ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySHANIBUDH SaturnMercury will sit together these zodiac signs will remain prosperous till March 6

शनि-बुध विराजेंगे साथ, 6 मार्च तक ये राशियां रहेंगी मालामाल

Shani-Budh Gochar: शनि की ही राशि में बुध दोबारा गोचर करने जा रहे हैं। कुंभ राशि में शनि और बुध की युति बनने से कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ हो सकता है।

शनि-बुध विराजेंगे साथ, 6 मार्च तक ये राशियां रहेंगी मालामाल
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 05:57 AM
ऐप पर पढ़ें

Shani-Budh Rashifal: बुध ग्रहों के राजकुमार माने जाते हैं, जो कुछ ही दिनों में अपनी चाल बदलने वाले हैं। बुध वर्तमान में शनि की राशि में विराजमान हैं और 20 फरवरी को शनि की ही राशि में दोबारा गोचर करने जा रहे हैं। मंगलवार के दिन 20 फरवरी को सुबह 06 बजकर 07 मिनट पर ग्रहों के राजकुमार बुध मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। बुध के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही शनि और बुध की युति बनेगी। शनि और बुध की कुंभ राशि में युति 6 मार्च तक रहेगी, जो 12 राशियों पर अपना प्रभाव डालेगी। इसलिए आइए जानते हैं शनि और बुध की युति बनने से किन राशियों का भाग्य चमक सकता है-

सूर्य रहेंगे कुंभ राशि में, 3 राशियों को मिलेगा प्रॉफिट, 2 को रहना होगा अलर्ट

मेष राशि
कुंभ राशि में शनि और बुध की युति का निर्माण मेष राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना है। व्यापारियों को कई अच्छे इन्वेस्टर्स मिल सकते हैं। लव लाइफ में थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव रहेंगे, जिन्हें बातचीत करके निपटाया जा सकता है। करियर लाइफ में कई टास्क मिल सकते हैं, जो आपकी ग्रोथ में मदद कर सकते हैं।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों को कुंभ राशि में शनि और बुध की युति बनने से पॉजिटिव परिणाम मिल सकते हैं। आपकी लाइफ में पॉजिटिविटी बनी रहेगी। सेहत में थोड़ा बहुत उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसलिए हेल्थ पर ध्यान देने की जरूरत है। स्टूडेंट्स को कोई गुड न्यूज भी मिल सकती है। वहीं, परिवार के सदस्यों के साथ घूमने भी जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने वाली है। 

जया एकादशी पर भूलकर भी न करें 5 काम, होगी धन की हानि

मकर राशि
शनि और बुध की युति मकर राशि के लोगों के लिए लाभकारी साबित हो सकती है। बुध के शुभ प्रभाव से कई कार्यो में सफलता मिलेगी। समाज में आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में आपको सोच समझकर डिसीजन लेने की जरूरत है। वहीं, इन्वेस्टमेंट के कई नए ऑप्शन इस दौरान आपको मिल सकते हैं।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें