ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मRashifal: 16 फरवरी को इन 4 राशि वालों का सूर्य के समान चमकेगा भाग्य, मिलेंगे नौकरी के नए प्रस्ताव

Rashifal: 16 फरवरी को इन 4 राशि वालों का सूर्य के समान चमकेगा भाग्य, मिलेंगे नौकरी के नए प्रस्ताव

Horoscope Rashifal 16 February 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 16...

Rashifal: 16 फरवरी को इन 4 राशि वालों का सूर्य के समान चमकेगा भाग्य, मिलेंगे नौकरी के नए प्रस्ताव
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 15 Feb 2022 12:23 PM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 16 February 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 16 फरवरी को माघ मास की पूर्णिमा है। इसे माघी पूर्णिमा या माघ पूर्णिमा भी कहते हैं। इस दिन स्नान, दान, तप का विशेष महत्व होता है। मान्यता है कि पूर्णिमा तिथि के दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से मनोकामना पूरी होती है। पं.राघवेन्द्र शर्मा से जानिए 16 फरवरी, 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक 16 फरवरी 2022 का राशिफल-

मेष राशि- धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में कमी आ सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। परिवार की समस्या परेशान करेंगी।

वृष राशि- नौकरी के लिए किसी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। कारोबार में सुधार होगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। मानसिक परेशानियां बढ़ेंगी। कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयां परेशान कर सकती हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे।

मिथुन राशि- मानसिक शान्ति‍ के लिए प्रयास करते रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। धन की स्थिति में सुधार होगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। भवन के रखरखाव एवं सुविधाओं पर खर्च बढ़ सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। मन में नकारात्मकता का प्रभाव भी रह सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

सिंह राशि- संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी मित्र के साथ कारोबार की योजना बन सकती है। आय में वृद्धि होगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। मित्रों का सहयोग रहेगा। खर्चों में भी वृद्धि होगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि-आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। भवन की साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में मनचाहे परिणाम प्राप्‍त हो सकते हैं। आत्मसंयत रहें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

तुला राशि- धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार की तरक्की के प्रयासों के सार्थक परिणाम मिल सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी।

वृश्चिक राशि- संयत रहें। बातचीत में सन्तुलित रहें। माता के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। वाणी में सन्तुलन बनाये रखें। धार्मिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

धनु राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान रहेगा। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क बन सकते हैं। धन में वृद्धि होगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। आलस्य की अधिकता रहेगी।

मकर राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। किसी सम्पत्ति में निवेश कर सकते हैं। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। वस्त्रों पर खर्च बढ़ेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। परिवर्तन की भी सम्भावना बन रही हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। परिवार का साथ मिलेगा।

कुंभ राशि- मित्रों का सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। यात्रा पर खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय के स्रोत बन सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। भवन के रखरखाव के कार्य हो सकते हैं।

मीन राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। फिर भी संयत रहें। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। कारोबार में लाभ में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ सकते हैं। भौतिक सुख में वृद्धि होगी। घर-परिवार में धार्मिक और मांगलिक कार्य होंगे। भवन के रखरखाव पर अनावश्‍यक  खर्च बढ़ सकते हैं। व‍िवादों से बचने का प्रयास करें।

epaper