ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyrashiphal 2018 yearly horoscope of gemini for year 2018

राशिफल 2018: मिथुन राशि वालों को इस तारीख के बाद करना पड़ सकता है कठिनाइयों का सामना

मिथुन- आपकी राशि के स्‍वामी बुध वर्ष के प्रारंभ में षष्‍ठ भाव में स्‍थित है।

Madanपं राघवेंद्र शर्मा, नई दिल्लीWed, 20 Dec 2017 05:31 PM

राशिफल 2018: इस डेट के बाद मिथुन राशि वालों का होगा कठिनाइयों से सामना

राशिफल 2018: इस डेट के बाद मिथुन राशि वालों का होगा कठिनाइयों से सामना1 / 5

मिथुन- आपकी राशि के स्‍वामी बुध वर्ष के प्रारंभ में षष्‍ठ भाव में स्‍थित है। सप्‍तम भाव में शनि सूर्य एवं शुक्र बैठकर आपकी राशि को पूर्ण दृष्‍टि से देख रहे हैं। अत: वर्ष के प्रारंभ में आप मानसिक कठिनाइयों के दौर से गुजर रहे हैं। पंचमस्‍थ मंगल तथा सप्‍तमस्‍थ सूर्य क्रोध को बढ़ा रहे हैं। पारिवारिक समस्‍याएं परेशान कर रही हैं। रह-सहन भी कष्‍टदाय रहेगा। माता को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। 

मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा। किसी मित्र के सहयेाग से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। किसी सम्‍पत्‍ति से धनार्जन के साधन विकसित हो सकते हैं। 11 अक्‍तूबर को बृहस्‍पति के राशि परिवर्तन से बृहस्‍पति आपकी राशि से षष्‍ठ भाव में आ जाएंगे। फलस्‍वरूप स्‍वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। खर्चों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं या वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। कुटुम्‍ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। गृह सज्‍जा के कार्य होंगे। अगली स्लाइड में जानें, नौकरी के लिए कैसा रहेगा साल: 

नौकरी में उच्‍च अधिकारियों से अच्‍छा तालमेल रहेगा

नौकरी में उच्‍च अधिकारियों से अच्‍छा तालमेल रहेगा2 / 5

नौकरी में उच्‍च अधिकारियों से अच्‍छा तालमेल रहेगा। संतान सुख में वृद्धि होगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। विदेशों में व्‍यवहार बढ़ सकता है। आयात-निर्यात की शुरुआत हो सकती है। नौकरी में स्‍थान परिवर्तन भी संभव है। किसी रुके हुए धन की प्राप्‍ति हो सकती है। अगली स्लाइड में जानिए, रोजगार की नजर से कैसा रहेगा साल 2018

रोजगार

रोजगार3 / 5

रोजगार- आय के स्‍वामी शनि अष्‍टम भाव के स्‍वामी भी हैं। अष्‍टम दोष से मुक्‍त वर्ष के प्रारंभ में सूर्य के साथ सप्‍तम भाव में विराजमान हैं। अत: रोजगार में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। व्‍यर्थ की भागदौड़ रहेगी। हालांकि सफलता मिलेगी। इसी वर्ष दस अक्‍तूबर तक किसी नए व्‍यवसाय से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। 11 अक्तूबर के पश्‍चात पुन: कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अगली स्लाइड में जानिए, स्‍वास्‍थ्‍य के लिए कैसा रहेगा अगला साल

स्‍वास्‍थ्‍य

स्‍वास्‍थ्‍य4 / 5

स्‍वास्‍थ्‍य- मंगल आपकी राशि के लिए रोगकार ग्रह है। रक्‍त संबंधी विकार आपको हो सकते हैं। वर्ष के प्रारंभ में मंगल पंचम भाव में बृहस्‍पति के साथ तुला राशि में स्‍थित हैं। दो मई से छह नवंबर तक मंगल आपके अष्‍टम भाव में रहेंगे। इस अवधि में स्‍वास्‍थ्‍य के लिए विशेष सावधानी बरतें।

उपाय

उपाय5 / 5

- लाल रंग के कपड़े 200 ग्राम गुड़ बांध कर हनुमान जी के चरणों में चढ़ाएं तथा उनके चरणों का सिंदूर लेकर अपने मस्‍तक पर लगाएं।
-किसी अच्‍छा दिन दिखाकर भगवान शिव का रुद्राभिषेक कराएं।
-प्रतिदिन ऊँ गं गणपतये नम: मत्र की एक माला जपें और भगवान गणेश को देसी घी से बने लड्डू का भोग लगाएं।
-शनिवार के दिन शाम के समय दूध में  पांच बिस्‍किट भिगोकर कुत्‍तों को खिलाएं।