class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पति-पत्नी के बीच अलगाव का कारण बन सकते है बेडरूम में रखें फूल

अगर आपके मन में किसी बात को लेकर लगातार बेचैनी रहती है या फिर नकारात्मक विचार आप पर हावी हो जाते हैं। ऐसी ही तमाम परेशानियों को दूर करने के लिए हम फेंगशुई की मदद ले सकते हैं। फेंगशुई में बताए गए आसान से उपाय हमारे लिए बेहद कारगर साबित हो सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में। 

आपके घर का मुख्य दरवाजा किसी भी वस्तु से रुका नहीं होना चाहिए। घर में प्रवेश करने पर कोई बाधा नहीं होनी चाहिए। अपने जीवन में स्पष्टता लाने के लिए घर के उत्तरी क्षेत्र में दुनिया का बड़ा सा नक्शा लगाएं। घर की पूर्व दिशा में मिट्टी के बर्तन में नमक भरकर रखें और हर 24 घंटे के बाद इसे बदलते रहें, ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है।

शयनकक्ष में डबल बेड पर एक ही गद्दा होना चाहिए। पति-पत्नी का दो अलग-अलग बेड पर सोना उनके अलगाव का कारण बन सकता है। दरवाजे की ओर पांव करके नहीं सोना चाहिए। रसोईघर में भूलकर भी झाड़ू न रखें। मुरझाए हुए फूलों को तुरंत हटा दें। फूलों को शयनकक्ष में न रखें। ड्रॉइंगरूम में ही रखें। बोनसाई और कैक्टस को घर में न रखें। क्रीम कलर के फूलदान में पीले रंग के फूल रखना चाहिए। घर की बैठक में बांस का पौधा लगाना चाहिए। इसे बैठक के पूर्वी कोने में रखें। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Separation of spouse can cause to sleep on a separate bed
अगर आपने घर में रखी क्रिस्टल से बनी भगवान गणेश की मूर्ति तो...घर में लाएं लॉफिंग बुद्धा, मुस्कुरा उठेगी जिंदगी