DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  11 अक्टूबर को मार्गी होंगे शनि, तब तक ये राशि वाले रखें अपना विशेष ध्यान, करें ये आसान उपाय
पंचांग-पुराण

11 अक्टूबर को मार्गी होंगे शनि, तब तक ये राशि वाले रखें अपना विशेष ध्यान, करें ये आसान उपाय

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Yogesh Joshi
Thu, 24 Jun 2021 03:40 PM
11 अक्टूबर को मार्गी होंगे शनि, तब तक ये राशि वाले रखें अपना विशेष ध्यान, करें ये आसान उपाय

23 मई, 2021 से शनि वक्री चाल चल रहे हैं, यानी इस समय शनि की उल्टी चाल चल रही है। शनि की वक्री चाल से सभी राशियां प्रभावित होती हैं,  लेकिन कुछ राशियों पर इसका अधिक प्रभाव पड़ता है। शनि के अशुभ प्रभावों से व्यक्ति का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है। ज्योतिष में शनि को पापी और क्रूर ग्रह भी कहा जाता है। शनि अब 11 अक्टूबर को मार्गी होंगे। 11 अक्तूबर तक कुछ राशियों को विशेष सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं किन राशियों को रहना होगा सावधान...

 धनु राशि, मकर राशि, कुंभ राशि,  मिथुन और तुला राशि को रहना होगा सावधान

  • इस समय  धनु राशि, मकर राशि, कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती और मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है। इन राशियों को शनि की वक्री चाल से विशेष सावधान रहने की आवश्यकता है। इस समय में इन राशियों के जातकों के जीवन में कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं। शनि की ढैय्या और साढ़ेसाती से प्रभावित राशियों को 11 अक्टूबर तक विशेष सावधानी बरतनी की आवश्यकता है। 

चाणक्य नीति: पुरुषों से इन 4 मामलों में हमेशा आगे होती हैं महिलाएं, जानें क्या कहती है आज की चाणक्य नीति

2021 में इन राशियों पर बनी रहेगी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या

  • इस साल शनि का राशि परिवर्तन नहीं होगा, जिस वजह से इन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव बना रहेगा। शनि के राशि परिवर्तन करने पर कुछ राशियों को साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति मिल जाती है तो कुछ राशियों पर साढ़ेसाती और ढैय्या का प्रभाव शुरू हो जाता है।

इन राशि वालों की आपस में कभी नहीं बनती, एक-दूसरे से भिड़ने के लिए हमेशा रहते हैं तैयार

शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए हनुमान जी की पूजा करें

  • शनि के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए। धार्मिक कथाओं के अनुसार शनि देव ने हनुमान जी को ये वचन दिया है कि वो उनके भक्तों को कभी भी परेशान नहीं करेंगे। हनुमान जी के भक्तों पर शनि का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है।

संबंधित खबरें