ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologysavan 2018 last monday do these measures according to astrology

सावन 2018: आखिरी सोमवार आज, इन उपायों से करें भोलेनाथ को प्रसन्न

भगवान शिव को श्रावण मास का समय बहुत प्रिय है इस महीने में भगवान शिव की आराधना करने से वे जल्‍द ही प्रसन्‍न हो जाते हैं और मनवांछित फल का वरदान प्रदान करते हैं। आज सावन का आखिरी सोमवार हैं और...

सावन 2018: आखिरी सोमवार आज, इन उपायों से करें भोलेनाथ को प्रसन्न
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 Aug 2018 05:58 AM
ऐप पर पढ़ें

भगवान शिव को श्रावण मास का समय बहुत प्रिय है इस महीने में भगवान शिव की आराधना करने से वे जल्‍द ही प्रसन्‍न हो जाते हैं और मनवांछित फल का वरदान प्रदान करते हैं। आज सावन का आखिरी सोमवार हैं और इस दिन कुछ उपाय करने से आपकी हर मनोकामना को पूर्ण होगी। आइए जानते हैं कि सावन के आखिरी सोमवार में किन उपायों को करना चाहिए:

1. अगर आप आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपको सावन के आखिरी सोमवार को भगवान शंकर को कच्‍चे चावल चढ़ाने चाहिए। ये उपाय करने से धन से संबंधित आपकी सभी परेशानियां दूर होंगीं।

2. अगर आपके परिवार में सुख-शांति नहीं रहती है तो आप सावन के आखिरी सोमवार को भगवान शिव को जौ अर्पित करें। तेज बुद्धि पाने की कामना है तो शक्‍कर युक्‍त दूध से शिवलिंग का अभिषेक करें।

3. जिन लोगों को संतान पाने में मुश्किलें आ रहीं है या जो संतान सुख में वृद्धि करना चाहते हैं वे भगवान शिव को गेंहू अर्पित करें। 

4. भगवान शिव का गंगाजल से अभिषेक करने पर मोक्ष प्राप्‍त होगा।

5. पारिवारिक कलह और घरलू मनमुटाव को दूर कर परिवार के सदस्‍यों के बीच आपसी प्रेम बढ़ाना चाहते हैं तो सावन के आखिरी सोमवार के दिन घर में गोमूत्र का छिड़काव करें।

6. अगर आपके विवाह में अनावश्‍यक देरी आ रही है या आप शीघ्र विवाह करना चाहते हैं तो शिवलिंग का केसर मिले दूध से अभिषेक करें।

सावन 2018: सावन का आखिरी सोमवार कल, इन चीजों से करें शिव का जलाभिषेक

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें