DA Image
22 फरवरी, 2020|1:52|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Saturn Transit 2020: कुंडली में लगी हुई है शनि की साढ़े साती तो भूलकर भी न करें ये 6 काम

shani dev

Saturn Transit 2020: हिंदू धर्म के अनुसार शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है। शनि देव हर व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार अच्छा-बुरा फल देते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्यपुत्र शनिदेव, माघ माह के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि, 24 जनवरी 2020 को दोपहर करीब 12 बजकर 10 मिनट पर धनु राशि को छोड़कर अपनी राशि मकर में प्रवेश कर चुके हैं। शनि के इस राशि परिवर्तन से कुंभ राशि के जातकों की साढ़ेसाती शुरू हो चुकी है। जबकि धनु और मकर राशि के लोग पहले से ही इसके प्रभाव में हैं। इतना ही नहीं कई राशियों के लोग शनि के गोचर से विपरीत प्रभाव का सामना भी कर सकते हैं।

दरअसल, साढ़े साती को तीन चरणों में बांटा गया है। जिसके अनुसार साढ़े साती का पहला चरण धनु, वृषभ, सिंह राशि वाले लोगों के लिए कष्टकारी रहता है। वहीं दूसरा या मध्य चरण सिंह, मकर, मेष, कर्क, वृश्चिक राशियों के लिए अच्छा नहीं समझा जाता है और तीसरा चरण मिथुन, कुंभ, तुला, वृश्चिक, मीन राशि के लिए कष्टकारी होता है।

शानि का यह राशि परिवर्तन कई मायनों में खास बताया जा रहा है। दरअसल, इस बार शनिदेव ने पूरे 30 साल बाद अपनी राशि मकर में प्रवेश किया है। ऐसे में अगर आपकी राशि में शनि की साढ़ेसाती लगी हुई हो तो भूलकर भी न करें ये काम।   

कुंडली में लगी हो साढ़े साती की दशा तो भूलकर भी न करें ये काम-
- कोई भी जोखिम भरा काम नहीं करना चाहिए।
- साढ़े साती के दौरान किसी से भी बहस करने से बचना चाहिए।
- ड्राइविंग करते समय सतर्क रहना चाहिए।
- रात को अकेले यात्रा करने से बचें। 
- शनिवार और मंगलवार को शराब का सेवन न करें। 
- शनिवार और मंगलवार को काले रंग की कोई वस्तु नहीं खरीदें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Saturn Transit 2020:saturn transit in 24 january 2020 if your zodiac sign is influenced with shani sade sati and shani dhayya then do not even dare to do these things