ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyRavi Pradosh Vrat December 2023 Rashifal December Month first pradosh vrat shubh sanyog will be lucky for these zodiac sign

Ravi Pradosh Vrat Today : 10 दिसंबर को प्रदोष व्रत के दिन गजकेसरी योग के निर्माण से इन राशियों का बढ़ेगा बैंक-बैलेंस

Pradosh Vrat December 2023: पंचांग के अनुसार, दिसंबर माह का पहला प्रदोष व्रत 10 दिसंबर 2023 को पड़ रहा है। इस दिन कई शुभ संयोग का निर्माण हो रहा है, जिससे कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे।

Ravi Pradosh Vrat Today : 10 दिसंबर को प्रदोष व्रत के दिन गजकेसरी योग के निर्माण से इन राशियों का बढ़ेगा बैंक-बैलेंस
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 10 Dec 2023 05:12 PM
ऐप पर पढ़ें

Ravi Pradosh Vrat December 2023 : हिंदू धर्म में प्रदोष व्रत का बड़ा महत्व है। हर माह के शुक्ल पक्ष और कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को प्रदोष व्रत रखा जाता है। मार्गशीर्ष माह यानी दिसंबर में 10 दिसंबर 2023 दिन रविवार को कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को पहला प्रदोष व्रत पड़ रहा है। इस बार प्रदोष व्रत रविवार को है। इसलिए इसे रवि प्रदोष व्रत कहा जाएगा। इस दिन सुकुर्मा योग, गजकेसरी योग, आदित्य मंगल योग, चंद्रमा, गुरु और शुक्र का समसप्तक योग समेत कई शुभ संयोग का निर्माण भी हो रहा है। जिससे कुछ राशियों को के लिए प्रदोष व्रत का दिन काफी लकी रहने वाला है। आइए जानते हैं कि प्रदोष व्रत पर बन रहे शुभ संयोग से किन राशियों को लाभ होगा?

वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों को 10 दिसंबर के दिन बेहद शुभ रहने वाला है। जीवन के सुखद पलों का आनंद लेंगे।  संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है। लंबे समय से अटके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी। घर में धार्मिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। व्यापार में बढ़ोत्तरी के अवसर मिलेंगे। परिजनों का सहयोग मिलेगा। 

सिंह राशि : कल यानी 10 दिसंबर को रवि प्रदोष का दिन सिंह राशि के जातकों के लिए बहुत लकी साबित होगा। भगवान भोलेनाथ की कृपा से जीवन की सभी बाधाएं दूर होंगी। घर में खुशियां आएंगी। अध्यात्म में मन लगेगा। कार्यों में मनचाही सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिल सकते हैं।

वृश्चिक राशि : 10 दिसंबर को गजकेसरी और आदित्य मंगल योग के निर्माण से वृश्चिक राशि के जातकों के किस्मत के सितारे चमक उठेंगे। नौकरी में प्रमोशन या अप्रेजल के अवसर मिलेंगे। रिश्तों में मनमुटाव दूर होगा। आय के नए मार्ग खुलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शिवजी की कृपा से आनंददायक जीवन गुजारेंगे।

मकर राशि : रवि प्रदोष का दिन मकर राशि के जातकों के लिए बहुत मंगलकारी साबित होगा। नए व्यापार की शुरुआत कर सकते हैं। नौकरी-कारोबार में तरक्की के अवसर मिलेंगे। जॉब चेंज करने का प्लान बना सकते हैं। शिवजी के कृपा से धन-दौलत में वृद्धि होगी और घर में खुशनुमा माहौल रहेगा।

मीन राशि : कल मीन राशि के जातकों के लिए पर महादेव की विशेष कृपा होगी। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। धन-संपत्ति में बढ़ोत्तरी के योग बनेंगे। वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर होंगी। रिश्तों में प्यार बढ़ेगा। निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी और सुखद समय व्यतीत होगा।
 
डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें