DA Image
15 सितम्बर, 2020|4:42|IST

अगली स्टोरी

31 जुलाई से गुरु और शुक्र का समसप्तक योग, इन 5 राशियों की चमकेगी किस्मत

31 जुलाई (शुक्रवार) को तुला और वृषभ राशि के स्वामी शुक्र राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन कई ग्रहों के मिलने से समसप्तक योग बनेगा। 31 जुलाई को शुक्र मिथुन राशि में प्रवेश करने वाले हैं। शुक्र के मिथुन राशि में गोचर के साथ राहु और बुध भी होंगे। वहीं धनु राशि में गुरु के साथ केतु भी मौजूद होंगे। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, इस दिन इन ग्रहों की एक-दूसरे के सातवें घर में दृष्टि होगी। दरअसल ज्योतिष शास्त्र में गुरु और शुक्र को एक-दूसरे का शत्रु माना गया है। ऐसे में कुछ राशियों को अशुभ प्रभाव हो सकता है। लेकिन इन ग्रहों के समसप्तक योग से पांच राशियों को लाभ मिलने वाला है।


1. वृषभ राशि-

गुरु और शुक्र का यह योग इस राशि के लिए लाभकारी साबित होगा। इस दौरान आपके पारिवारिक जीवन में सुधार देखने को मिलेंगे। साथ ही परिवार के साथ अच्छा समय भी बीतेगा। आपकी भाषा मधुर और लोगों को प्रभावित करने वाली होगी। इस दौरान आप अपने ऊपर थोड़ा धन खर्च भी कर सकते हैं। वृषभ राशि वालों को संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है।

2. मिथुन राशि-

मिथुन राशि के जातक जो शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको नया पद मिल सकता है। आप सदैव नया सीखने के लिए तत्पर रहेंगे और आय के नए साधन भी बनेंगे। इस दौरान आपके बिजनेस में भी बढ़ोत्तरी के अवसर बन सकते हैं, जिसका लाभ आपको भविष्य में होगा।

3. सिंह राशि-

सिंह राशि के जातकों के 11वें भाव में शुक्र प्रवेश करेगा। ऐसे में आपकी ज्यादातर मनोकामनाएं पूरी होंगी। इसके अलावा आप विदेश यात्रा का सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए शुभ है। आपके कार्यक्षेत्र में आपको तारीफ मिलेगी। इस राशि की महिलाओं को धन लाभ भी हो सकता है। इसके अलावा सरकारी योजना का भी लाभ मिलेगा।

4. तुला राशि-

तुला राशि के जातकों को 9वें भाव में शुक्र गोचर करेगा। जिससे इस राशि के जातकों को पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी। साथ ही ज्ञान में भी इजाफा होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी इस राशि के जातकों को शुभ संदेश मिल सकता है। शादीशुदा लोगों का पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा।

5. धनु राशि-

धनु राशि में शुक्र 7वें भाव में गोचर करेगा। जिससे आपका सामाजिक स्तर उठने के साथ मान-सम्मान में भी इजाफा होगा। आपके गिले-शिकवे भी दूर होंगे। माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी और घर में किसी नए सदस्य का आगमन भी हो सकता है। ससुराल पक्ष से जातकों को लाभ मिलेगा और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Samasaptaka Yog Venus Transit in Gemini 31 july These Zodiac Signs Will Get Benefits