ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyRemoving these things from the house according to vastu will turn misfortune into good fortune

आज ही घर से बाहर निकाल दें ये चीजें, दुर्भाग्य भी बनेगा सौभाग्य

Vastu Tips: घर में निगेटिव एनर्जी बढ़ जाए तो बनने वाले काम भी बिगड़ने लग जाते हैं। घर में रखी गई कुछ चीजें बैड लक और नेगेटिविटी का कारण बनती हैं। आइए जानते हैं-

आज ही घर से बाहर निकाल दें ये चीजें, दुर्भाग्य भी बनेगा सौभाग्य
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 05:34 AM
ऐप पर पढ़ें

Vastu For Home: घर का वास्तु बिगड़ जाए तो सकरात्मकता भी नकरात्मकता बनने लग जाती है। घर की एनर्जी करियर के लेकर हेल्थ तक को प्रभावित करती है। घर की पॉजिटिविटी गुड लक को अट्रैक्ट करती है। निगेटिव एनर्जी बढ़ जाए तो बनने वाले काम भी बिगड़ने लग जाते हैं। वहीं, वास्तु के अनुसार घर में रखी गई कुछ चीजें बैड लक और नेगेटिविटी का कारण बनती हैं। इसलिए अगर आपके भी घर या स्टोर रूम में ये चीजें मौजूद हैं तो इन्हें आज ही बाहर निकाल फेंके। 

6 टिप्स से कुंडली में गुरु को बनाएं मजबूत, उपजेगा धन-धान्य

घर में क्या नहीं रखना चाहिए?

बंद घड़ी- कभी भी दीवारों पर बंद घड़ी नहीं लगानी चाहिए। खासतौर पर सुबह उठने के बाद बंद घड़ी देखने से आपके भाग्य के दरवाजे पर भी ताल लग सकता है। घर के किसी भी कोने में बंद घड़ी रखना शुभ नहीं माना जाता है। न ही कलाई पर बंद घड़ी बांधनी चाहिए। 
 
टूटा कांच- घर के किसी भी कोने में टूटा हुआ कांच या शीशा नहीं रखना या लगाना चाहिए। टूटा हुआ कांच नकारात्मक ऊर्जा का केंद्र बनता है। 

मुरझाए पौधे- घर में मुरझाए पौधे रखना शुभ नहीं माना जाता है। वहीं, घर के किसी भी कोने में सूखे हुए काँटेदार पौधे नहीं रखना चाहिए। इससे घर में नेगेटिव एनर्जी प्रवेश करती है।

2024 में ये राशियां रहेंगी लकी, शनि जमकर बरसाएंगे कृपा

फटी-टूटी तस्वीरें- ज्यादातर लोग अपने घर को एस्थेटिक लुक देने के लिए तस्वीरें लगाते हैं। वहीं, घर में टूटी-फूटी या फटी हुई तस्वीर बिल्कुल भी नहीं लगानी चाहिए। इससे घर-परिवार में कलह-क्लेश का माहौल बनता है। युद्ध की तस्वीर भी घर में झगड़े का कारण बनती है। 

फटे-पुराने कपड़े- कई बार लोग जल्दबाजी के चक्कर में या फिर आलस के चक्कर में गंदे, कटे-फटे कपड़े इकट्ठा करके रखते हैं। आपकी ये गलती वास्तु दोष के साथ-साथ सूर्य दोष का कारण भी बन सकती है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें