ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySafla Ekadashi Donate warm clothes

एकादशी: आज करें गर्म वस्त्रों का दान, सफल होगा हर काम 

पौष मास में कृष्ण पक्ष एकादशी को सफला एकादशी के रूप में जाना जाता है। यह एकादशी कल्याण करने वाली और समस्त व्रतों में श्रेष्ठ मानी जाती है। मंगलकारी इस व्रत को रखने से श्री हरि की कृपा प्राप्त होती...

एकादशी: आज करें गर्म वस्त्रों का दान, सफल होगा हर काम 
लाइव हिन्दुस्तान टीम  ,मेरठWed, 13 Dec 2017 07:25 AM
ऐप पर पढ़ें

पौष मास में कृष्ण पक्ष एकादशी को सफला एकादशी के रूप में जाना जाता है। यह एकादशी कल्याण करने वाली और समस्त व्रतों में श्रेष्ठ मानी जाती है। मंगलकारी इस व्रत को रखने से श्री हरि की कृपा प्राप्त होती है। हृदय को शुद्ध करने वाले इस व्रत के प्रभाव से आयु एवं स्वास्थ्य की रक्षा होती है एवं कई पीढ़ियों का पाप दूर हो जाता है। इस व्रत को रखने से सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होती है। सफला एकादशी पर दीप-दान अवश्य करें। एकादशी की रात्रि जागरण कर श्री हरि का स्मरण करें।

श्री हरि को पंचामृत, पुष्प और ऋतु फल अर्पित करें। अगर कोई रोगी व्यक्ति इस फल को ग्रहण करता है तो उसे स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होता है।सफला एकादशी पर गर्म वस्त्र और अन्न दान अवश्य करें। इस दिन चावल न खाएं। किसी पेड़-पौधे की फूल-पत्ती न तोड़ें। जमीन पर ही सोएं। मांस और मदिरा का सेवन न करें। किसी से भी झूठ नहीं बोलें। न ही किसी पर क्रोध करें। सात्विक भोजन करें और भोजन में नमक का प्रयोग न करें।

सफला एकादशी 2017: साल के आखिरी एकादशी पर इस तरह करें पूजा, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैंजिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें