ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyrashi parivartan surya shukra mangal budh guru horoscope rashifal

आने वाले कुछ दिनों में बुध, शुक्र, सूर्य, मंगल और गुरु की बदलेगी चाल, ये 5 राशि वाले होंगे मालामाल तो ये 3 राशियां हो जाएं सर्तक

दिसंबर माह में बुध, सूर्य, मंगल, शुक्र और गुरु की चाल बदलने जा रही है। बुध, सूर्य, मंगल, शुक्र और गुरु की चाल बदलने से कुछ राशि वालों को शुभ रहेगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहना होगा।

आने वाले कुछ दिनों में बुध, शुक्र, सूर्य, मंगल और गुरु की बदलेगी चाल, ये 5 राशि वाले होंगे मालामाल तो ये 3 राशियां हो जाएं सर्तक
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 05:30 AM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। दिसंबर माह में बुध, सूर्य, मंगल, शुक्र और गुरु की चाल बदलने जा रही है। बुध, सूर्य, मंगल, शुक्र और गुरु की चाल बदलने से कुछ राशि वालों के लिए दिसंबर का महीना शुभ रहेगा  तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, दिसंबर का महीना सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन परेशान रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रखरखाव एवं सौन्दर्यीकरण पर खर्च बढ़ सकते हैं। सुखद समाचार म‍िलेगा। आत्मसंयत रहें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

वृष राशि- व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। व‍िवादों से बचें।

मिथुन राशि-़ संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। आय में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। वाणी में सौम्यता तो रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

ये है दिसंबर माह की 5 लकी राशियां, 31 दिसंबर तक का समय वरदान समान

कर्क राशि- शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। मन अशान्त रहेगा। मानसिक तनाव भी हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार की स्थिति में सुधार हो सकता है। माता का सहयोग म‍िलेगा।

सिंह राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन परेशान भी रहेगा। आत्मसंयत रहें। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। भाइयों के सहयोग से धन प्राप्‍त‍ि के योग हैं।

कन्या राशि- क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। मन अशान्त रहेगा। क्षणे रूष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती है। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। तनाव से बचें।

तुला राशि- नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिश्रम की अधिकता रहेगी। वाहन सुख में कमी रहेगी। मन अशान्त रहेगा। आलस्य की अधिकता रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। भवन के रखरखाव एवं साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं।

31 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, गुरु कृपा से 2024 में खूब रहेगी मौज

वृश्चिक राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। तरक्‍की के योग बन रहे हैं।

धनु राशि- संयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। सन्तान सुख में वृद्धि हो सकती है। माता-पिता से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। धर्म के प्रति रुचि रहेगी।

मकर राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। बातचीत में संयत रहें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में पारिवारिक कार्यक्रम हो सकता है। तनाव से बचें।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते है। श‍िक्षा के क्षेत्र में तरक्‍की के योग हैं।

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में यात्रा के योग बन रहे हैं। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। सुखद समाचार म‍िलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें