DA Image
10 अप्रैल, 2021|3:19|IST

अगली स्टोरी

Shani Asta 2021: 14 फरवरी तक मकर राशि में अस्त रहेंगे शनि, जानिए किन राशियों को होगा लाभ और कौन रहें सावधान

शनिदेव को कर्म फलदाता माना जाता है। कहते हैं कि शनि देव सभी को कर्मों के हिसाब से फल देते हैं। शनि ग्रह 7 जनवरी से 14 फरवरी 2021 अस्त रहेगा। शनि अभी मकर राशि में हैं। सूर्य देव के करीब आने पर शनि या कोई दूसरा ग्रह भी अस्त हो जाता है। सूर्य के प्रभाव से अस्त हुए शनि का सभी राशियों पर कुछ न कुछ प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, जिन लोगों पर शनि की साढ़े साती या शनि की ढैय्या चल रही है, उन्हें सावधान रहने की जरुरत है। जानिए आपके जीवन पर क्या पड़ेगा असर-

1. मेष- आपको उधार देने से बचना चाहिए। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता हासिल होगी। नतीजों में थोड़ी देरी संभव है। सूर्य मंत्र (ओम सूर्य ग्रहण सूर्याय नम:) के जाप से लाभ मिलेगा।

2. वृष- शनि के अस्त होने से आपको थोड़ी घबराहट महसूस हो सकती है। आत्म विश्वास में कमी आएगी। बड़े फैसले लेने में अनुभवी लोगों की सलाह लें। मानसिक तनाव को कम करने के लिए भगवान शिव को जल अर्पित करते रहें।

3. मिथुन- आपको इस दौरान अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा। ईमानदारी से किए गए कार्यों में सफलता हासिल होगी। सुख-शांति बनाए रखने के लिए हर शनिवार को गरीबों को फल दान करें।

4. कर्क- आप अपने खर्चों पर कंट्रोल रखें। शनि अस्त से आपको कोई खास समस्या नहीं होगी। इस दौरान आपको शुभ परिणामों की प्राप्ति हो सकती है।

5. सिंह- सिंह राशि वालों के लिए यह समय आत्मविश्वास और पारिवारिक रिश्तों को मजबूत करने का है। यात्रा पर जाने के लिए यह समय अनुकूल है। परिश्रम के परिणामों में देरी होगा। सूर्य देव को हर दिन जल अर्पित करें।

6. कन्या- आपको कार्यों में सफलता मिलेगी। आमदनी बढ़ने के योग बन सकते हैं। बिजनेस से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें। आपको शनि अस्त के दौरान शुभ परिणाम मिल सकते हैं। 

7. तुला- तुला राशि के जातक पूरी ईमानदारी के साथ मेहनत करते रहें। शनि देव आपके कर्म के हिसाब से फल देंगे। लंबे समय से रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। 5-10 फरवरी के बीच का समय शुभ साबित होगा।

आज शाम 5:52 मिनट पर अस्त होंगे गुरु, जानिए आपके जीवन पर क्या पड़ेगा प्रभाव

8. वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को शनि अस्त के दौरान शुभ परिणाम प्राप्त होंगे। मेहनत का फल मिलेगा। प्रमोशन के योग बन सकते हैं। क्रोध पर कंट्रोल रखें।

9. धनु- धनु राशि में शनि की साढ़ेसाती चल रही हैं। इस दौरान आप कुछ बातों को ध्यान में रखकर अपनी मुश्किलें कम कर सकते हैं। आलस्य से बचें। ईमानदारी से मेहनत करें। शनि देव आपको नुकसान नहीं पहुचाएंगे। हर शनिवार को सुंदर कांड का पाठ करने से लाभ मिल सकता है।

10. मकर- आपके काम की गति धीमी पड़ सकती है। इस राशि में भी शनि की साढ़ेसाती चल रही है। ईमानदारी से काम करने वाले लोगों को अच्छे परिणाम हासिल होंगे। हर शनिवार को हनुमान मंदिर जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।

11. कुंभ- इस राशि में भी शनि की साढ़ेसाती है। आवेश में आकर फैसला लेने से बचें। किसी भी तरह के निवेश से बचें। लंबी यात्राओं पर जाने से बचें। परिवार में खुशहाली और सुख-शांति आएगी।

12. मीन- किसी से मनमुटाव हो सकता है। वाणी पर कंट्रोल रखें। परिवार के काम में सहयोग से धन लाभ हो सकता है। शनि अस्त के दौरान मीन राशि के जातक धैर्य खोने से बचें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shani Asta 2021 Effect of Shani Tara Asta on All Zodiac Signs