ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologysaptahik rashifal weekly horoscope 26 november to 2 December 2023 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

Horoscope : आने वाले 7 दिन तक 5 राशियां पाएंगी सफलता और भाग्य का साथ, धनलाभ का तगड़ा संयोग

weekly horoscope:Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ र

Horoscope : आने वाले 7 दिन तक 5 राशियां पाएंगी सफलता और भाग्य का साथ, धनलाभ का तगड़ा संयोग
Anuradha Pandeyलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 05:27 AM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

Mesh Rashi: इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन उत्तम है और आपको अपने बड़ों का मार्गदर्शन और सहयोग प्राप्त हो सकता है। वित्त में, आप पिछले रिटर्न या अपनी कड़ी मेहनत के पुरस्कार देख सकते हैं। आपके रोमांटिक रिश्ते अच्छे रहेंगे और आप अपने प्रिय के साथ यादगार समय बिता सकते हैं। आपके करियर में पदोन्नति के योग बन सकते हैं और आपके प्रयास रंग लाएंगे। संपत्ति के सौदे अच्छे रहेंगे और आपको अपने सपनों का घर मिल सकता है। 

Vrishabh Rashi: वित्त क्षेत्र में शुभ समाचार इस सप्ताह राहत लेकर आया है। यह आपकी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने में आपकी मदद कर सकता है।  संपत्ति निवेश के लिए कुछ बजट की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन परिणाम अनुकूल रहेगा। यात्रा योजनाओं को टालने की आवश्यकता हो सकती है

मिथुन
यह आपके यूनिक टैलेंट और योग्यता को दुनिया में दिखाने का समय है। आप किसी प्रोजेक्ट का नेतृत्व करने के अवसरों की तलाश कर सकते हैं। आपकी प्रतिस्पर्धात्मक ऊर्जा आपको लंबी दूरी तय करने में आगे बढ़ाएगी। साथी से तकरार और इमोशनल डिस्टर्बेंस के कारण रिश्ते में दूरियां बढ़ेंगी। रिलेशनशिप की दिक्कतों को ज्यादा बढ़ने देने के बजाए ईमानदारी से सुलझाने का प्रयास करें। पार्टनर से खुलकर बातचीत करने पर गलतफहमियां दूर होगी और रिश्ता मजबूत होगा।


कर्क
वृद्धि और सफलता के उत्कृष्ट अवसरों के साथ, इस सप्ताह आपकी वित्तीय स्थिति आशाजनक नजर आ रही है। सीमित अवसरों और असफलताओं के साथ पेशेवर मोर्चा धूमिल दिख रहा है। हालांकि, आपका संपत्ति निवेश आपको लाभ दिला सकता है और एक समृद्ध भविष्य की ओर ले जा सकता है। आप अपने शौक और सामाजिक गतिविधियों को पूरा करने में खुद को व्यस्त पा सकते हैं।

सिंह-इस सप्ताह आपका पेशेवर जीवन बेहतरीन स्थिति में है। कुछ लोगों के लिए सरकारी नौकरी या स्थानांतरण के अच्छे अवसर आ रहे हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा है। आपका आर्थिक लाभ स्थिर रहेगा और धन का आगमन हो सकता है। हालांकि अपने खर्चों के प्रति सचेत रहें। गलतफहमियों या कठोर शब्दों के कारण रोमांस में कुछ उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है। व्यावसायिक उद्यमों में संपत्ति निवेश अच्छे परिणाम ला सकता है।

कन्या
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य और फिटनेस का स्तर बहुत अच्छा रहेगा, आपको एक लीडर की भूमिका की पेशकश की जा सकती है जिसके लिए आप प्रयास कर रहे हैं। पारिवारिक मोर्चे पर किसी नौजवान की उपलब्धि को लेकर शुभ समाचार मिल सकता है, लेकिन पारिवारिक मामले चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। रोमांस के मामले में आप अपने जीवनसाथी से सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। संपत्ति इस सप्ताह आपका मजबूत पक्ष नहीं हो सकती है, लेकिन सामाजिक जीवन सकारात्मक मोड़ ले सकता है।

तुला
यह सप्ताह आपके करियर के लिए बहुत अच्छा लग रहा है, क्योंकि पेशेवर अवसर आपके रास्ते में आ सकते हैं। पका पारिवारिक जीवन खुशियों और आनंद से भरा रहेगा क्योंकि संतान शुभ समाचार ला सकती है। वित्त में सतर्क रहें और ऋण या उधार लेने से बचें, क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं दिख रहे हैं। इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। रिश्तों में कुछ भावनात्मक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

 
धनु-यह सप्ताह आपके करियर के लिए बहुत अच्छा लग रहा है, क्योंकि पेशेवर अवसर आपके रास्ते में आ सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन खुशियों और आनंद से भरा रहेगा क्योंकि संतान शुभ समाचार ला सकती है। वित्त में सतर्क रहें और ऋण या उधार लेने से बचें, क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं दिख रहे हैं। इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। रिश्तों में कुछ भावनात्मक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक-इस सप्ताह आपका रोमांस अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक मोर्चा भी सकारात्मक दिख रहा है। हालांकि स्वास्थ्य पर कुछ ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है। इस सप्ताह बहुत अच्छा लग रहा है, इसलिए यह सोलो हॉलिडे प्लान करने का एक अच्छा समय है। संपत्ति के मामले भी अनुकूल हैं, घर खरीदने या बेचने की संभावना है।

धनु-नौकरी के अवसरों का पता लगाने या फ्रीलांस काम करने के लिए यह एक अच्छा समय है। पारिवारिक मोर्चे पर, घरेलू जिम्मेदारियों से ऊपर रहना और जरूरत पड़ने पर मदद लेना जरूरी है। आप अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम का आनंद ले सकते हैं। पैसों के मामले में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है


मकर
इस सप्ताह सामंजस्य का आनंद ले सकते हैं। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा और आपको बड़ों का सहयोग और मार्गदर्शन मिल सकता है। जब वित्त की बात आती है, तो बीमा या योजनाओं में निवेश करने पर विचार करें। आपका पेशेवर मोर्चा संतोषजनक नहीं रह सकता है। 

कुंभ
आपके वित्त में व्यवसाय के विस्तार और वित्तीय लाभ की संभावना है। आप अपनी टीम के साथ काम करके और नए प्रोजेक्ट हाथ में लेकर अपने करियर की संभावनाओं में सुधार कर सकते हैं। दुर्भाग्य से, आपके परिवार को इस सप्ताह कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है

मीन-
पदोन्नति और करियर में तरक्की के अवसरों के साथ, पेशेवर रूप से आपका सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा। अगर आप कोई संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो इस सप्ताह आपको अपने सपनों का घर मिल सकता है। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सुबह की सैर या हल्का व्यायाम करने की कोशिश करें। परिवार में अपने बड़ों का मार्गदर्शन और सहयोग लें, जिससे आपको सही निर्णय लेने में मदद मिलेगी। हालांकि आपके लव लाइफ में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें