DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शनि अमावस्या 2018: बहुत शुभ है आज का दिन, शनिदेव चमकाएंगे इन लोगों की किस्मत

बेहद शुभ है 17 मार्च का दिन
बेहद शुभ है 17 मार्च का दिन

चैत्र कृष्ण पक्ष 17 मार्च यानी आज को क्षदायिनी, पुण्यदायिनी शनि अमावस्या पड़ रही है। शनिवार को पड़ने वाली अमावस्या को शनैश्चरी अमावस्या कहा जाता है। इस संयोग के  के कारण इस दिन भगवान शनि को खुश करने के लिए अच्छा माना जाता है। जिस किसी के ऊपर शनि की साढ़ेसाती या फिर ढैय्या चल रही होती है कुछ उपाय करने से उसका प्रभाव कम हो जाता है।  

अगली स्लाइड में जानें राशि अनुसार क्या उपाय करने से आपको होगा फायदा

बेहद शुभ है 17 मार्च का दिन
बेहद शुभ है 17 मार्च का दिन

मेष राशि- इस राशि के लोग शनिदेव को तेल चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें

वृष राशि- शनैश्चरी अमावस्या के दिन सूर्योदय से पहले उठकर और स्नान के बाद सवा किलो तुअर की दाल मिट्टी के कलश में भरें। उस पर सरसों के तेल का चौमुखा दीपक लगाएं। आसन पर बैठकर शनिदेव का ध्यान करें।

मिथुन राशि- शनैश्चरी अमावस्या के दिन सूर्योदय से पहले उठकर और स्नान के बाद सवा किलो साबूत हरे मूंग हरे रंग के कपड़े में बांधकर स्टील के बर्तन में घर के पूजा स्थान में रखें। शनिदेव का ध्यान करते हुए बर्तन के ऊपर सरसों के तेल का चार बत्ती वाला दीपक जलाएं। शनिदेव का ध्यान करें और यह बर्तन किसी बुजुर्ग व्यक्ति को दक्षिणा समेत दान करें।

कर्क राशि - शनि अमावस्या के दिन पीपल देवता पर सुबह-सुबह जल चढ़ाएं। 

सिंह राशि- इस दिन आप सवा किलो गेहूं लाल कपड़े में बांधकर पूजा स्थान में रखें। शनिदेव का ध्यान करके अपनी सारी समस्याओं से मुक्ति का आग्रह करें।

कन्या राशि - काली उड़द की दाल को गरीबों में बांटे।

तुला राशि- इस दिन कुष्ठ रोगियों को भोजन कराएं और दान में काली चीजों का दान करें।

वृश्चिक राशि- शनि अमावस्या के दिन शनि मंदिर जा कर वहीं पर स्थापित शमी के पेड़ की पूजा करें।

धनु राशि- इस राशि के लोग सुबह घर में नियमित पूजा के बाद सवा किलो चने की दाल पीले कपड़े में बांधकर उसमें 10 का सिक्का रखें। अब शनिदेव का ध्यान करें। यह पोटली किसी ब्राह्मण को दान करें।

मकर राशि- शनिदेव को खुश रखने के लिए इस दिन 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि- शाम को पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाएं।

मीन राशि- मीन राशि के जातक शनैश्चरी अमावस्या के दिन सवा लीटर सरसो का तेल स्टील के पात्र में भरकर शनि मंदिर में दान करें। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Shani Amavasya march 2018 measures