DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सकट चतुर्थी 2019: आज इन उपायों से मिलेगी सफलता और हर मनोकामना होगी पूरी

 Ganesh Chaturthi 2018

किसी भी शुभ काम से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। वैसे को गणेश जी की पूजा का कोई दिन नहीं होता लेकिन चतुर्थी के दिन भगवान गणेश की विशेष तौर पर पूजा की जाती है। आज सकट चौथ है और इस दिन आप गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपाय कर सकते हैं। इससे आपको जीवन में सफलता को मिलेगी ही साथ ही सभी मनोकामनाएं भी पूरी होंगी। शास्त्रों के अनुसार भगवान गणेश को सुपारी बहुत प्रिय है। इस दिन आप सुपारी से जुड़े कुछ उपाय कर सकते हैं

चतुर्थी के दिन पूजन के समय एक लाल कपड़े पर एक श्रीयंत्र रखा जाए और उसके बीच में एक सुपारी रखें तो इससे गणेश जी प्रसन्न होते हैं। धन प्राप्ति के लिए गणेश जी के साथ सुपारी का भी पूजन करें। उसके बाद इस कपड़े को लपेटकर अपनी तिजोरी में रख लें।

घर की तरक्की में दिक्कत आ रही है तो चतुर्थी के दिन घर के पूर्व व उत्तर दिशा में सुपारी रखें और उस सुपारी को चांदी के किसी पात्र में रखें। इससे रोज धूप जलाएं।

मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए चतुर्थी के दाई सूंढ वाले गणपति की पूजा करें। साथ उन्हें 5-7 सुपारी अर्पित करें।

कार्यक्षेत्र में सफलता पाना चाहते हैं तो गणेश जी के सामने दो इलायची और दो सुपारी रखें। 

घर में सकारात्मकता लाने के लिए पूजा स्थान पर एक सुपारी और एक तांबे के लोटे में गंगाजल भरकर रखें। साथ ही उसमें दक्षिणा भी रखें। 

Sankashti Chaturthi 2019: आज है संकष्टी चतुर्थी, जानें पूजन विधि और व्रत कथा

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sakat chauth upay to attract money and get success