयभीत रहता है। शनि के अशुभ होने पर जहां व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, वहीं शनि के शुभ...

मेष, वृष, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए आने वाला समय बेहद शुभ, शनि देव की रहेगी कृपा दृष्टि
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 16 Jul 2021 04:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष में शनि देव को पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है। शनि के अशुभ प्रभावों से हर कोई भयभीत रहता है। शनि के अशुभ होने पर जहां व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, वहीं शनि के शुभ होने पर व्यक्ति का जीवन सुख- समृद्धि से भर जाता है। शनि के शुभ प्रभाव से रंक भी राजा बन जाता है। इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती और मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है। मेष, वृष, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए आने वाला समय बेहद शुभ रहने वाला है। इन राशियों पर कुछ सालों तक शनि का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ेगा।

2024 तक इन राशियों पर नहीं पड़ेगी शनि की बुरी नजर- 

  • ज्योतिष गणनाओं के अनुसार मेष, वृष, सिंह और कन्या राशि वालों पर साल 2024 तक शनि की बुरी नजर नहीं पड़ेगी।

16 अगस्त तक सूर्य रहेंगे कर्क राशि में, इन राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, रहें सावधान

इन राशियों को रहना होगा सावधान

  • इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती और मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है। इन राशियों को इस समय विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। शनि अगले साल राशि परिवर्तन करेंगे तब इन राशियों को शनि के प्रकोप से राहत मिल सकती है।

शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए करें ये काम

  • रोजाना करें हनुमान चालीसा का पाठ

हनुमान जी की पूजा- अर्चना करने से शनि का अशुभ प्रभाव नहीं पड़ता है। हनुमान जी की कृपा प्राप्त करने के लिए रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें।

  • शिवलिंग पर जल अर्पित करें

भगवान शिव की कृपा से शनि देव के अशुभ प्रभावों से बचा जा सकता है। भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए रोजाना शिवलिंग पर जल अर्पित करें।

सूर्य के बाद ये बड़ा ग्रह करेगा राशि परिवर्तन, इन लोगों के जीवन में आएगा बदलाव

  • शनि चालीसा और मंत्र का जप करें

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए शनि चालीसा और शनि देव के बीज मंत्र का जप करें। शनि देव की पूजा- अर्चना करने से शनिदेव के अशुभ प्रभावों से बचा जा सकता है। 

इस मंत्र का जप करें

  • ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें