ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मNavratri rashifal in hindi: शुभ ग्रह स्थिति और कई राजयोग में नवरात्रि, इन चार राशियों के लिए नौ दिनों लाभ के मौके ही मौके

Navratri rashifal in hindi: शुभ ग्रह स्थिति और कई राजयोग में नवरात्रि, इन चार राशियों के लिए नौ दिनों लाभ के मौके ही मौके

Navratri rashifal in hindi: इस नवरात्र में जहां देव गुरु बृहस्पति अपनी राशि मीन में एवं शनि देव मकर राशि , बुध अपनी उच्च राशि कन्या में स्वगृही विद्यमान रहेंगे तो वही शुक्र बुध का नीच भंग राजयोग का नि

Navratri rashifal in hindi: शुभ ग्रह स्थिति और कई राजयोग में नवरात्रि, इन चार राशियों के लिए नौ दिनों लाभ के मौके ही मौके
Anuradha Pandeyपं दिवाकर त्रिपाठी पूर्वांचली,नई दिल्लीTue, 27 Sep 2022 07:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Navratri rashifal in hindi: इस वर्ष शारदीय नवरात्र पर ग्रहों की स्थिति से अत्यंत शुभ कारक योगों राजयोगो का निर्माण हो रहा है। इस नवरात्र में जहां देव गुरु बृहस्पति अपनी राशि मीन में एवं शनि देव मकर राशि , बुध अपनी उच्च राशि कन्या में स्वगृही विद्यमान रहेंगे तो वही शुक्र बुध का नीच भंग राजयोग का निर्माण एवं साथ साथ बुधादित्य योग का भी निर्माण हो रहा है। इसलिए नौ दिनों में सभी राशियों के लिए लाभ के मौके ही मौके हैं।  इस प्रकार इस शारदीय नवरात्र में ग्रहों की स्थिति के आधार पर बनने वाले योगों एवं राजयोगो का सभी लग्नो एवं राशियों पर निम्न प्रभाव पड़ेगा:- 

Navratri rashifal in hindi: शुभ ग्रह स्थिति और कई राजयोग में नवरात्रि, इन चार राशियों के लिए लाभ के मौके ही मौके

मेष :- सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि। कार्यों में प्रगति। शत्रु विजय एवं आंतरिक रोग के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता । अत्यधिक मानसिक चिंता से भी बचने का प्रयास करें।

वृष :- बौद्धिकता में वृद्धि । संतान पक्ष से शुभ समाचार के साथ भाग्य का साथ प्राप्त होगा । पराक्रम में वृद्धि की स्थिति बनेगी लाभ के संसाधनों में वृद्धि होगी। अचानक व्यय भी हो सकता है।

मिथुन :- गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि। लाभ में वृद्धि ।अचानक व्यापारिक गतिविधियों में विस्तार। पेट एवं पैर की समस्या को लेकर सावधान रहें। वाणी पर नियंत्रण अति आवश्यक है।

कर्क :- पराक्रम में वृद्धि। राजकीय पद प्रतिष्ठा एवं सम्मान में वृद्धि । आर्थिक गतिविधियों में लाभ की स्थिति । संतान पक्ष से शुभ समाचार की स्थिति। सीने की तकलीफ। दांपत्य जीवन या प्रेम संबंधों में सुधार की स्थिति बनेगी।

 सिंह :- धनागम के स्रोतों में वृद्धि । पारिवारिक वृद्धि ।परिवार में नया कार्य । वाणी पर संयम रखना अति आवश्यक है । भाग्य में सामान्य अवरोध ।प्रतियोगिता में विजय की स्थिति।

कन्या :- आर्थिक गतिविधियों में विस्तार ।दांपत्य को लेकर थोड़ा सा तनाव का वातावरण उत्पन्न हो सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार की स्थिति। पराक्रम वृद्धि ।भाई बंधुओं मित्रों का सहयोग सानिध्य प्राप्त होगा।

तुला :- मानसिक संघर्ष मानसिक चिंता की स्थिति के साथ-साथ खर्च में भी अचानक वृद्धि का संकेत दिख रहा है। गृह एवं वाहन सुख को लेकर सकारात्मक प्रगति हो सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान देना आवश्यक।

वृश्चिक :-  आर्थिक लाभ में वृद्धि । संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें । दांपत्य जीवन या प्रेम संबंधों में सुधार । पराक्रम एवं सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि।

धनु :- पिता का सहयोग सानिध्य एवं कार्य क्षेत्र में प्रगति ।सीने की तकलीफ। माता के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें । वाणी व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लाभ की स्थिति । संतान पक्ष से तनाव का वातावरण उत्पन्न हो सकता है।

मकर :- मनोबल में वृद्धि । भाग्य का सकारात्मक साथ प्राप्त होगा । पराक्रम एवं सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि ।संतान पक्ष से शुभ समाचार की स्थिति बनेगी। सीने की तकलीफ तनाव दे सकता है।

 कुंभ :-  गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि। धनागम के स्रोतों में वृद्धि। पारिवारिक कार्यों को लेकर मन में तनाव उत्पन्न हो सकता है । दूरस्थ यात्रा का संकेत बनेगा। पेट एवं पेशाब की समस्या के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है।

मीन :- मनोबल में वृद्धि ,पराक्रम में वृद्धि ,दांपत्य जीवन एवं प्रेम संबंधों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकता है आर्थिक गतिविधियों के लिए समय ठीक परंतु वाणी पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक।

epaper