ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyRashifal video 5 May 2020 Aries zodiac sign people will get their partners love and Leo zodiac sign people should avoid betting money know the condition of other zodiac signs

Rashifal 5 मई 2020: मेष राशि के जातकों को मिलेगा पार्टनर का प्यार तो सिंह राशि के लोग सट्टा लगाने से बचें, जानें अन्य राशियों का हाल

ग्रहों की स्थिति-पांच मई एक सुअवसर है। तारीख और महीना एक है। हर दृष्टि से आज से एक नया अवसर मिलने जा रहा है। सूर्य और बुध मेष राशि में हैं। शुक्र वृषभ राशि में हैं। राहु मिथुन राशि में हैं। चंद्रमा...

Rashifal 5 मई  2020: मेष राशि के जातकों को मिलेगा पार्टनर का प्यार तो सिंह राशि के लोग सट्टा लगाने से बचें, जानें अन्य राशियों का हाल
ज्योतिषाचार्य पंडित नरेन्द्र उपाध्याय,गोरखपुरMon, 04 May 2020 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रहों की स्थिति-पांच मई एक सुअवसर है। तारीख और महीना एक है। हर दृष्टि से आज से एक नया अवसर मिलने जा रहा है। सूर्य और बुध मेष राशि में हैं। शुक्र वृषभ राशि में हैं। राहु मिथुन राशि में हैं। चंद्रमा कन्‍या राशि में हैं। केतु धनु राशि में हैं। शनि और गुरु मकर राशि में हैं। मंगल कुंभ राशि में जा चुके हैं। मंगल रक्‍त, पराक्रम, शौर्य, ताकत, अक्रामकता का प्रतीक हैं। यह खराब युग्‍म से निकलकर अकेले आए हैं। संक्रमित नहीं हैं। जनमानस को एक अच्‍छी स्थिति देखने को मिलेगी। वो भयावह स्थिति अब नहीं है। थोड़ा बेहतर हुआ है। मंगल के शनि से हटने के कारण यह हुआ है। सरकारी और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के दिशानिर्देशों का पूरा-पूरा पालन करें। सब ठीक हो जाएगा। यह एक बड़ा बदलाव है जिसका लाभ जनमानस को जरूर मिलेगा।

राशिफल-
मेष-
मंगल के असंक्रमित होने से अब आपको थोड़ा लाभ मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार,प्रेम में सुधार, व्‍यापारिक स्थिति पहले से बेहतर होती जा रही है। लाल वस्‍तु पास रखें। सब ठीक होगा।

वृषभ-स्थिति अच्‍छी चल रही है। स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार है। प्रेम में थोड़ी दूरी बनी हुई है। व्‍यापारिक रूप से आप धीरे-धीरे अच्‍छे हो जाएंगे। शनिदेव की मानसिक रूप से अराधना करना अच्‍छा रहेगा।

मिथुन-स्थिति सुधार में है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम में सुधार होगा। बस थोड़ी दूरी बनी रहेगी। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से आने वाला समय आपका है। लाल वस्‍तु का दान करें और अच्‍छा होगा।

कर्क-घोर पराक्रमी बने हुए हैं। योजनाएं फलीभू‍त होंगी। डिजाइन करें। लागू करने का भी समय आ जाएगा। प्रेम, निर्णय लेने की क्षमता में सुधार होगा। मंगल का संक्रमण से बाहर निकलना आपके लिए वरदान सा है। बजरंग बली का स्‍मरण करें।

सिंह-कुटुम्‍बों में बढोत्‍तरी होगी। धन का आवक बनेगा। जुआ, सट़टा, लाटरी में पैसे न लगाएं। कोई रिस्‍क न लें। सब ठीक है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापार सबकी स्थिति सुधर रही है। हरी वस्‍तु का दान करें।

कन्‍या-जिस चीज की जरूरत होगी वो उपलब्‍ध होगी। धीरे-धीरे सुधरने लगी है स्थिति। जीवन में तरक्‍की करने लगे हैं। अच्‍छी स्थिति बस आने ही वाली है। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम पहले से बेहतर है। व्‍यापारिक स्थिति भी धीरे-धीरे अच्‍छी हो जाएगी। लाल वस्‍तुओं का दान करें।

तुला-स्थिति में सुधार है। मानसिक स्थिति सुधरेगी। शारीरिक स्थिति मध्‍यम रहेगी। व्‍यापारिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो जाएगा। शनिदेव को मानसिक तौर पर प्रणाम करें। लाल वस्‍तुओं का दान करें।

वृश्चिक-शारीरिक खतरा कम हो गया लेकिन रिस्‍क न लें। अपना ध्‍यान रखें। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी धीरे-धीरे अच्‍छे हो जाएंगे। प्रेम की स्थिति भी सुधार की ओर है। लाल वस्‍तु पास रखें।

धनु-सुधार की ओर बढ़ रही है स्थिति। बस स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। प्रेम की स्थिति भी सुधर जाएगी। व्‍यापारिक स्थिति भी धीरे-धीरे सुधर जाएगी। हनुमान चालीसा का पाठ करें। पीली वस्‍तु पास रखें।

मकर-वाणी पर कठोर शब्‍द न लाएं। अभी पूंजी का निेवेश न करें। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर हो रहा है। प्रेम की स्थिति भी सुधार की ओर है। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी चीजें आने वाले समय में बेहतर होंगी। लाल वस्‍तुओं का दान करें।

कुंभ-क्रोध से बचें। रक्‍तचाप बढ़ सकता है। किसी प्रकार की चोट चपेट न लगे, इसका ध्‍यान रखें। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यवसाय तीनों मध्‍यम है। लाल वस्‍तुओं का दान करना आपके लिए उचित होगा।

मीन-खर्च से परेशान हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम की स्थिति पहले से सुधार में हैं। कुल मिलाकर आपकी ग्रह स्थिति थोड़े दिनों के लिए प्‍लस-माइनस हो सकती है लेकिन ओवरऑल आपका अच्‍छा चल रहा है। बस स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान रखें। लाल वस्‍तु पास रखें।

प्रस्‍तुति-
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें