DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Sawan 2019: श्रावण मास कल से, शिव मंदिरों में विशेष तैयारियां शुरू

सावन मास के अंतर्गत शिव मंदिरों में विशेष तैयारियां शुरू हो गई हैं। पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर गुरु मां नीलिमानंद महाराज ने बताया कि सूरजकुंड स्थित बाबा मनोहर नाथ मंदिर में भगवान शिव की विशेष स्तुति और शिव महापुराण कथा चलेगी। नगर निगम स्थित झाड़खंडी महादेव मंदिर के पुजारी आचार्य गोपाल शास्त्री ने बताया कि पूरे माह मंदिर में शिव महापुराण कथा का आयोजन होगा। भोलेश्वर महादेव मंदिर नई सड़क के मुख्य पुजारी आचार्य भोमदत्त शर्मा ने बताया कि महिला संकीर्तन मंडली भजन कीर्तन करेगी। इनके अलावा भी धानेश्वर महादेव मंदिर, वामन भगवान मंदिर सदर, दयालेश्वर महादेव मंदिर मोहनपुरी, भूतेश्वर महादेव मंदिर व धर्मेश्वर महादेव मंदिर बुढ़ानागेट में भी आयोजन होंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

sawan 2019: इस तारीख से शुरू हो जाएगा सावन का महीना, बन रहे हैं ये शुभ संयोग

 बाबा औघड़नाथ मंदिर में इस बार श्रावण मास में बाबा के 12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन होंगे। संगमरमर पर उकेरे गए ज्योतिर्लिंग दर्शनीय हैं। वहीं मुख्य द्वार को भी राजा-रानी मंदिर की तर्ज पर सजाया गया है। प्रत्येक सोमवार को फूल बंगला सजाया जाएगा। मंदिर समिति के अध्यक्ष डॉ. महेश बंसल ने बताया कि 17 जुलाई से श्रावण मास प्रारंभ हो रहा है। 30 जुलाई को महाशिवरात्रि है। श्रावण मास में इस बार 22 जुलाई, 29 जुलाई, 5 अगस्त, 12 अगस्त को चार सोमवार हैं।

प्रथम सोमवार में विशाल भंडारा होने के कारण भक्तों की भीड़ रहेगी। शिवरात्रि के अलावा प्रत्येक सोमवार को भी मंदिर में भीड़ उमड़ेगी। प्रभु के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई न हो, इसके लिए बैरिकेडिंग की व्यवस्था की जा रही है। श्रावण मास में मंदिर सुबह चार बजे से रात 11 बजे तक खुला रहेगा। हर सोमवार को भव्य फूल बंगले की सजावट की जाएगी।.

 


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sawan 2019: From the Shravan Mass tomorrow special preparations in Shiva temples start
Astro Buddy