DA Image
3 जून, 2020|6:50|IST

अगली स्टोरी

राशिफल 3 अप्रैल: कन्या राशि के लिए धन प्राप्ति का योग और मकर राशि के जातकों को मिलेगा जीवनसाथी का साथ, जानें अन्य राशियों का हाल

e

ग्रहों की स्थिति: शुक्र वृषभ राशि में हैं। राहु मिथुन राशि में हैं। चंद्रमा स्‍वग्रही हो चुके हैं कर्क राशि में।केतु धनु राशि में, मंगल, शनि और गुरु मकर राशि में हैं। बुध कुंभ राशि में हैं। सूर्य अभी भी मीन राशि में हैं। ग्रहों की स्थिति इस मायने में अच्‍छी हो गई है कि चंद्रमा स्‍वग्रही हो गए हैं। इससे मानसिक तौर पूरे जनमानस में एक प्रकार की सकारात्‍मकता आएगी। तुलनात्‍मक रूप से किसी में कम, ज्‍यादा हो सकता है लेकिन सामान्‍य रूप से जनमानस में एक सकारात्‍मकता आएगी। सौर मंडल में किसी भी ग्रह का स्‍वग्रही होना जनमानस के लिए अच्‍छा होता है। यहां चंद्रमा जो कि मन का कारक है उसका स्‍वग्रही होना निश्चित ही जनमानस के लिए मायने रखेगा। ग्रहण योग ने पूरे जनमानस को जिस तरह ग्रसित कर रखा था वो चंद्रमा के इस ग्रहण योग से बाहर निकल जाने के कारण थोड़ा बेहतर होगा। बाकी ग्रहों की स्थिति वैसी ही है लेकिन चंद्रमा के स्‍वग्रही होने से स्थिति पहले से कुछ बेहतर जरूर होगी।

राशिफल-
मेष-घर-परिवार में थोड़ा सकून रहेगा। नकारात्‍मकता कुछ कम होगी। उर्जा की बढ़ोत्‍तरी होगी। मां के स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार होगा। आपमें भी एक प्रकार की अक्रामकता जरूर होगी लेकिन फिर भी मानसिक तौर पर पहले से अच्‍छे होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य पहले से बेहतर, प्रेम ठीक ठाक है। व्‍यापारिक स्थिति में ठीक-ठाक चलेगा। इंतजाम होता रहेगा। लाल वस्‍तु पास रखना और भगवान शिव का स्‍मरण करना आपके लिए अच्‍छा रहेगा।

वृषभ-इम्‍यून सिस्‍टम अच्‍छा हो गया है। पराक्रमी बन गए हैं। सकारात्‍मक उर्जा का संचार होने लगा है। अच्‍छी स्थिति है। पहले से बेहतर। स्‍वास्‍थ्‍य में अच्‍छी बात है लेकिन कोई रिस्‍क न लें। प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। व्‍यापारिक स्थिति तटस्‍थ बनी हुई है। न अच्‍छी न बुरी। मां काली का स्‍मरण करें।

मिथुन-थोड़ी बेहतर हुई है स्थिति। कौटुम्बिक स्थिति ठीक है। लेकिन रिस्‍क लेने लायक समय नहीं है। आपस में संवाद स्‍थापित होने लगा है। अच्‍छे समय की शुरुआत हो गई है। प्रेम की स्थिति ठीक है। फिर भी थोड़ी दूरी बनी हुई है। व्‍यापारिक स्थिति धीरे-धीरे ठीक हो जाएगी। हरी वस्‍तु पास रखें। सब अच्‍छा होगा।

कर्क-बहुत समय के बाद शारीरिक और मानसिक तौर पर थोड़ा बेहतर होंगे आप। स्‍वास्‍थ्‍य साथ देगा। उर्जा का संचार होगा। शारीरिक स्थिति सुधर रही है लेकिन रिस्‍क लेने लायक नहीं है। पारिवारिक स्थिति ठीक है। प्रेम की स्थिति वैसी ही तू-तू, मैं-मैं वाली बनी हुई है। व्‍यवसायिक स्‍तर पर चीजें रुकी हुई हैं। बहुत परेशान न हों। ठीक हो जाएगा। बजरंग बली का स्‍मरण करना अच्‍छा रहेगा।

सिंह-मानसिक परेशानी बनी रहेगी। खर्च की अधिकता से भी परेशान रहेंगे। बेकार की चीजें मन में चलती रहेंगी। व्‍यापारिक स्थिति ठीक नहीं है।मानसिक,शारीरिक तौर पर चीजें ठीक नहीं हैं।प्रेम की स्थिति भी ठीक नहीं है। बहुत सावधान होकर चलने की जरूरत है आपको। सूर्यदेव को जल दें। पीली वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या-कुछ न कुछ फंड ट्रांसफर होगा। आपकी जेब में कुछ आएगा। लॉकडाउन है तो हो सकता है कि इलेक्टिानिक ढंग से पैसे आएं लेकिन कुछ न कुछ हो सकता है। आर्थिक स्थिति, शारीरिक स्थिति और प्रेम की स्थिति ठीक है। गणेश जी की वंदना करें।

तुला-स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है।मानसिक दबाव महसूस करेंगे। शारीरिक, मानसिक स्थिति पर ध्‍यान देने की जरूरत है। प्रेम, व्‍यवसाय सब मध्‍यम है लेकिन आगे ठीक हो जाएंगे। मां काली और शनिदेव का स्‍मरण करें। सब ठीक हो जाएगा।

वृश्चिक-तुलनात्‍मक रूप से कुछ बेहतर हुआ है लेकिन रिस्‍क न लें। वर्ना फिर रिस्‍क में आ जाएंगे। शारीरिक, व्‍यवसायिक स्थिति पहले से बेहतर हुई है। अभी सब बंद है लेकिन फिर भी आगे की योजना के स्‍तर पर कुछ बेहतर हो सकता है। प्रेम की स्थिति भी ठीक है। लाल वस्‍तु पास रखना अच्‍छा रहेगा।

धनु-बहुत रिस्‍क वाला समय है। बहुत बचकर चलिए। लापरवाही कतई न करिएगा। स्‍वास्‍थ्‍य, प्रेम, व्‍यापारिक दृष्टिकोण से भी मध्‍यम समय है। कोई रिस्‍क न लें। पीली वस्‍तु पास रखें। भगवान शिव का स्‍मरण करें।

मकर-जीवनसाथी का सानिध्‍य मिलेगा। पति-पत्‍नी आपस में बड़े अच्‍छे से रहेंगे। विवाद खत्‍म होगा। प्रेमी-प्रेमिका भी एक-दूसरे को बड़े सुखद रूप में याद करेंगे। व्‍यवसायिक स्‍तर पर कुछ चीजें दिमाग में आएंगी। या कुछ कहीं बेहतर होगा। फिर भी रिस्‍क लेना उचित नहीं है।शनिदेव का स्‍मरण करें।

कुंभ-मानसिक तौर पर परेशान रहेंगे। कुछ साझेदारी या विरोधी की ओर से परेशानी मिल सकती है। किसी समाचार या फोन आदि के माध्‍यम से। हालांकि जीत आपकी सुनिश्चित है। लेकिन थोड़ा बचकर चलिएगा। कोई रिस्‍क न लीजिएगा। शारीरिक मध्‍यम, प्रेम अच्‍छा, व्‍यवसायिक दृष्टिकोण से भी मध्‍यम समय चल रहा है।गणेशजी की वंदना करना अच्‍छा रहेगा।

मीन-बेहतर हुआ है। मानसिक, शारीरिक रूप से सुधार हुआ है। व्‍यवसायिक रूप से भी अच्‍छा समय आने वाला है। अभी जैसा चल रहा है वैसा ही चलेगा। थोड़ा इंतजार कर लीजिए। बजरंग बली का स्‍मरण करें।

प्रस्‍तुति
अजय कुमार सिंह
गोरखपुर

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rashifal video 3 April 2020 virgo people will get the money and a better love life signal for capricorn