ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologysaptahik rashifal weekly horoscope 26 february 3 march 2024 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि

Horoscope : ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 05:36 AM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- इस सप्ताह अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहें। अपनी ऊर्जा को लक्ष्यों को पूरा करने में लगाएं। यह आपके लिए विकास और व्यक्तिगत विकास का समय है, इसलिए पीछे न हटें। अपने रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा पर विजय पाने के लिए अपने अंतर्ज्ञान और साहस का उपयोग करें। अपने पार्टनर की जरूरतों को सुनने के लिए समय निकालें, जिससे गहरा संबंध विकसित हो सके। आपका करियर नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है। आप खुद को रोमांचक प्रोजेक्ट्स और सहयोगों में सबसे आगे पाएंगे। यह आगे बढ़ने और अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने का समय है। आपका आर्थिक भाग्य उन्नति पर है। वित्तीय लाभ और निवेश के अवसर आपके सामने आएंगे।

वृषभ राशि- आप प्रिय को महंगे उपहारों से भी हैरान कर सकते हैं। सिंगल लोगों को दिन के पहले हिस्से में प्यार मिलेगा। कुछ रिश्ते विवाह में भी बदल जायेंगे। आपके रिश्ते को आपके माता-पिता का समर्थन प्राप्त होगा। ऑफिस में जरूरी काम इंतजार कर रहे हैं। आपको नए प्रभार दिए जाते हैं क्योंकि ऑफिस आपकी क्षमता पर भरोसा करता है और मैनेजमेंट को साबित करता है कि वे सही हैं। कुछ कार्यों के लिए आपको कार्यालय में अधिक समय तक रुकना पड़ेगा। कोई दोस्त आर्थिक मदद मांगेगा और आप मना नहीं कर पाएंगे। किसी कानूनी मसले पर भी आज बड़ी रकम खर्च करनी पड़ेगी। खर्च पर नियंत्रण रखना जरूरी है। विलासिता की वस्तुओं पर बड़ी रकम खर्च न करें।

देवगुरु बृहस्पति को प्रिय हैं ये 2 राशियां, देंखें क्या आप पर है गुरु की कृपा

मिथुन राशि- कोई अप्रत्याशित प्रेम प्रसंग सप्ताह को खूबसूरत बना देगा। आपके पास ऑफिस में अपनी क्षमता साबित करने के अवसर होंगे और सफलता इस बात में छिपी है कि आप उनका कितनी अच्छी तरह उपयोग करते हैं। हालांकि आर्थिक रूप से आप अच्छे रहेंगे, सामान्य स्वास्थ्य में छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं। आपकी लव लाइफ में कुछ सकारात्मक बातें होंगी। रोमांटिक रिश्ते में कई उजले पक्ष देखने को मिलेंगे और आप बेहतरीन दिन का आनंद उठाएंगे। एक साथ अधिक समय बिताएं और खुशी और दुख दोनों शेयर करें। खुलकर बात करें और रोमांटिक डिनर की प्लानिंग बनाएं। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारियां लेने के लिए तैयार रहें।

कर्क राशि- इस सप्ताह लव लाइफ की दिक्कतों को नजरअंदाज ना करें और साथी से बातचीत करके समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और आज आप काफी व्यस्त रहने वाले हैं। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन खर्चों पर नियंत्रण रखें। आज मेडिकल एमरजेंसी का सामना करना पड़ सकता है, जिसमें ज्यादा पैसे लग सकते हैं। यह सोच-समझकर निवेश करने का भी अच्छा समय है। कुछ कार्यों में क्रिएटिविटी और नए विचारों की आवश्यकता होगी। कार्यों में सफलता के लिए नए विचारों और सुझावों के साथ मीटिंग में शामिल हों।  कार्यों के तनावों को मेहनत और लग्न के साथ पूरा करें।

सिंह राशि- लव लाइफ की दिक्कतों को सुलझाने का सबसे अच्छा समय है। आप अतीत की यादों को लेकर उदास हो जाते हैं, जिससे जीवन में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अपनी भावनाओं को प्रेमी से व्यक्त करने में संकोच ना करें। प्रोफेशनल लाइफ में आज ज्यादा मुश्किले नहीं रहेंगी। आप अपने कार्य की गुणवत्ता पर फोकस कर सकेंगे। प्रॉपर्टी, व्यापार और शेयर मार्केट निवेश के अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। जो लोग व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें कारोबार में बढ़ोत्तरी के लिए फंड मिल सकता है।

कन्या राशि- हेल्दी डाइट लें, नहीं तो स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती है। चुनौतियों से सामना करने का सबसे अच्छा समय है। हालांकि अपनी अंतरात्मा पर विश्वास करें और किसी भी कार्य को लेकर अधिक रिस्क ना लें। जल्दबाजी में कोई  निर्णय ना लें। इससे आप गलत रास्ते पर जा सकते हैं। लव लाइफ में अधिक साहसी और भावुक महसूस कर रहे हैं। यह कंफर्ट जोन से बाहर निकलने और नई चुनौतियों को स्वीकार करने का दिन है। रिस्क लेने से ना डरे और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें, लेकिन अपने निर्णयों पर विचार करने के लिए समय लें और अपने सहकर्मियों से प्रभावी ढंग से बात करें। भविष्य के निवेश और खुद के लिए लक्ष्य निर्धारित करने पर ध्यान केंद्रित करें।

फाल्गुन माह इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ, आने वाले 30 दिन वरदान के समान, मान-सम्मान में होगी वृद्धि

तुला राशि- आपका स्वास्थ्यअच्छा रहेगा। कोई भी बड़ी बीमारी आपको परेशान नहीं करेगी। हालांकि ऐसे उदाहरण भी हो सकते हैं जहां कुछ जातकों को पेट में दर्द, गंभीर सिरदर्द, जोड़ों में दर्द और दृश्य विकारों की शिकायत हो सकती है। आपका पेशेवर जीवन शानदार रहेगा। किसी स्टार्ट-अप से जुड़ना आपके करियर के लिए फायदेमंद होगा क्योंकि आपको अपनी योग्यता साबित करने के ज्यादा मौके मिल सकते हैं। धन को सावधानी से संभालें। हालांकि आपको धन का आगमन होता दिखेगा, लेकिन आपके निजी जीवन में परेशानियां आएंगी, जहां आपको बड़ी रकम खर्च करने की आवश्यकता होगी। मेष राशि के कुछ जातकों को मेडिकल इमरजेंसी के लिए बड़ी रकम खर्च करने की आवश्यकता होगी।

वृश्चिक राशि- रिश्ता परेशानियों से मुक्त है। ऑफिस में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आर्थिक परेशानियों के कारण पैसों से जुड़े बड़े फैसलों से दूर रहें। छोटी-मोटी परेशानियों के बावजूद आज सामान्य स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आप शानदार लव लाइफ की उम्मीद कर सकते हैं। परेशानियों के बारे में चिंता न करें और अपने दृष्टिकोण में ईमानदार रहें। सिंगल मेष राशि के जातकों को दिन खत्म होने से पहले कोई नया दिलचस्प व्यक्ति मिल सकता है। चुनौतियों के बावजूद आप ऑफिस में दिए गए हर काम को पूरा करने में सफल रहेंगे। कुछ सहकर्मियों को आपसे परेशानी हो सकती है और इसका असर प्रोडक्टिविटी पर पड़ सकता है। आज खर्चों पर लगाम लगाएं। पैसों से जुड़े बड़े फैसले टालें। आज आपको विलासिता की वस्तुओं या गहनों पर भी खर्च नहीं करना चाहिए।

धनु राशि- आप की खर्च करने की इच्छा हो सकती है या धन से जुड़े रिस्क ले सकते हैं। अगर आप धन संबंधी फैसलों को लेकर कनफ्यूज हैं तो आर्थिक सलाहकार से सुझाव लेने में संकोच ना करें। यह सुनिश्चित करें कि आप आराम, हाइड्रेशन और खुद की देखभाल कर फिजिकल और मेंटल हेल्थ का ध्यान रख रहे हैं। अपने डेली रूटीन में योगा या मेडिटेशन शामिल करें। खुद पर अधिक दबाव ना डालें। अपने शरीर के संकेतों को सुने। यह समय थोड़ा आराम करने और फिर से ऊर्जावान रहने का है। वित्तीय मामलों को ज्यादा सावधानी से संभालें। मेष राशि के कुछ जातकों को आज आर्थिक परेशानी रहेगी और शेयर बाजार में निवेश करने का यह सही समय नहीं है।

मकर राशि- किसी विदेशी व्यक्ति से मुलाकात होने की भी संभावना ज्यादा है। अपने साथी के साथ ज्यादा समय बिताएं क्योंकि हमारे प्रेमी को यही पसंद है। रिश्ते को अगले लेवल पर ले जाने के लिए भी आज का दिन अच्छा है। टीम से संबंधित कार्यों में उनका समर्थन सुनिश्चित करने के लिए टीम के सदस्यों के साथ अच्छे से रहें। टीम लीडरों और प्रबंधकों को टीम को संभालते समय बैलेंस बनाए रखने की आवश्यकता होती है क्योंकि आपके पास अलग-अलग प्रतिभा और व्यवहार वाले अलग-अलग लोग हो सकते हैं। वित्त राशिफल के अनुसार, किसी मित्र या रिश्तेदार को बड़ी रकम न दें क्योंकि इसे वापस पाने में आपको कठिनाई होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और कोई बड़ी बीमारी आपके सामान्य जीवन पर असर नहीं डालेगी।

कुंभ राशि-  सुखी लव लाइफ के लिए रिश्ते में चल रही उलझनों को सुलझाएं। आज आप अपने व्यावसायिक लक्ष्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य और धन दोनों आपके पक्ष में रहेंगे। जीवन में खुशियां आएंगी। जब आप अपने साथी के साथ समय बिताएं तो अपनी फीलिंग्स शेयर करें। इससे बॉन्डिंग मजबूत होती है। कुछ रिश्ते आज शादी में बदल सकते हैं। पेशेवर रूप से आगे बढ़ने के लिए हर अवसर का उपयोग करें। कुछ अकाउंटेंट, बैंकरों और वित्तीय प्रबंधकों को खातों के मिलान में समस्या होगी और आपको धन संबंधी मामलों को संभालते समय सावधान रहने की आवश्यकता होगी। राशिफल के अनुसार आज आप दान में धन भी दान कर सकते हैं।

मीन राशि- नया प्यार मिलेगा और इससे उनकी जिंदगी बदल जाएगी। पार्टनर की पसंद के प्रति संवेदनशील रहें और इससे आपको रिश्ते को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। अविवाहित मेष राशि के जातक जो प्रेमी ढूंढते हैं उन्हें शादी में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर आज महत्वपूर्ण मामलों को संभालेंगे। व्यापारियों और कारोबारियों को लाइसेंस संबंधी दिक्कतें आएंगी, जिनका आज समाधान करना जरूरी है। आर्थिक रूप से आप भाग्यशाली हैं। समृद्धि आएगी, जिससे आप अपनी लंबे समय से लंबित आकांक्षाओं को पूरा कर सकेंगे। आज आप विलासिता का सामान खरीद सकते हैं और यात्रा का प्लान भी बना सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें