ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySagittarius Horoscope today dhanu rashifal 6 February 2024 daily future predictions

धनु Rashifal 6 फरवरी: भाग्यशाली रहेंगे आप, दिन खत्म होने से पहले जरूर करें ये काम

Sagittarius Horoscope Rashifal 6 February 2024 Future Predictions: राशि चक्र की यह 9वीं राशि है। जिन जातकों के जन्म समय में चन्द्रमा धनु राशि में गोचर कर रहा होता है, उनकी राशि धनु मानी जाती है।

धनु Rashifal 6 फरवरी: भाग्यशाली रहेंगे आप, दिन खत्म होने से पहले जरूर करें ये काम
Shrishti Chaubeyडॉ जेएन पांडे,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 12:50 PM
ऐप पर पढ़ें

Sagittarius Horoscope Today Dhanu Rashifal, धनु राशिफल 6 फरवरी 2024: पेशेवर सफलता से समर्थित एक खुशहाल प्रेम जीवन आपके दिन को आनंदमय बना देगा। धन और स्वास्थ्य दोनों आपके पक्ष में रहेंगे। खान-पान का भी ध्यान रखें।

लव राशिफल: कार्यस्थल, रेस्तरां, यात्रा, पारिवारिक समारोह या शाम की पार्टी में आपकी मुलाकात किसी दिलचस्प व्यक्ति से हो सकती है। वहीं, सिंगल धनु राशि के जातकों को प्रपोज करने की संभावना अधिक रहेगी। जैसे-जैसे रोमांस के सितारे उज्जवल होंगे, प्रतिक्रिया भी उचित और सकारात्मक होगी। दिन के पहले भाग में छोटी-मोटी नोकझोंक होगी लेकिन दिन खत्म होने से पहले इसे सुलझाने की पहल करें। प्रेम संबंधों में अहंकार को दूर रखें और प्रेमी को खुश रखने के लिए हर कदम उठाएं।
 
करियर राशिफल: नौकरी आपसे कार्यस्थल पर अतिरिक्त समय बिताने की मांग करेगी। कुछ सेल्स और मार्केटिंग व्यक्ति विदेशी स्थानों की भी यात्रा करेंगे। जो लोग नौकरी छोड़ने का विचार कर रहे हैं वे दिन के दूसरे हिस्से में ऐसा कर सकते हैं। कुछ व्यवसायियों के पास नई योजनाएँ होंगी और वे आत्मविश्वास से आज उन्हें लॉन्च कर सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को अधिक ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है और हो सकता है कि वे अपने कुछ सपनों की पोस्ट में सफल भी हो जाएं।
 
आर्थिक राशिफल: आर्थिक रूप से आज आप समृद्ध हैं। दिन का दूसरा भाग घरेलू उपकरण और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदने के लिए अच्छा है। आप रियलिटी को भी एक अच्छा बिजनेस विकल्प मान सकते हैं। कुछ महिलाएं आभूषण खरीदेंगी। भाग्यशाली धनु राशि वाले आज संपत्ति पर कानूनी लड़ाई जीतेंगे। कोई जरूरतमंद दोस्त या रिश्तेदार वित्तीय सहायता का अनुरोध करेगा, जिसे आप मना नहीं कर सकते।
 
स्वास्थ्य राशिफल: डाइट प्लान बनाएं और अपने आहार में हरी पत्तेदार सब्जियां और फल शामिल करें। सीनियर नागरिकों को आज बस या ट्रेन में चढ़ते समय सावधान रहने की जरूरत है। कुछ वरिष्ठ नागरिकों को जोड़ों में दर्द होगा और सांस संबंधी समस्याएं भी होंगी। बच्चों को सलाह दी जाती है कि जब वे बाहर खेलते हैं या कैंपिंग ट्रिप पर जाते हैं तो सावधान रहें क्योंकि छोटी-मोटी चोट लग सकती है। वायरल बुखार, गले में खराश और पाचन संबंधी समस्याएं भी आज धनु राशि के जातकों में आम हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें