Hindi Newsधर्म न्यूज़saptahik rashifal weekly horoscope 13- 19 november 2023 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न

Horoscope : ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 13 Nov 2023 02:25 PM
हमें फॉलो करें

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- प्रेमी के बीच मजबूत बंधन जल्दी से बन सकते हैं। वहीं कार्यस्थल को साफ रखें। फालतू के गैरजरूरी कागजात को इकट्ठा करें और उन्हें कमरे से बाहर निकाल दें। दूसरी ओर इस सप्ताह खुद को पर्याप्त समय देना न भूलें। तनाव को दूर रखें। यह आपके शरीर को चुस्त और फुर्तीला रखती हैं। वर्तमान स्थिति पर अधिक विचार न करें। प्रत्येक अच्छे निर्णय के लिए निवेश की आवश्यकता होती है चाहे वह एक विचार हो या एक सपना जिसे आप प्राप्त करना चाहते हैं। अनुभवी सलाहकारों के वित्तीय मार्गदर्शन का भी पालन करें। इस सप्ताह खुद को पर्याप्त समय देना न भूलें। तनाव को दूर रखें।

वृष राशि- इस सप्ताह अपने लिए प्यार मिल सकता है। अपनी भावनाओं पर भरोसा करें और रोमांच की खोज करें। अपनी भावनाओं को प्रकट करने से आनंद आएगा। दूसरी ओर सही रास्ते में सावधानीपूर्वक निवेश करें। स्मार्ट सोचें और अपना पैसा निवेश करने के लिए स्मार्ट योजनाओं के साथ आएं। जबकि यह सप्ताह व्यस्त हो सकता है। वित्तीय निराशा के क्षणों में आशा न छोड़ें। सही रास्ते में सावधानीपूर्वक निवेश करें। स्मार्ट सोचें और अपना पैसा निवेश करने के लिए स्मार्ट योजनाओं के साथ आएं। आप जो भी व्यवसाय चुनते हैं उसमें जोखिमों को संतुलित करना सीखें।

मिथुन राशि- चाहे आप किसी रिश्ते में हों या अविवाहित हों, अब समय आ गया है कि आप अपनी भावनाओं को खुल कर व्यक्त करें। वहीं करियर के क्षेत्र में आपकी कड़ी मेहनत इस सप्ताह रंंग लाएगी। दूसरी ओर अनावश्यक खर्चों को नियंत्रित करें और अपने बजट को ध्यान में रखें। अनुशासित रहें और आवेग में खर्च करने से बचें। आपकी कड़ी मेहनत इस सप्ताह रंंग लाएगी। करियर की सीढ़ी को आगे बढ़ाएं। पुराने रास्तों से दूर हटकर कुछ नया करने की सोचें और एक रचनात्मक प्रोजेक्ट लें। यदि कोई नया अवसर आपके सामने आता है, तो चूकें नहीं।अनावश्यक खर्चों को नियंत्रित करें और अपने बजट को ध्यान में रखें। अनुशासित रहें और आवेग में खर्च करने से बचें। आपको फालतू खरीदारी करने की आवश्यकता नहीं है। अपने आय के स्रोतों पर ध्यान दें ओर ध्यान रखें कि सभी कर्ज समय पर भुगतान कर दिए जाएं।

कर्क राशि- इस सप्ताह कुछ मौज-मस्ती के लिए तैयार हो जाइए। आपका आकर्षण, आत्मविश्वास और करिश्मा चमकने के लिए तैयार हैं। वहीं इस सप्ताह करियर के क्षेत्र में सफलता पाएंगे और भरपूर संतुष्टि का आनंद लेंगे। नए लक्ष्यों और स्थितियों की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहें। दूसरी ओर पैसों की बात करें तो इस सप्ताह भाग्य चमक रहा है। आप काफी वित्तीय स्थिरता का आनंद लेंगे और आपको अपना धन बनाने के नए तरीके मिलेंगे। दूसरी ओर आपको मदद के लिए हाथ बढ़ाने के लिए भी कहा जा सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रखने के लिए इस सप्ताह आपकी मानसिक ऊर्जा सबसे महत्वपूर्ण है। अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने का प्रयास करें और जमीन से जुड़े रहें और खुद से जुड़े रहें। सही खाएं और नियमित रूप से व्यायाम करें।

सिंह राशि- आने वाले सप्ताह आपके लिए प्यार और रोमांस से भरपूर होगा। आपके लव लाइफ में एक अच्छा अवसर आ सकता है जिसे आप जाने ना दें। वहीं व्यवसाय, वित्त और करियर में आने वाले सप्ताह में रोमांचक संभावनाएं दिख रही हैं। दूसरी ओर अवसर आने के साथ ही इस सप्ताह धन और समृद्धि की शुरुआत होती दिख रही है। अवसर आने के साथ ही इस सप्ताह धन और समृद्धि की शुरुआत होती दिख रही है। किसी भी अप्रत्याशित घटना से संभावित वृद्धि हो सकती है। अपने पैसे को लेकर आवेग में निर्णय न लें। आपकी कड़ी मेहनत से समृद्ध लाभ होगा। जीवंत और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने आप को व्यायाम, पौष्टिक भोजन, आराम, ध्यान और मित्रों और परिवार के साथ समय में शामिल करें। दिन की ऊर्जा का स्वागत करने के लिए बाहर समय बिताएं। 

कन्या राशि- इस सप्ताह रिश्तों में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। आपके धैर्य की परीक्षा होगी। वहीं कर्क राशि वालों के लिए यह साहसिक कदम उठाने का समय है। दूसरी ओर इस सप्ताह वित्तीय लेन-देन के प्रति जागरूक रहें। आवेग में आकर कोई भी खरीदारी करने से बचें। इसके अलावा, अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आवेग में आकर कोई भी खरीदारी करने से बचें। आपको अपनी बचत और वित्तीय स्थिति के बारे में एक अच्छी जानकारी प्राप्त होगी। इस सप्ताह वित्तीय लाभ में वृद्धि का अवसर मिल सकता है। अपने आप को तीव्र शारीरिक गतिविधियों से विराम देना और कुछ योग का अभ्यास करना ठीक है। ताजी हवा के लिए घर से बाहर निकलना और अपने लिए कुछ दिनों की छुट्टी लेना एक अच्छा विचार है।

तुला राशि- इस सप्ताह, तुला राशि वालों को अपने रिश्तों और अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों के बीच संतुलन बनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। अपने आकर्षक स्वभाव की मदद से, वे अपने रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा को पार करने में सक्षम होंगे और शीर्ष पर पहुंचेंगे। इस सप्ताह, तुला राशि वालों को अपनी जरूरतों और लक्ष्यों को प्राथमिकता देते हुए अपने रिश्तों में किसी भी टकराव से निपटने के लिए अपने कूटनीतिक कौशल का उपयोग करने की आवश्यकता होगी। तुला राशि वालों के लिए अपने प्रियजनों के साथ संवाद करना और समझौता करना आसान हो जाएगा। कुछ वित्तीय तनाव हो सकता है। लेकिन तुला राशि वाले व्यावहारिक और शांत रहकर इसे आसानी से दूर कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण वित्तीय निर्णय और निवेश करने का एक अच्छा समय है।

वृश्चिक राशि- इस सप्ताह ऑफिस ड्रामा में उलझने के बजाय अपने व्यक्तिगत विकास और करियर लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आप अपने कूटनीतिक कौशल का उपयोग करके किसी भी संघर्ष से निपटने और एक ऐसा समझौता खोजने में सक्षम होंगे जो इसमें शामिल सभी पक्षों के लिए काम करेगा। तुला राशि वालों के लिए वित्तीय निवेश और अपने भविष्य के करियर पथ के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लेने का भी यह एक अच्छा समय है। वित्तीय सलाहकार या सलाहकार की सलाह लेने से फायदा हो सकता है। अपनी जरूरतों को प्राथमिकता देना याद रखना चाहिए और अपने साझेदारों से खुद को प्रभावित नहीं होने देना चाहिए। 

धनु राशि- इस सप्ताह कुछ जातक अपनी लव लाइफ से खुश नहीं रहेंगे। वह इस रिश्ते से बाहर निकल सकते हैं। वहीं नौकरी में आने वाली हर चुनौती से कॉन्फिडेंस के साथ निपटें। ऑफिस में राजनीति के शिकार हो सकते हैं। दूसरी ओर इस सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कोई बड़ी परेशानी नहीं आएगी लेकिन सोच समझकर कोई भी बड़ा आर्थिक फैसला लें। नौकरी में आने वाली हर चुनौती से कॉन्फिडेंस के साथ निपटें। ऑफिस में राजनीति के शिकार हो सकते हैं। अपने ऑफिस में साथ काम करने वालों और सीनियर लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें। कुल मिलाकर इस सप्ताह ऑफिस के काम में व्यस्त रहेंगे।

मकर राशि- अपने साथी के साथ अधिक समय बताएं। किसी भी रिश्ते की बॉन्डिंग को मजबूत होने में समय लगेगा। वहीं कुछ मकर राशि के जातक अपनी लव लाइफ से खुश नहीं रहेंगे। वह इस रिश्ते से बाहर निकल सकते हैं। आपको अपने परिवार के अंदर कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। कोई बड़ी परेशानी नहीं आएगी लेकिन सोच समझकर कोई भी बड़ा आर्थिक फैसला लें। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को बड़ी रकम उधार ना दें। इन्वेस्टमेंट भी आज सोच समझ कर करें। आपका स्वास्थ्य अच्छा है इसलिए आप जिम या योगा क्लास ज्वाइन कर सकते हैं।

कुंभ राशि- इस सप्ताह कुंभ राशि वालों को भावनाओं का उतार-चढ़ाव महसूस करना पड़ सकता है। हालांकि, आपके पास मुश्किलों से बाहर निकलने की शक्ति और दृढ़ इच्छा है। हार ना मानें। खुद के लिए समय निकालें और इस विचार करें कि आपके लिए क्या अधिक महत्वपूर्ण है? यह मेंटल हेल्थ को सुधारने का एक अच्छा समय है। इस सप्ताह आप साथी से बेहतर ढंग से बातचीत करने में सक्षम होंगे और अपनी भावनाओं को स्पष्टता के साथ व्यक्त करेंगे। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए समय निकालें। इस सप्ताह आप साथी की जरूरतों को लेकर अधिक सेंसटिव हो सकते हैं। आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने खर्चों को लेकर अधिक सावधान रहें और जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें। अपना बजट मेंटेन रखें और इससे आप बिना नुकसान बुरी परिस्थिति से बाहर निकलने में सक्षम होंगे।

मीन राशि- इस सप्ताह स्वतंत्रता और अपनी इच्छाओं को पूरा करने का प्रयास करेंगे, लेकिन धैर्य से काम लें और जल्दबाजी ना करें। किसी कार्य को पूरा करने में मेहनत और लगन की कमी ना रखें। आपको सफलता जरूर मिलेगी। करियर में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। लेकिन इन अवसरों का जाने ना दें। मेहनत और लग्न से एक नया मुकाम हासिल करने की कोशिश करें। यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन सफलता पाने के लिए फोकस बनाए रखना चाहिए और मोटिवेटेड रहना चाहिए। धन के मामले में अधिक सावधान रहना चाहिए। इस सप्ताह खर्चों पर नियंत्रण रखें और होशियारी से बजट बनाएं। जल्दबाजी में किसी भी चीज की खरीदारी से बचें। लॉन्ग टर्म फाइनेंसशियल गोल्स पर फोकस करें। धन संबंधी फैसलों के लिए एक्सपर्ट की सलाह ले सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें