ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologysaptahik rashifal weekly horoscope 814 january 2024 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

Horoscope : कल से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि

Horoscope : ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Horoscope : कल से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 08 Jan 2024 06:16 AM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियों को मेहनत और लगन के साथ पूरा करें। आपकी रोमांटिक लाइफ भी प्यार और खुशियों से भरपूर होगी। आज आपका स्वास्थ्य भी बेहतर बना रहेगा। आज आपके निवेश करने के कई विकल्प होंगे। आर्थिक तौर पर इस सप्ताह आपको अधिक सतर्क रहने की जरूरत है और जल्दबाजी में किसी भी निवेश से बचने की कोशिश करें। खुद पर विश्वास रखें और किसी भी आर्थिक फैसलों को लिए आर्थिक सलाहकार की सलाह जरूर लें। भविष्य के लिए बचत करने पर फोकस करें और अधिक धन खर्च से बचें।

वृषभ राशि- इस सप्ताह भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस कर सकते हैं। इसका असर आपके रिश्ते पर भी पड़ सकता है, लेकिन रिलेशनशिप में बातचीत से किसी भी मुद्दे को सुलझाया जा सकता है। अपने पार्टनर से खुलकर और ईमानदारी से बात करें। आप कार्यक्षेत्र में काफी दबाव महसूस करेंगे, लेकिन याद रखें कि आप प्रेशर को हैंडल करने की क्षमता रखते हैं। अपनी चीजों को ऑर्गनाइज करें और खुद के टास्क को प्राथमिकता दें। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज से आप एक्सरसाइज की शुरुआत कर सकते हैं। इसके लिए आप जिम जा सकते हैं या योगा क्लास ज्वाइन कर सकते हैं।

गुरु की राशि में हुआ बुध का प्रवेश, 31 जनवरी तक ये 6 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

मिथुन राशि- सिंगल जातक, यह सेल्फ लव पर फोकस करने का समय है। कुछ समय के लिए डेंटिग से खुद को दूर रखें और अपने लक्ष्यों को पूरा करने को प्राथमिकता दें। इस सप्ताह बड़े निर्णयों को लेने से बचें और अधिक शुभ दिन का इंतजार करें। शांत रहें और अपना ध्यान केंद्रित रखें आप किसी भी चुनौतियों से आसानी से निपट सकेंगे। आर्थिक मामलों में कई सुनहरे अवसर प्राप्त होंगे। जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। अपने आप पर भरोसा रखें और धन के मामले में रिस्क लेने से ना डरें।

कर्क राशि-  कर्क राशि के जातक प्यार के मामले में बेहद लकी रहेंगे। कार्यों के स्ट्रेस को आत्मविश्वास के साथ हैंडल करें। आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा और आर्थिक मामलों में भी भाग्यशाली बने रहेंगे। इस सप्ताह रिश्तों में साथी से तकरार बढ़ सकती है। रिलेशनशिप की दिक्कतों को दूर करने की कोशिश करें। रिश्तो में मनमुटाव दूर करने के लिए साथी संग ज्यादा टाइम स्पेंड करें और आपस में अपने इमोशन्स को शेयर करें। बच्चों को ओरल हेल्थ से जुड़ी समस्या हो सकती हैं, डेंटिस्ट से सलाह जरूर लें।

सिंह राशि- कुछ जातकों के पूर्व प्रेमी उनकी लाइफ में वापस आ सकती है। इससे आप लव लाइफ के आनंद-भरे पलों को एंजॉय करेंगे। कार्यस्थल पर क्रिएटिविटी के साथ किए गए कार्य सफल होंगे। ऑफिस पॉलिटिक्स से कोसों दूरी बनाए रखें। किसी विवाद में ना पड़ें। टीम मेंबर्स के साथ मिलकर काम करें। इससे सभी कार्यों में आसानी से सफलता हासिल होगी। साथ ही अपने खर्चों पर नजर रखें और बेकार की चीजों पर धन खर्च करने से बचें। इससे आप फाइनेंसशियली स्ट्रॉन्ग बनेंगे।

कुंभ राशि वालों पर आने वाले 4 सालों तक रहेगी शनि की साढ़ेसाती, रोजाना हनुमान जी का ये उपाय दिलाएगा राहत

कन्या राशि- कुछ जातक आज जॉब स्विच कर सकते हैं। वहीं कुछ लोगों को प्रमोशन या आय में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन बनाए रखने की कोशिश करें। इससे आपको तनाव कम होगा। इस सप्ताह जंक फूड के सेवन से बचें। इसके बजाए अपनी डाइट में प्रोटीन और विटामिन से भरपूर फूड शामिल करें। तेल-मसाले वाली चीजों से परहेज करें। इसका असर आपके सेहत पर पड़ सकता है।

तुला राशि- तुला राशि वालों यह सप्ताह उथल- पुथल से भरा रहा सकता है। आप उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं, लेकिन खुद पर भरोसा रखें और आगे बढ़ें। अगर आपको चुनौतियों का सामना करना पड़े, तो दूसरों की मदद लेने में संकोच ना करें। बदलावों को स्वीकार करें। यह तरक्की के कई अवसर दिलाएंगे। आर्थिक मामलों में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन अपने खर्चों पर अधिक ध्यान दें। एक बजट बनाएं और योजना के मुताबिक ही धन खर्च करें। इससे धन लाभ होगा।

वृश्चिक राशि- रिलेशनशिप में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, लव लाइफ में आ रही परेशानियों को समझदारी से समाधान निकालने का प्रयास करें। वृषभ राशि के कुछ जातकों को लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और साथी से खुलकर बातचीत करने पर परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। लेकिन इंफेक्शन या एलर्जी हो सकती है। मेडिकल इमरजेंसी आ सकती है। कुछ लोगों को घुटने में दर्द का एहसास हो सकता है या अनिद्रा की समस्या हो सकती है।

4 माह बाद होगा शनि का बड़ा परिवर्तन, बदल जाएगा इन 3 राशियों का भाग्य, सुख- समृद्धि में होगी वृद्धि

धनु राशि- अपने प्रेमी के साथ अधिक समय बिकाओं और उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में मिली सफलता की प्रशंसा करें। यदि आपका ब्रेकअप हुआ है तो यह नए साथी की तलाश करने का सुनहरा अवसर है। मेडिकल प्रोफेशनल्स को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। कुछ जातकों को कार्यक्षेत्र में कुछ चीजों को लेकर असहमति हो सकती है, जिससे उनका क्रोध बढ़ सकता है। ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रहें और अपने काम को बेहतर ढंग से पूरा करने का प्रयास करें। इससे आपको नई पहचान मिलेगी।जल्दबाजी में कोई खरीदारी ना करें और भविष्य में आर्थिक रूप से मजबूत होने पर फोकस करें। सुनिश्चित करें कि आप प्रोटीन और विटामिन से भरपूर डाइट लेते हैं। एल्कोहल और तंबाकू के सेवन से बचें।

मकर राशि- इस सप्ताह लव लाइफ में नई चीजों को एक्सप्लोर करें। नए और दिलचस्प लोगों से मिलने के लिए तैयार रहें। ऑफिस में सहकर्मियों के साथ मिलजुलकर काम करें। ज्यादा खर्च ना करें। आर्थिक मामलों में दिक्कतें आ सकती हैं। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आर्थिक दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। आय के कई स्त्रोतों से धन लाभ होगा। नई प्रॉपर्टी , वाहन या गोल्ड की खरीदारी के योग बनेंगे। मकर राशि की कुछ महिलाएं आज विदेश यात्रा पर जा सकती हैं।

कुंभ राशि- करियर में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आत्मविश्वास की कमी नहीं रहेगी। कार्यों को बेहतरीन ढंग से पूरा  करेंगे। नए कार्यों की शुरुआत कर सकते हैं। अपने टैलेंट का प्रदर्शन करेंगे। सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ेंगे। कड़ी मेहनत और लगन से सभी कार्य सफल होंगे। प्रोफेशनल गोल्स पर फोकस करें और तरक्की के अवसरों को जाने ना दें। विद्यार्थियों को ट्युशन फीस की जरूरत होगी। जो लोग जमीन या स्टॉक मार्केट में निवेश करना चाहते हैं, वह सोच-समझकर निवेश के विकल्पों को चुन सकते हैं।

मीन राशि- जो लोग रिलेशनशिप में हैं, वह एक-दूसरे को जानने के लिए ज्यादा टाइम स्पेंड करें। पार्टनर के लिए टाइम निकालें और साथ मिलकर अपने इमोशन्स शेयर करें। इससे साथी संग आपका रिश्ता मजबूत होगा। इसके साथ ही साथी के भावनाओं का सम्मान करें और अपने विचारों को साथी पर ना थोपें। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। पर्याप्त मात्रा में पानी पीएं। अपनी डाइट में फल और सब्जियां शामिल करें। स्वास्थ्य को लेकर सावधानी बरतें। अपने परिजनों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। वहीं आज महिलाओं को स्त्री रोग विशेषज्ञ से सलाह की जरूरत पड़ सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें