ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News Astrologysaptahik rashifal weekly horoscope 20 26 may 2024 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि

Horoscope : ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 08:44 AM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि-  इस सप्ताह करियर में आगे बढ़ने के लिए मेंटर की सलाह लें। आलोचना के लिए तैयार रहें। इससे तरक्की करने में मदद मिलेगा और सफलता की राह पर मार्गदर्शन होगा। प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में दूसरों से जुड़ने की योग्यता पर आपकी व्यावसायिक सफलता निर्भर करेगी।  स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है, परंतु आत्मवश्विास में वृद्धि होगी। कार्यों के  प्रति जोश व उत्साह रहेगा। नौकरी व कार्यक्षेत्र में वस्तिार हो सकता है। स्थान परिवर्तन की भी संभावना बन रही है। अफसरों का सहयोग मिलेगा, कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी। मानसिक शांति तो रहेगी लेकिन पारिवारिक जम्मिेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि संभव है, आय में भी वृद्धि होगी। स्थान परिवर्तन भी संभावित है।

वृषभ राशि- परिवर्तनों को स्वीकार करें। खुद की योग्यता पर भरोसा रखें। अवसरों का भरपूर लाभ उठाएं। करियर के मामले में अपने फैसले पर विश्वास करें। आपका अवचेतन मन काम की चुनौतियों को पार करने में आपकी मदद करेगा। सेल्फ केयर के लिए टाइम निकालें और थोड़ा आराम करें।  भवन सुख का वस्तिार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें, स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। भवन सुख का वस्तिार होगा, नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं, किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं।

मिथुन राशि- इस सप्ताह अपनी सोशल लाइफ को बेहतर बनाने की कोशिश करें। अपने काम की आदतों पर फोकस करें। साझेदारी और लगन के साथ किए गए कार्यों से सभी चुनौतियों पर सफलता हासिल करेंगे। अप्रत्याशित अवसरों पर नजर रखें।आत्मवश्विास में वृद्धि होगी, कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी, क्रोध के अतिरेक से बचें। उच्च शक्षिा एवं शोध आदि कार्यों के लिए विदेश प्रवास की संभावना बन रही है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्थान परिवर्तन भी संभव है। मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे, आत्मवश्विास से लबरेज रहेंगे लेकिन अतिउत्साही होने से बचें। माता व परिवार की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ती के योग बन रहे हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना भी बन रही है।

Buddha Purnima : बुद्ध पूर्णिमा कब है? नोट कर लें सही डेट, पूजा-विधि, महत्व और शुभ मुहूर्त

कर्क राशि- कार्यस्थल पर आपकी संतुलन बनाए रखने की क्षमता से तरक्की के कई अवसर प्राप्त होंगे। चुनौतियों का मुकाबला आसानी से कर सकेंगे। स्वभाव से सरल और विनम्र रहें। लॉन्ग टर्म गोल्स पर फोकस करें। आपको सफलता जरूर मिलेगी। संपत्ति से आय में वृद्धि होगी, माता से धन की प्राप्ती हो सकती है। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है, स्थान परिवर्तन भी संभव है। कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी, आय में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संपत्ति से आय में वृद्धि हो सकती है, संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। नौकरी में तरक्की की संभावनएं बन रही हैं, अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, वाहन सुख का विस्तार संभव है।

सिंह राशि- अपने विचारों में स्पष्टता रखें या अपने लॉन्ग टर्म फाइनेंसशियल गोल्स पर फोकस करें। अपने जीवन लक्ष्यों की कल्पना करें। इससे आप मोटिवेटेड रहेंगे और अपने उद्देश्यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। इस सप्ताह आप करियर और आर्थिक मामलों का असर आपकी पर्सनल लाइफ में भी रहेगा। हालांकि, अपने करियर के उद्देश्यों को नजरअंदाज ना करें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है, अपनी भावनाओं को वश में रखें। पारिवारिक जम्मिेदारियां बढ़ सकती हैं। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी, वस्त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आएंगे, संतान को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन मन में असंतोष भी रहेगा। घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, वस्त्रादि उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से धन की प्राप्ती हो सकती है, यात्रा लाभप्रद रहेगी।

कन्या राशि- इस सप्ताह आपकी बेहतरीन कम्युनिकेशन स्किल से लोग इंप्रेस होंगे। खुद पर भरोसा रखें और अपने विचारों को स्पष्ट रूप से व्यक्त करें। अपने काम के जरूरी पहलूओं की खोज करने में संकोच ना करें। आप करियर में महान उपलब्धि पाने की अपार क्षमता रखते हैं।  आत्मवश्विास में वृद्धि होगी, लेकिन आत्म संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें, माता से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, किसी मत्रि के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आशा-निराशा के मश्रिति भाव मन में रहेंगे, स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

शुक्र गोचर से ये राशियां हुई मालामाल, 12 जून तक इन 3 राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

तुला राशि- यह आगे की शिक्षा को लेकर विचार करने का उत्तम समय है। इससे आपकी प्रोफेशनल स्किल बेहतर होगी और तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे। आज अपने करियर को लेकर विचार करें कि कैसे घरेलू चीजें आपके करियर को प्रभावित कर रही हैं। पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में आगे बढ़ने के लिए अवसरों की तलाश करें। मानसिक शांति तो रहेगी परंतु असंतोष भी रहेगा। परिवार में सुख शांति रहेगी, शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। कुटुंब की किसी महिला से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं, भाइयों के साथ मनमुटाव हो सकता है। बातचीत में संयत रहें, वाणी में कठोरता के भाव रहेंगे। खर्च में वृद्धि हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी, नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मत्रिों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- अपने कार्यों को क्रिएटिविटी के साथ पूरा करने की कोशिश करें। चाहे आप लेखक हों या कलाकार हों। इस सप्ताह नए आइडियाज के साथ अपने कार्य की शुरुआत करें। आने वाले दिनों में आप समझौते से किसी भी दिक्कत को सुलझाने में सक्षम होंगे। यह कठिन कार्यों को पूरा करने का उत्तम समय है। मन में निराशा के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। माता का सहयोग मिलेगा, नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है, संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। वस्त्रों व गहनों के प्रति रूझान रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, किसी पुराने मत्रि से भेंट हो सकती हैं। आत्म सयंत रहेंख, वाणी में सौम्यता रखें, परिवार में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा। कार्य में परश्रिम की अधिकता अधिक रहेगी।

धनु राशि- इमोशनल इंटिलिजेंस को एक्सप्लोर करें, ताकि करियर में समझदारी से कोई फैसला ले सकें। अपने यूनिक आइडियाज और दृष्टिकोण को व्यक्त करने में संकोच ना करें। आपके आकर्षण से लोग आपकी ओर खींचे चले आएंगे। सहकर्मियों के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखें। इससे करियर में तरक्की करने के अवसर मिलेंगे। आज अप्रत्याशित स्त्रोतों से अवसर मिल सकते हैं। माता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा, बातचीत में संयत रहें। वाणी में कठोरता के भाव रहेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। प्रतियोगी परीक्षा व साक्षात्कार आदि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। घर-परिवार में धार्मिक संगीत के कार्य होंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी, दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। संतान को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं, लेखनादि कार्यों से आय में वृद्धि के योग बन रहे हैं, स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

मकर राशि- अपने कार्यों या प्रोजेक्ट्स को पूरे लगन के साथ कंपलीट करें। अपने डेली रूटीन पर ध्यान दें। लक्ष्यों में स्पष्टता रखने से पूरे सप्ताह आप अपने करियर गोल्स पर फोकस कर पाएंगे। इस सप्ताह आपको कुछ चुनौतियां का भी सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर कार्य का दबाव ज्यादा रहेगा या आलोचना हो सकती है। मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे, लेकिन बातचीत में संयत रहें, क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम रहेंगे, शोध आदि कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, स्थान परिवर्तन हो सकता है। वाणी में कठोरता का भाव रहेगा, बातचीत में संयत रहें। वस्त्रों आदि की ओर रूझान बढ़ेगा, नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी, संचित धन भी बढ़ेगा लेकिन किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि- आपकी बातों पर लोग ध्यान देंगे। आपके शब्द, काम और फैसले आपको प्रोफेशनल लाइफ को प्रभावित करेंगे। इसलिए प्रभावी ढंग से बातचीत करने के लिए तैयार रहें और जीवन में मिलने वाले अवसरों को जाने ना दें। आज आप एक सलाहकार का रोल निभाएंगे और सहकर्मियों को सपोर्ट करेंगे। अपनी भावनाओं में वश में रखें, आत्म संयत रहें। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों से यश व मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार में शांति रहेगी, वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मवश्विास में वृद्धि होगी लेकिन क्रोध की भी अधिकता रहेगी। जीवन साथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का र्सांनध्य व सहयोग मिलेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी।

मीन राशि- विचारों में स्पष्टता रखें और अपने करियर को लेकर नए प्लान बनाएं। अपने कार्यों की प्राथमिकता तय करें। लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत से पीछे ना हटें। इस सप्ताह अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जरूरी प्रयास करें। धन संबंधी फैसलों के लिए आर्थिक सलाहकार की मदद लें। मानसिक शांति तो रहेगी, फिर भी क्रोध के अतिरेक से बचें। धर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे, परिवार में सुख-शांति रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं, इच्छाविरुद्ध कुछ नए कार्यों की जम्मिेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परश्रिम की अधिकता रहेगी, संतान को कष्ट रहेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा, आत्मवश्विास में वृद्धि होगी। कला व संगीत के प्रति रूझान बढ़ेगा।