ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologysaptahik rashifal weekly horoscope 12 18 february 2024 future predictions rashi parivartan bhavishyafal

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि

Horoscope : ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Horoscope :  आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 06:12 AM
ऐप पर पढ़ें

Weekly Horoscope Saptahik Rashifal : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल का विशेष महत्व होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। ग्रहों की चाल से कुछ राशि वालों को शुभ फल मिलते हैं तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति होती है। ग्रहों की चाल से ही साप्ताहिक राशिफल का आकंलन किया जाता है। ग्रहों की चाल से आने वाला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेंष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- प्यार के मामले में इस सप्ताह को आप खास बना सकते हैं। रोमांच से भरे सप्ताहांत की योजना बनाएं। लव लाइफ में कमिटमेंट लेने से रिश्ता मजबूत होगा। साथी को बातों पर ध्यान दें। आप शेयर बाजार में निवेश कर सकते हैं, लेकिन निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच- विचार कर लें। किसी को पैसा उधार न दें क्योंकि उसे वापस पाना मुश्किल हो सकता है।  नौकरी के लिहाज से समय अच्छा है क्योंकि आपको अपनी योग्यता साबित करने के कई मौके मिलेंगे। कुछ महत्वपूर्ण कार्य आपको संदेह में डाल सकते हैं लेकिन आपका अनुशासन चीजों को आसान बना देगा।

वृषभ राशि- लव लाइफ मौज-मस्ती से भरपूर है। चुनौतियों के बावजूद आप कार्यस्थल पर दूसरों पर भारी पड़ेंगे। समझदारी से निवेश करने के लिए आपसे पास धन होगा। आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। आपकी मुलाकात किसी रोमांचक शख्स से होगी। अपनेपन का एहसास होगा जो प्रेम संबंध में बदल जाएगा। आप आत्मविश्वास से प्रपोजल रख सकते हैं और पॉजिटिव फीडबैक की उम्मीद कर सकते हैं।  नया घर खरीदने या मौजूदा घर का नवीनीकरण करने की स्थिति में होंगे। महिला व्यापारियों को सफलता मिलेगी। विदेश से धन मिलेगा जिससे व्यापार विस्तार की संभावनाएं बेहतर होंगी।

शुक्र करेंगे मकर राशि में प्रवेश, इन राशियों में होगी उथल-पुथल, होंगे बड़े बदलाव

मिथुन राशि- प्रेम जीवन में चल आ रहे मतभेद दूर करें। जीवनसाथी के साथ अधिक से अधिक समय व्यतीत करने का प्रयास करें। कार्यस्थल पर बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। आर्थिक रूप से समय अच्छा है। विभिन्न स्रोतों से आय का होगी लेकिन धन का सोच- समझकर निवेश करना जरूरी है। पैसों से जुड़े मामलों पर मार्गदर्शन के लिए किसी वित्तीय विशेषज्ञ की मदद लें। 

कर्क राशि- इस सप्ताह आपकी प्रोफेशनल लाइफ बढ़िया रहेगी। बड़ी चुनौतियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। लव लाइफ में आ रही छोटी-छोटी दिक्कतों को सुलझाने का प्रयास करें।  आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। सिंगल लोगों की किसी खास से मुलाकात हो सकती है, जिससे आपको प्यार का एहसास हो सकता है। आपको करियर में नई ऊंचाइयों तक पहुंचने अवसर प्राप्त होगा। आर्थिक फैसले लेते समय खुद पर भरोसा रखें और रिस्क लेने से ना डरें। सहभागेदारी से किए गए कामों से आर्थिक सफलता मिल सकती है।

सिंह राशि- जीवन में नई चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए यह उत्तम समय है। किसी नए प्रोजेक्ट की शुरूआत करना हो या जीवन में कुछ नया काम शुरू करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा समय है। धन के मामले में आज आप सौभाग्यशाली हैं। पिछले निवेशों से धन लाभ के योग बनेंगे। आज किसी दोस्त की आर्थिक मदद कर सकते हैं। बिजनेसमैन व्यापार में बढ़ोत्तरी के लिए नए प्रमोटर्स से मिल सकते हैं। नई प्रॉपर्टी या नई गाड़ी खरीदने का यह अच्छा है।

शनि कुंभ राशि में हुए अस्त, 18 मार्च तक इन राशियों को खूब होगा लाभ तो ये 3 राशि वाले हो जाएं सावधान

कन्या राशि- यदि आप रिलेशनशिप में हैं तो यह साथी संग रिश्ते में जुड़ाव लाने और चीजों को सही करने का समय है। अपने पार्टनर संग रोमांटिक डेट प्लान कर सकते हैं। इससे आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। आपकी मेहनत और लगन की उच्चाधिकारियों द्वारा सराहना मिलेगी। जिससे आपको कई सुनहरे अवसर भी प्राप्त होंगे।  अपने खर्चों पर नजर रखें और जल्दबाजी में धन खर्च से बचें। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। लेकिन आंख,कान और गले की समस्या परेशान कर सकती है। 

तुला राशि- रिश्ते में ईमानदारी बरतें, इससे सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। लव लाइफ में कुछ छोटी-मोटी नोकझोंक रहेगी लेकिन वे जल्द ही सुलझ जाएंगी। दिन खत्म होने से पहले हर मुद्दे को सुलझाने के लिए आज असहमतियों पर चर्चा करें। भाई-बहनों के साथ आर्थिक विवाद भी होगा। बड़े वित्तीय निर्णय न लें और व्यापारियों को सलाह दी जाती है कि वे आज अपने व्यवसाय का विस्तार न करें और न ही बड़े निर्णय लें।सौभाग्य से आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 

वृश्चिक राशि- ऊर्जा आपको अपने कुछ गहरे रहस्यों को उजागर करने के लिए प्रेरित करती है। चाहे यह अपने साथी को यह बताना हो कि आप वास्तव में कैसा महसूस करते हैं या किसी करीबी दोस्त पर विश्वास करना, यह उन बाधाओं को तोड़ने का समय है। हालांकि एक बार में ही आप सबकुछ जाहिर न करें। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में कुछ रोमांचक विकास की उम्मीद कर सकते हैं। वित्तीय मामले अच्छे दिख रहे हैं, इसलिए निवेश करने या आय के नए स्रोत तलाशने का यह बेहतरीन समय है। अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और धैर्य रखें और पुरस्कार आपके पास आएंगे। हालांकि सावधान रहें कि अधिक खर्च न करें और अपने बजट का ध्यान रखें।

साल के पहले सूर्य ग्रहण के साथ ही चमकेगा इन 5 राशियों का भाग्य, 2024 के अंत तक रहेंगे मौज में

धनु राशि- प्रेम जीवन बहुत बढ़िया रहेगा। आपकी प्रोफेशनल लाइफ व्यस्त और अस्त-व्यस्त रहेगी। धन और स्वास्थ्य संबंधी छोटी-मोटी परेशानियां भी आज रहेंगी। नई जिंदगी शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है और आप आत्मविश्वास के साथ किसी प्रिय को प्रपोज कर सकते हैं। ऑफिस में आपका दिन घटनापूर्ण रहेगा। नई जिम्मेदारियों के कारण आपको कार्यस्थल पर ज्यादा घंटे काम करना पड़ेगा। अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हमेशा लीक से हटकर सोचना महत्वपूर्ण है। सहकर्मियों के साथ झड़प हो सकती है लेकिन उन्हें नियंत्रण से बाहर न जाने देना जरूरी है। आपको आर्थिक परेशानियां रहेंगी और खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी है।

मकर राशि- इस सप्ताह पदोन्नति या रोमांचक नई नौकरी की संभावना मिल सकती है। सोच-समझकर निवेश करें और आपको लंबे समय में महत्वपूर्ण रिटर्न देखने को मिलेगा। खुद की देखभाल के लिए कुछ समय निकालना सुनिश्चित करें। आराम करें और तरोताजा हो जाएं, क्योंकि जीवन के सभी पहलुओं में आपकी सफलता के लिए आपकी शारीरिक और मानसिक भलाई आवश्यक है।

कुंभ राशि- रिश्ते में धैर्य रखें और हमेशा एक अच्छे श्रोता बनें। सरप्राइज देने से रिश्ते में सुधार लाने में मदद मिलेगी। पेशेवर दबाव को कुशलतापूर्वक संभालें। कोई सहकर्मी या सीनियर सहकर्मी आपके विरुद्ध षडयंत्र रचेगा जिससे आपकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंच सकती है। हालांकि आप समर्पण और ईमानदारी से इस मुद्दे पर काबू पा सकते हैं। अगर आप क्रिएटिव फील्ड में हैं तो आपको आलोचना का सामना करना पड़ सकता है।  पैसों के मामले में आप अच्छे हैं। हालांकि आप शेयर मार्केट में बड़ी रकम निवेश कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि आपको इसके बारे में पर्याप्त जानकारी हो।

Basant Panchami : 3 ग्रहों के साथ शुभ संयोग में मनाई जाएगी वसंत पंचमी, नोट कर लें पूजा-विधि और उपाय

मीन राशि- सिंगल जातकों को नए अवसरों के लिए खुला रहना चाहिए और किसी भी अप्रत्याशित रोमांटिक मुलाकात को स्वीकार करना चाहिए। अगर आप किसी रिश्ते में हैं, तो बातचीत महत्वपूर्ण है, इसलिए अपने पार्टनर के साथ अपने गहरे विचारों और भावनाओं को शेयर करने के लिए समय निकालें। ऊर्जा करियर में केंद्र स्तर पर जाने के लिए बिल्कुल सही है। हालांकि विनम्र रहना सुनिश्चित करें और अपने सहकर्मियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखें, क्योंकि लंबे समय में वे आपकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें