DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राशि परिवर्तन: मंगल का वृष राशि में गोचर, जानें इसके लिए है फायदेमंद

Rashi

आज यानी 22 मार्च को मंगल ने राशि परिवर्तन कर लिया है। मंगल मेष राशि से वृषभ राशि में प्रवेश कर चुका है। आज दिन में 3 बजकर 5 मिनट पर मंगल से वृष राशि में प्रवेश कर लिया है। इससे हर राशि वालों के जीवन में बड़ा असर पड़ने वाला है।  मंगल का ये राशि परिवर्तन 45 दिनों यानी 7 मई तक रहेगा

मेष राशि
मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष से भी धन लाभ होने के संकेत हैं। 7 मई तक मंगल के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए धार्मिक कार्यों में अपना सहयोग दें। साथ ही भाईयों की हर संभव मदद करें। इससे आपकी आर्थिक उन्नति बनी रहेगी। 

वृष राशि
मंगल आपके पहले स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल का यह गोचर आपके पहले स्थान, यानी लग्न स्थान पर होगा। मंगल के इस गोचर से आपको भरपूर यश-सम्मान मिलेगा। आपको धन लाभ भी होगा। साथ ही आपके प्रेम-संबंध मजबूत होंगे।

मिथुन राशि
मंगल आपके बारहवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन इस दौरान आपको थोड़ा गुस्सा आ सकता है। साथ ही 7 मई तक आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। इस बीच आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा।

कर्क राशि

मंगल आपके 11वें स्थान पर गोचर कर रहा है। इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने जीवन में संघर्ष करना पड़ेगा। आपको अपने काम करने के लिए थोड़ी परेशानी हो सकता है। इस दौरान आप अपनी बातें दूसरों के सामने अच्छे से नहीं रख पाएंगे। स्वास्थ्य में भी उतार-चड़ाव देखने मिलेगा।

सिंह राशि

मंगल आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इस दौरान आपको अपने शत्रुओं से बचकर रहना चाहिए। आपको संतान सुख पाने में भी थोड़ी परेशानी आ सकती है और अगर आपकी पहले से कोई संतान है, तो उसे किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या राशि

मंगल आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपके भाग्य में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। आप न्याय के प्रति अपनी आवाज उठायेंगे। आपकी धन-संपदा में बढ़ोतरी होगी। आपका जीवन सुख-समृद्धि से भरपूर रहेगा। अपनी उन्नति के लिये आपको अपनी संतान से भी सहयोग मिलेगा।

तुला राशि

मंगल आपके आठवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपकी सेहत में उतार-चढ़ाव हो सकता है। अत: 7 मई तक आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए। साथ ही धन वृद्धि के लिये भी आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक राशि

मंगल आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपकी गणित विषय में रूचि बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। जीवनसाथी का आपको पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी संतान की तरक्की होगी और आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए कई अवसर प्राप्त होंगे।

धनु राशि  

मंगल आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपके मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। आप अपने परिवार का पालन-पोषण करने में सफल होंगे। व्यापारी वर्ग को धन लाभ होगा। जीवन में आपकी उन्नति होगी। साथ ही आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। 

मकर राशि

मंगल आपके पांचवें स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से आपको विद्या का लाभ मिलने में थोड़ी परेशानी आ सकती है। संतान से सुख पाने के लिए आपको कोशिशें करनी पड़ेगी। आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है। आपको अपनी सेहत का ख्याल रखना चाहिए। साथ ही अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। अपने गुरुजनों से मार्गदर्शन लेते रहना चाहिए।

कुंभ राशि  

मंगल आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर से आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलेगा। साथ ही माता से भी पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा। कुंभ राशि वालों चौथे स्थान पर मंगल का यह गोचर आपको 7 मई 2019 तक के लिये अस्थायी रूप से मांगलिक का प्रभाव देगा। 

मीन राशि  

मंगल आपके तीसरे स्थान पर गोचर करेंगे। मंगल के इस गोचर के प्रभाव से भाई-बहनों के साथ आपके संबंध ठीक बने रहेंगे। आप अपनी मेहनत के बल पर जीवन में उन्नति कर सकेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। साथ ही आपका गृहस्थ जीवन सुखी रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rashi parivartan 22 march 2019 mangal in kumbh zodiac