ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyRemove these from home during New Year 2018

नया साल 2018: घर से निकाल दें ये चीजें, सालभर रहेगा खुशहाल

नया साल आने में ज्यादा समय नहीं रह गया है ऐसे में सभी चाहते हैं कि उनका आने वाला साल खुशहाली लेकर...

Meenakshiलाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीThu, 21 Dec 2017 12:39 PM

नए साल में घर से निकाल दें ये चीजें

नए साल में घर से निकाल दें ये चीजें1 / 2

नया साल आने में ज्यादा समय नहीं रह गया है ऐसे में सभी चाहते हैं कि उनका आने वाला साल खुशहाली लेकर आए। नया साल आपका अच्छा रहे इसके लिए आपको कुछ सामान आज ही निकाल कर घर से बाहर करने होंगे। कहा जाता है कि घर ये सामान घर में रहे तो नकारात्मक उर्जा रहती है।

आइए जानते हैं ऐसी कुछ चीजों के बारे में:

घर से निकाल दें ये चीजें

घर से निकाल दें ये चीजें2 / 2

1. कहा जाता है कि घर में लक्ष्मी का वास तभी होता है जब घर साफ सुथरा रहे। इसलिए अगर घर में कोई सामान खराब है तो उसे जल्द से जल्द बाहर निकाल ही दें। वहीं, अगर वह ठीक कराने लायक हो तो उसे दुरुस्त करा कर ही घर में रखें। मान्यता है कि टूटी हुई चीजों से नेगेटिव एनर्जी घर में आती है।

2. वास्तुशास्त्र के मुताबिक टूटी हुई कांच की चीजों को घर में रखने से भारी आर्थिक नुकसान होता है। नए साल पर यदि घर की किसी खिड़की या दरवाजे का कांच टूट जाए तो उसे तुरंत बदलवाएं।

3. वहीं अगर घर में लगी घड़ी बंद हो गई है तो उसे तुरंत शुरू करें और अगर खराब घड़ी है तो उसे बदल दें। इससे आपका अच्छा समय रुप जाता है।

4. कई लोगों के घर की छत पर कबाड़ पड़ा होता है। वे जब कमरे की सफाई करते हैं तो कबाड़ को घर की छत पर ही डाल देते हैँ। लेकिन उसे फौरन छत से भी हटा देना चाहिए। छत के साफ सुथरा रहने से तनाव में कमी आती है और पैसों की तंगी भी दूर होती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।