ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShani Asta After 30 years Saturn will set in Aquarius 3 zodiac signs will get good news 2 will be in bad condition

30 साल बाद Kumbh में शनि होंगे अस्त, 3 राशियों को मिलेगी गुड न्यूज, 2 का होगा बुरा हाल

Shani Asta Rashifal: 11 फरवरी के दिन 30 सालों के बाद शनि कुंभ में अस्त होंगे, जिससे राशियों के जीवन में कई बदलाव आएंगे। शनि की बदलती चाल कुछ को फायदा देगी तो कुछ को अलर्ट रहना होगा।

30 साल बाद Kumbh में शनि होंगे अस्त, 3 राशियों को मिलेगी गुड न्यूज, 2 का होगा बुरा हाल
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 09 Feb 2024 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

Shani Asta: शनि देव 30 सालों के बाद अपनी मूल त्रिकोण राशि यानि कुंभ राशि में विराजमान हैं। शनि की चाल विशेष महत्व रखती है, जिसके बदलने से 12 राशियां प्रभावित होती हैं। शनि देव कुंभ राशि में अस्त होने वाले हैं। 11 फरवरी के दिन 30 सालों के बाद शनि अस्त होंगे, जिससे राशियों के जीवन में कई बदलाव आएंगे। शनि की चाल बदलने से कुछ राशियां लाभ कमाएंगी तो कुछ को अलर्ट रहने की जरूरत है। इसलिए आइए जानते हैं 30 साल बाद कुंभ में शनि के अस्त होने से किन राशियों को भाग्य का साथ मिलेगा और किन को सावधान रहना होगा-

Horoscope : मौनी अमावस्या पर सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का हाल

शनि अस्त से किसे होगा लाभ?

वृश्चिक राशि 
फरवरी में शनि के अस्त होने पर वृश्चिक राशि के जातकों को लाभ मिल सकता है। बॉस और कलीग्स के सपोर्ट से करियर में आप सभी टास्क बखूबी कंप्लीट कर लेंगे। आर्थिक परेशानियां धीरे-धीरे समाप्त होने लगेंगी। अपनी सेहत का ख्याल रखें। विदेश की यात्रा करने की भी संभावना है। 

सिंह राशि 
साल 2024 में शनि के अस्त होने पर सिंह राशि के जातकों को काफी फायदा होगा। इस राशि के लोगों की आय में वृद्धि हो सकती है। कॉम्पिटिशन की तैयारी करने वालों को शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। किसी दोस्त की मदद से जीवन में आ रही मुश्किलें दूर होने लगेगी। 

कर्क राशि 
कर्क राशि वालों के लिए शनि का अस्त होना शुभ परिणाम लेकर आएगा। सालों से रुके हुए काम इस राशि के लोगों के बनने लगेंगे। धन लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं। सुख-शांति का माहौल रहेगा। शनि के शुभ प्रभाव से करियर में प्रमोशन होने की भी संभावना है। 

Shani-गुरु की डबल चाल, होगा 3 राशियों को बंपर लाभ

शनि अस्त से किसे रहना होगा सावधान?

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों आपके लिए शनि का अस्त होना शुभ नहीं माना जा रहा है। आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। काम पूरा करने में रुकावटें आ सकती हैं। सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

कन्या राशि
शनि के अस्त होने की स्थिति कन्या राशि वालों के लिए लाभदायक नहीं मानी जा रही है। आर्थिक स्थिति में बदलाव हो सकता है। धन हानि होने की संभावना है। नेगेटिव फील कर सकते हैं। पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। सेहत भी खराब हो सकती है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें