ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyRashifal The fortunes of these zodiac signs will shine like the sun on November 27 read the Horoscope from Aries to Pisces

Rashifal: 27 नवंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 27 November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal: 27 नवंबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 05:32 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 27 November 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 27 नवंबर 2023 को सोमवार है। सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा-अर्चना की जाती है। शिव जी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार 27 नवंबर के दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 27 नवंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

दिसंबर में 5 बड़े ग्रहों का गोचर, पलट देगा इन राशियों का भाग्य

मेष राशि- यह समय फिटनेस रूटीन, अच्छी आदतों को अपनाने और अपने ओवर ऑल हेल्थ पर फोकस करने का है। अधिक गुस्सा करने या धैर्य खोने से बचें। आप अपने कार्यों को और अधिक ऊर्जा के साथ बेहतरीन तरीके से करने में सक्षम होंगे। रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए आपके किए गए प्रयासों की साथी प्रशंसा करेगा। मेष राशि के सिंगल जातक अपनी इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं पर विचार करें, जैसा आप बनना चाहते हैं फिर नए साथी की तलाश करें।

वृषभ राशि- आपके इमोशनल और इंटीमेट रिलेशन को प्रभावित करेगा। रिश्तों में तकरार बढ़ सकती है, लेकिन इस ध्यान से हैंडल करने की कोशिश करें। यह समय साथी संग समस्याओं को सुलझाने और अपनी इच्छाओं और पार्टनर की जरूरतों के बीच संतुलन बनाए रखना का है।  भावनाओं के उतार-चढ़ाव से रिश्तों पर पड़ने वाले नुकसान से अवगत रहें। गुस्से में आकर किसी को कुछ भी बुरा-भला ना कहें। आप अनजाने में ही सही किसी की भावनाओं को आहत कर सकते हैं। इसलिए सुनिश्चित करें कि आप अपने आस-पास के लोगों की भावनाओं को भी समझने में सक्षम हों।

मिथुन राशि- यह आपके यूनिक टैलेंट और योग्यता को दुनिया में दिखाने का समय है। आप किसी प्रोजेक्ट का नेतृत्व करने के अवसरों की तलाश कर सकते हैं। आपकी प्रतिस्पर्धात्मक ऊर्जा आपको लंबी दूरी तय करने में आगे बढ़ाएगी। साथी से तकरार और इमोशनल डिस्टर्बेंस के कारण रिश्ते में दूरियां बढ़ेंगी। रिलेशनशिप की दिक्कतों को ज्यादा बढ़ने देने के बजाए ईमानदारी से सुलझाने का प्रयास करें। पार्टनर से खुलकर बातचीत करने पर गलतफहमियां दूर होगी और रिश्ता मजबूत होगा।

कर्क राशि- आपको प्रबल रूप से सेल्फ डाउट, नकारात्मक ऊर्जा और आलोचनाओं से मुकाबला करने और भावनात्मक बोझ को कम करने के लिए प्रेरित करेगा। इस समय मेडिटेशन करना या काउंसलिंग का सहारा लेना काफी फायदेमंद रहेगा। अगर आप रिश्ते में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में संकोच करते हैं तो यह साथी से अपने इमोशन्स को साझा करने का सबसे सही समय है। अपनी भावनाओं को खुद पर हावी ना होने दें और साथी से खुलकर बातचीत करें। एक-दूसरे की ख्वाहिशों और इच्छाओं को जानकर रिश्ते में आपसी तालमेल और समझ बढ़ेगा।

बुध का गोचर कल, इन राशियों के जीवन में मचेगी हलचल

सिंह राशि- आपको आय के स्त्रोतों को बढ़ाने की इच्छा होगी। आय का नया जरिया खोजें। आपको अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल फाइनेंशियल प्लानिंग की रणनीतियों को तैयार करने, बजट बनाने और लंबे समय के निवेश में इस्तेमाल करना चाहिए। अपनी प्राथमिकता तय करें। काम के प्रति अधिक समर्पित रहने से आपका साथी उपेक्षित महसूस कर सकता है। इसलिए पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में संतुलन बनाने का प्रयास करें। रिश्ते में पार्टनर को अपने प्यार का एहसास दिलाना ना भूलें। इससे लव लाइफ में प्यार और रोमांस बरकरार रहेगा।

कन्या राशि- फैमिली में कुछ बातों को लेकर असहमति हो सकती है। अपनी ऊर्जा से प्रियजनों के बीच समझौते से रिश्ते में सामंजस्य बनाने का प्रयास करें। गोचर के दौरान आप शांतिपूर्ण और आरामदायक माहौल की इच्छा रखेंगे। आप खुद को ऐसे रिश्ते में उलझा हुआ पाएंगे, जहां आपको साथी संग ज्यादा समय बिताने की इच्छा और ध्यान देने की जरूरत होगी। याद रखें कि आपका पार्टनर अच्छे-बुरे हर परिस्थिति में आपके साथ है। रिश्ते में अपने तनावों को लेकर खुलकर बातचीत करने पर आपसी समझ बढ़ेगा और रिश्ता मजबूत होगा।

तुला राशि- यह समय अपनी बात को दृढ़ता से व्यक्त करने, बातचीत से समझौता करने और प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ में संतुलन बनाए रखने का है। कुंभ राशि के सिंगल जातक शादी से जुड़ी अच्छी खबर सुन सकते हैं। आपका सरल और सहज स्वभाव आपको रोमांटिक लाइफ को बेहतरीन बनाने में मदद करेगा।। साथी से अधिक लगाव महसूस होने पर आश्चर्य महसूस ना करें। आज पार्टनर से दिल की बात कहने का सबसे अच्छा दिन है। इसलिए अपनी भावनाओं को ईमानदारी और सच्चाई से साझा करें।

वृश्चिक राशि- आपको ज्ञान प्राप्त करने और चीजों को एक्सप्लोर करने की लालसा बढ़ेगी और आप यात्रा, उच्च शिक्षा और आध्यात्मिक कार्य से नए अनुभवों की तलाश करेंगे। मजबूत से मजबूत रिश्तों में भी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। रिश्ते में कठिनाईंया नए बदलाव लाती है, इसलिए रिश्ते में अपनी इच्छाओं का ईमानदारी से आकलन करें। इससे प्रेम संबंधों को बेहतर बनाने में मदद मिलेगा। 

मेष, कर्क, तुला, कुंभ वाले कार्तिक पूर्णिमा पर करें ये उपाय, बढ़ेगा सुख-सौभाग्य

धनु राशि- आपके दृढ़ता और निर्णायक एक्शन दूसरों को इंस्पायर और मोटिवेट कर सकता है। यह महत्वकांक्षी लक्ष्यों को निर्धारित करना और अवसरों को खोज करने का सही समय है।  अपने आगे के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए छोटे रिस्क ले सकते हैं। आपका पार्टनर आपके कॉन्फिडेंस और इंटेलिजेंस से आकर्षित हो सकता है, लेकिन साथी को नजरअंदाज करने से रिश्ते में मनमुटाव पैदा हो सकता है। आज अपनी इमोशन्स को दबाने के बजाए साथी से खुलकर अपनी बात शेयर करें। खुद को हर बार सही साबित करने के बजाए आपसी समझ से रिश्ते को बेहतर बनाने का प्रयास करें।

मकर राशि- आप अपनी राय को स्पष्टता और दृढ़ता से व्यक्त करने में नहीं डरेंगे। आप किसी फिजिकल एक्टीविटी या चुनौतीपूर्ण प्रोजेक्ट में शामिल हो सकते हैं, जिसे पूरा करने में शारीरिक थकान महसूस करेंगे। आप भावनाओं को व्यक्त करने से पहले अच्छे से विचार करें और अपने पार्टनर को अपनी बात कहने दें। वृश्चिक राशि के सिंगल जातक, अपनी भावनाओं को समझें। इससे आपको नए रिश्ते को मजबूत और बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। आपको रिश्ते में अनिश्चितता भी महसूस हो सकती है। लेकिन भावनाओं में उलझने से बचने का प्रयास करें।

कुंभ राशि- अपने भाई-बहनों को उनके लक्ष्यों और महत्वकांक्षाओं के पूरा करने के प्रति उन्हें मोटिवेट और इंस्पायर करने के लिए आगे बढ़ें। यह समय आपको डायरेक्ट, स्पष्ट और दृढ़ रूप से कम्युनिकेशन के लिए सशक्त बनाएगा। आज आप लव लाइफ में उत्साह से भरपूर रहेंगे, लेकिन साथी को आपकी बातों से गलतफहमी हो सकती है। इसलिए पार्टनर को अपनी बात समझाएं कि वाकई में आपकी बातों का मतलब क्या था? इससे मनमुटाव दूर होगा।

मीन राशि- आपकी प्रतिस्पर्धात्मक ऊर्जा बढ़ेगी और किसी काम को करने के लिए आप प्रबल रूप से प्रेरित रहेंगे। अपने लक्ष्यों को समर्पण के साथ पूरा करने के लिए आप दृढ़ निश्चय और मजबूत रहेंगे। आपने अतीत में बड़ी कठिनाईयों का सामना किया है और आप मजबूत बनकर उभरे हैं। यह मजबूती आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी। इसलिए अपने पिछले अनुभवों से सीखें और जीवन में नए प्यार और जोश के साथ जिंदगी की शुरुआत करें। चुनौतियों का डटकर सामना करें और कुछ नया सीखते रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें