ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologySaturn Retrograde in Aquarius on 30 June 2024 Vakri shani will impact personal and professional life of these zodiac know future prediction

वक्री Shani इन राशियों के लव-करियर में मचाएंगे हलचल, जानें क्या करें-क्या नहीं?

Shani Vakri in June 2024 Impact Rashifal : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, न्याय और कर्म के देवता शनि अगले माह उलटी चाल चलने जा रहे हैं, जिससे कुछ राशियों के लव-करियर में कई बड़े बदलाव होंगे.

वक्री Shani इन राशियों के लव-करियर में मचाएंगे हलचल, जानें क्या करें-क्या नहीं?
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 14 May 2024 07:13 AM
ऐप पर पढ़ें

Saturn Retrograde 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कर्म और न्यायप्रिय देवता के राशि-नक्षत्र परिवर्तन, उदय-अस्त , उलटी-सीधी चाल की घटना बेहद महत्वपूर्ण मानी गई है। मान्यता है कि इसका सकारात्मक-नकारात्मक प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी पड़ता है। दृक पंचांग के अनुसार, 30 जून 2024 को सुबह 12 बजकर 35 मिनट पर शनिदेव कुंभ राशि में उलटी चाल चलेंगे। 139 दिन यानी 15 नवंबर तक शनिदेव अवस्था में ही रहेंगे । ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, शनि की उलटी चाल से कुछ राशियों के लव-करियर में खूब उथल-पुथल होगा। आने वाले दिन जीवन में कई चुनौतियां लाएंगे। आइए जानते हैं वक्री शनि का 12 राशियों पर क्या होगा प्रभाव...

मेष राशि : शनि के वक्री होने से मेष राशि वालों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।  इस दौरान आपको रिश्तों की समझ बेहतर होगी। ज्यादा लोगों से मेलजोल बढ़ाने के बजाए ऐसे मित्रों का चयन करें, जो आपके अच्छे-बुरे आपका साथ दें। अपने करियर पर ध्यान दें। सफलता प्राप्त करने के लिए हर दिन खूब मेहनत करें। असफलता से निराश न हो। निंरतर किए गए प्रयासों से सफलता आपके कदम चूमेगी। इसके अलावा कुछ जातकों को रिलेशनशिप में ट्रस्ट इश्यूज हो सकता है। रिश्तों में धैर्य बनाए रखें। साथी की प्राइवेसी का ध्यान रखें। साथ मिलकर अपने लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास करें।

वृषभ राशि : साथी संग रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करें।  करियर और प्रोफेशनल गोल्स पर फोकस करें। करियर ग्रोथ के नए अवसरों का भरपूर लाभ उठाएं। शनि के वक्री होने से रिलेशनशिप में कई बड़े बदलाव होंगे। रिश्तों में जिम्मेदारी बढ़ेगी। लेकिन साथी के सपोर्ट से हर कार्य में भाग्य साथ देगा। सफलता की राह आसान होगा। अपने सपनों को साकार कर सकेंगे। 

मिथुन राशि : रिलेशनशिप के दिक्कतों को इग्नोर न करें। शनि की वक्री चाल से रिश्तों में नए रोमांचक मोड़ आएंगे। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। रिश्तों में धैर्य बनाए रखें। वैवाहिक जीवन की दिक्कतों को समझदारी से सुलझाएं। पार्टनर के साथ मिलकर पर्सनल ग्रोथ पर फोकस करें।  करियर की चुनौतियों से निपटने के लिए धैर्य बनाए रखें। कड़ी मेहनत और लगन के साथ सभी कार्य हैंडल करें। इससे हर कार्य में अपार सफलता हासिल होगी।

कर्क राशि : शनि की उलटी चाल से लव-करियर में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान रिश्तों में आपसी समझ और तालमेल बेहतर बनाने की कोशिश करें। साथी के इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें। पार्टनर से अपनी फीलिंग्स को ईमानदारी से शेयर करें। रिश्तों में गलतफहमी ज्यादा बढ़ने न दें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। करियर में तरक्की के नए अवसरों पर नजर रखें। ऑफिस में नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी लेने में संकोच न करें। इससे करियर ग्रोथ के चांसेस बढ़ेंगे।

सिंह राशि : वक्री शनि सिंह राशि वालों के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाएंगे। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में जिम्मेदारी बढ़ेंगे। साथी संग इमोशनली कनेक्ट महसूस करेंगे। फैमिली और फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे। सिंगल जातकों सीरियस रिलेशनशिप में आ सकते हैं। रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा। इस दौरान करियर के मामले में कोई रिस्क न लें। ऑफिस में बेहतरीन परफॉर्मेंस दें।

कन्या राशि : वक्री शनि से जीवन में कई उतार-चढ़ाव आएंगे। रिलेशनशिप में बोरिंग महसूस हो सकता है। मन में नकारात्मक विचार ज्यादा आएंगे। ट्र्स्ट इश्यूज के चलते दिक्कतें बढ़ सकती है। कार्यों में एकाग्रता की कमी महसूस होगी। किसी भी कार्य में मन नहीं लगेगा। आत्मसंयत रहें।  करियर में तरक्की के लिए खूब मेहनत करें। रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करें। बातचीत के जरिए लव लाइफ की दिक्कतों को सुलझााएं।

तुला राशि : रोमांटिक लाइफ में डिस्टर्बेंस रहेगी। साथी संग रिश्ता कमजोर हो सकता है। रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए हर दिन नए प्रयास करें। साथी से बातचीत के जरिए रिलेशनशिप की परेशानियों को सुलझाने की कोशिश करें। साथी के प्रति ईमानदार रहें। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करते समय फोन का इस्तेमाल कम करें। लव लाइफ में नई चीजों को एक्सप्लोर करें। प्रोफेशनल लाइफ में सोच-समझकर कोई फैसला लें। करियर को लेकर लापरवाही न बरतें। सफलता प्राप्त करने के लिए हर कार्य बड़ी मेहनत से करें।

वृश्चिक राशि : शनि के वक्री होने से रिलेशनशिप में इमोशनल डिस्टर्बेंस रहेगी। रिश्तों में अनिश्चितता महसूस हो सकती है। फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करेंगे। साथी से पास्ट इश्यूज को ज्यादा डिस्कस न करें। साथी का ख्याल रखें। साथी की प्राइवेसी का खास ध्यान रखें। रिलेशनशिप में किसी तीसरे के दखल से डिस्टर्बेंस बढ़ने न दें। साथ मिलकर रिश्ते को मजबूत और बेहतर बनाने की कोशिश करें।

धनु राशि : शनि की उलटी चाल करियर में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।  प्रोफेशनल लाइफ में कोई भी फैसला बहुत सोच-समझकर लें। साथी संग बातचीत के जरिए रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश करें। साथी के प्रति ईमानदार रहें। आने वाले दिनों में काम के सिलसिले में यात्रा के योग बनेंगे। ऑफिस में काफी बिजी शेड्यूल रहेगा। पार्टनर का ख्याल रखें। रिलेशनशिप में जल्दबाजी में कोई फैसला न लें।

मकर राशि : रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा। शनि के वर्की होने से साथी संग इमोशनल बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होगा। अपने करियर गोल्स पर फोकस करें। बिजनेस से जुड़े फैसले होशियारी से लें। व्यापार में आंख मूंदकर किसी पर भरोसा न करें। धन हानि हो सकता है। रिलेशनशिप में विश्वास की कमी महसूस हो सकती है। 

कुंभ राशि : कड़ी मेहनत और लगन का फल मिलेगा। करियर में सफलता की सीढ़ियां चढ़ेंगे। प्रोफेशनल लाइफ की चुनौतियों को हैंडल करने में कॉन्फिडेंट नजर आएंगे। रिश्तों में इनसिक्योरिटी महसूस हो सकती है। लेकिन वक्री शनि साथी संग रिश्ते को मजबूत बनाने के भी कई अवसर देंगे। रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा। साथ मिलकर तरक्की की राह पर आगे बढ़ेंगे।

मीन राशि : रिलेशनशिप में भावनाओं का उतार-चढ़ाव संभव है। पास्ट की यादों से मन परेशान रहेगा। इमोशनली डिस्टर्ब रहेंगे।  लाइफ में नई चीजों को एक्सप्लोर करें। रिलेशनशिप की दिक्कतों को शांत दिमाग से सुलझाएं। भावुक होकर कोई फैसला न लें। परिस्थितियों को बिगड़ने न दें। इससे रिश्तों में प्यार और उत्साह बरकरार रहेगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।