ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySaibaba samadhi centenary celebrations Shirdi temple gets Rs 5 9 cr donation from devotees

शिरडी: साईं दरबार में 3 दिन में आया 6 करोड़ रुपये का चढ़ावा

महाराष्ट्र के शिरडी में स्थित साईंबाबा मंदिर में भक्तों ने हाल ही संपन्न हुये तीन दिवसीय साईंबाबा समाधि शताब्दी उत्सव' में 5.97 करोड़ रुपये का दान दिया। श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के मुख्य...

शिरडी: साईं दरबार में 3 दिन में आया 6 करोड़ रुपये का चढ़ावा
शिरडी। एजेंसीSun, 21 Oct 2018 03:20 PM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र के शिरडी में स्थित साईंबाबा मंदिर में भक्तों ने हाल ही संपन्न हुये तीन दिवसीय साईंबाबा समाधि शताब्दी उत्सव' में 5.97 करोड़ रुपये का दान दिया। श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी रूबल अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि देश विदेश से आये भक्तों ने मंदिर परिसर में रखे दानपात्रों में 2.52 करोड़ रुपये दिए। ये उत्सव 17 से 19 अक्टूबर तक चला था। 

इसके अलावा शिरडी नगर में दान हेतु अलग काउंटर भी बनाए गये थे जिसमें लोगों ने 1.46 करोड़ रुपये की भेंट चढ़ाई। मंदिर प्रशासन को ऑनलाइन डोनेशन, डेबिट कार्ड, बैंक चैक और डिमांड ड्राफट के माध्यम से 1.41 करोड़ रुपये मिले हैं।
     
न्यूज एजेंसी भाषा की खबर के मुताबिक भक्तों ने सोने चांदी के सामान भी दिये हैं जिनकी कीमत 28.24 लाख रुपये आंकी गयी है । विदेशी मुद्रा के रूप में 24.55 लाख रुपये भी आये हैं। इसके अलावा मंदिर प्रशासन को दर्शन शुल्क और ऑनलाइन पासों की बिक्री से 78 लाख और लडडू प्रसाद के वितरण से 28.51 लाख रुपये प्राप्त हुये हैं।

शुक्रवार को समाप्त हुए इस तीन दिवसीय उत्सव में करीब तीन लाख उपासकों ने मंदिर में दर्शन किए थे। माना जाता है कि साईंबाबा ने शिरडी में ही 15 अक्टूबर को समाधि ली थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें