ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyshani dev margi rashi parivartan saturn transit horoscope rashifal future predictions effects

बुध के बाद अब शनि होंगे मार्गी, जानें किसे होगा फायदा और किसे रहना होगा सावधान, पढ़ें राशिफल

rashi parivartan saturn : ज्योतिषशास्त्र में शनिदेव को विशेष स्थान प्राप्त है। शनिदेव को पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है। शनिदेव के अशुभ होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

बुध के बाद अब शनि होंगे मार्गी, जानें किसे होगा फायदा और किसे रहना होगा सावधान, पढ़ें राशिफल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Oct 2022 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिषशास्त्र में शनिदेव को विशेष स्थान प्राप्त है। शनिदेव को पापी और क्रूर ग्रह कहा जाता है। शनिदेव के अशुभ होने पर व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस समय शनिदेव मकर राशि में विराजमान हैं। शनिदेव 23 अक्टूबर को मकर राशि में मार्गी हो जाएंगे। शनिदेव के मार्गी होने से कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं शनिदेव के मार्गी होने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आपके मन में प्रबल इच्छा हो सकती है कि आपको अपनी मेहनत के लिए पहचान मिलें। यह आसान नहीं रहेगा। बॉस या उच्च अधिकारियों के साथ मनमुटाव हो सकता है। शादीशुदा लोगों को पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आप में से कुछ लोगों को अपने करियर में भ्रम की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है।

वृष राशि: जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए आपको आज्ञाकारी और अनुशासित रहने की आवश्यकता है।आप में से कुछ लोगों को लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है और विदेश में बसने के संकेत भी मिल रहे हैं। पिता के साथ संबंध खराब हो सकते हैं। इसके अलावा, पिता का स्वास्थ्य खराब हो सकता है और उन्हें चिकित्सकीय देखरेख की आवश्यकता पड़ सकती है।

मिथुन राशि: पार्टनरशिप के कारोबार से जुड़े लोगों को अचानक सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान सावधान रहने की जरूरत है।  चोट लग सकती है। आप में से कुछ लोगों को विरासत से जुड़े मामलों में लाभ प्राप्त हो सकता है। शोध या ज्योतिष के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए नए खुलासे होने की संभावना है।

कर्क राशि: प्रेम संबंध में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है और आपको उनके साथ समय व्यतीत करने की आवश्यकता पड़ सकती है। संविदात्मक मुद्दों के कारण व्यावसायिक साझेदारी प्रभावित हो सकती है। आपको अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में जिम्मेदारी से कार्य करने की आवश्यकता है।

16 अक्टूबर को होगा इस माह का पहला राशि परिवर्तन, मेष, तुला, वृश्चिक वालों का चमकेगा भाग्य

सिंह राशि: करियर में नई संभावनाएं मिलेंगी और आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियों के साथ एक नई भूमिका मिल सकती है। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं लेकिन रिकवरी जल्दी होगी। अपनी दिनचर्या बनाए रखें और नियमित शारीरिक कसरत करें।

कन्या राशि: आप ज्ञान प्राप्त करने की तलाश में रहेंगे। शेयर बाजार में किसी भी तरह की भागीदारी से बचें अन्यथा नुकसान के संकेत हैं। बच्चों को कुछ स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें आपके समर्थन की आवश्यकता हो सकती है। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उन्हें कुछ अशांति का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि: भावनात्मक जीवन में आप असंतोष का अनुभव कर सकते हैं। जमीन से जुड़े मामलों में निवेश से बचें। आपकी माँ को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है और उन्हें चिकित्सकीय सहायता की आवश्यकता हो सकती है। कुछ अप्रत्याशित करियर परिवर्तन हो सकता है।

वृश्चिक राशि: आपके व्यक्तिगत या व्यावसायिक जीवन से संबंधित कुछ यात्राएँ हो सकती हैं। दस्तावेजों या अनुबंधों को पढ़ते और हस्ताक्षर करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें। छोटे भाई-बहनों से संबंध खराब हो सकते हैं, इसलिए बातचीत में पारदर्शिता रखें।

धनु राशि: आपको भौतिक लाभ होगा। कुछ अप्रत्याशित धन आपके बैंक खाते में आ सकता है। हालांकि स्वास्थ्य को अतिरिक्त देखभाल की जरूरत है। किसी भी आंख या गले के संक्रमण से सावधान रहें। व्यक्तिगत या पेशेवर जीवन में अनावश्यक बहस से बचें। अपने शब्दों पर ध्यान दें। वाद- विवाद से दूर रहें।

इन तारीखों में जन्मे लोगों को आने वाले 6 दिनों तक मिलेंगे शुभ समाचार, खूब होगा धन- लाभ

मकर राशि: आपके व्यक्तित्व में कुछ आंतरिक अंतर्विरोध हो सकते हैं जो आपके सामने आएंगे। इससे आपके मन में भ्रम पैदा हो सकता है और दूसरों को आपको समझने में कठिनाई हो सकती है। अपने निजी जीवन में सावधान रहें क्योंकि इससे अवांछित अशांति हो सकती है।

कुंभ राशि: आपकी मानसिक शांति भंग होगी और आपके सोने के तरीके में गड़बड़ी हो सकती है। आप में से कुछ पेशेवर प्रतिबद्धताओं पर विदेश जा सकते हैं। आंखों से संबंधित किसी भी बीमारी से सावधान रहें। अस्पताल के चक्कर लग सकते हैं। परोपकार में खुद को शामिल करें।

मीन राशि : आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। लेकिन बड़े भाई-बहनों से अनबन हो सकती है। कोई पुराना दोस्त आपकी पीठ में छुरा घोंप सकता है, इसलिए किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें। आपके बच्चे उच्च अध्ययन का विकल्प चुन सकते हैं और अपनी परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें